Search Results for: english skills stores

  • All
  • People
  • Stories
  • Tags

Stories that match your search ...

More Results

"english हमेशा attitude में रही आजाद भारत पर रौब दिखा रही थी अंग्रेजो से तो आजादी ले ली भारत ने पर अंग्रेजी अपना ली ये कैसी आजादी थी भावनायें तो भारतीय पर शब्द english हो चले थे । भारत आजादी का जश्न मना रहा था english जोरों से smlile कर रही थी और हिंदी की तरफ देख कर इतरा रही थी उस वक्त english के तेवर कुछ अच्छे नहीं थे अब भारत पूरी तरह से India बन चुका था और अब आजादी का जश्न भारत और India दोनों ही मनारहे थे। पर हिन्दी उदास थी उसे आजादी की कम खुशी न थी पर भारत भारत रह कर आजादी मनाता तो आजादी 1000 गुना और बढ़ जाती । हिन्दी ने आजादी की जंग सुरू की पर उसकी सुनवाई नहीं हुई। लोगों के english के मद ने उसकी आवाज दबा दी और आज भी परिस्थिती जस की तस है हिन्दी आज भी आजाद भारत में आजादी की जंग लड़ रही हैं है न कितने बिडब्ना की बात कि हिंन्दी को अपने ही देश में अपने लिये अपने लोगों से लड़ना पड़ रहा है। आप हिन्दी के लिये किसी हिन्दी दिवस का इंतजार न करें और हक से कहें कि हम भारतीय है और हिंदी है हिन्दी हमारे दिल की भाषा है इसे सम्मान से अपनायें और सम्मान दें। अगर आप दो चार या 10 या और अधिक भाषायें जानते त कोई गलत बात नहीं है पर दोगला व्वहार न करे हिन्दी से किनारा या हिन्दी का अपमान या फिर हिन्दी को कम आँकना जैसे दुर्वव्यहार से बचे हिन्दी ही हमारी भाषा है और english विदेशी इस बात को हमेशा याद रखें गैरो के लिये अपनों को तकलीफ न पहुँचायें। पारुल शर्मा जय हिन्द जय हिन्दी वंदे मातरम्"

english हमेशा attitude में रही आजाद भारत पर रौब दिखा रही थी अंग्रेजो से तो आजादी ले ली भारत ने पर अंग्रेजी अपना ली ये कैसी आजादी थी भावनायें तो भारतीय पर शब्द english हो चले थे । भारत आजादी का जश्न मना रहा था english जोरों से smlile कर रही थी और हिंदी की तरफ देख कर इतरा रही थी उस वक्त english के तेवर कुछ अच्छे नहीं थे अब भारत पूरी तरह से India बन चुका था और अब आजादी का जश्न भारत और India दोनों ही मनारहे थे। पर हिन्दी उदास थी उसे आजादी की कम खुशी न थी पर भारत भारत रह कर आजादी मनाता तो आजादी 1000 गुना और बढ़ जाती । हिन्दी ने आजादी की जंग सुरू की पर उसकी सुनवाई नहीं हुई। लोगों के english के मद ने उसकी आवाज दबा दी और आज भी परिस्थिती जस की तस है हिन्दी आज भी आजाद भारत में आजादी की जंग लड़ रही हैं है न कितने बिडब्ना की बात कि हिंन्दी को अपने ही देश में अपने लिये अपने लोगों से लड़ना पड़ रहा है। 
आप हिन्दी के लिये किसी हिन्दी दिवस का इंतजार न करें और हक से कहें कि हम भारतीय है और हिंदी है हिन्दी हमारे दिल की भाषा है इसे सम्मान से अपनायें और सम्मान दें। अगर आप दो चार या 10 या और अधिक भाषायें जानते त कोई गलत बात नहीं है पर दोगला व्वहार न करे हिन्दी से किनारा या हिन्दी का अपमान या फिर हिन्दी को कम आँकना जैसे दुर्वव्यहार से बचे हिन्दी ही हमारी भाषा है और english विदेशी इस बात को हमेशा याद रखें गैरो के लिये अपनों को तकलीफ न पहुँचायें।
पारुल शर्मा
               जय हिन्द जय हिन्दी 
वंदे मातरम्

english बनाम हिन्दी @Poonam bagadia "punit" g @imrohii negi g
english हमेशा attitude में रही आजाद भारत पर रौब दिखा रही थी अंग्रेजो से तो आजाद

46 Love

Becoming A Better Facilitator
Facilitation in the broadest sense means helping or enabling people to achieve a positive outcome. It’s an i

3 Love

"What Makes a Great Teacher #expert communication skills #superior listening skills #deep knowledge and passion for their subject matter #the ability to build caring relationships with students #friendliness and approachability #excellent preparation and organization skills #strong work ethic #community-building skills #high expectations for all"

What Makes a Great Teacher

#expert communication skills

#superior listening skills

#deep knowledge and passion for their subject matter

#the ability to build caring relationships with students

#friendliness and approachability

#excellent preparation and organization skills

#strong work ethic

#community-building skills

#high expectations for all

 

6 Love

"You are leaving behind yourself and running behind others because you are only seeing their progress, but the reality is that your skills are bigger than those who are running faster than you, So stay with yourself, give yourself progress And learn to adopt your skills..! @author- Vijay_yogi_thoughts_king"

You are leaving behind yourself and running behind others because you are only seeing their progress, but the reality is that your skills are bigger than those who are running faster than you, So stay with yourself, give yourself progress And learn to adopt your skills..!

@author-
Vijay_yogi_thoughts_king

#Run #Stay #others #skills #behind #Reality #progress #skills #drawingskills #creativeskillsolution #madskills #lifeskills #skillshare #barb

3 Love
2 Share

"अमेरिका को English में America ही बोलते. जापान को भी English में Japan बोलते भूटान को भी English में Bhutan ही बोलते श्रीलंका को भी English में Sri Lanka ही बोलते. बांग्लादेश को भी English में Bangladesh ही बोलते नेपाल को भी English में Nepal ही बोलते. इतना ही नहीं अपने पडोसी मुल्क पाकिस्तान को भी English में Pakistan ही बोलते. फिर सिर्फ भारत को ही English में India क्यों बोलते ? तो Oxford Dictionary के अनुसार India यह शब्द कैसे आया यह ९९% लोगो को भी पता तक नहीं होगा... I - Independent N- Nation D- Declared I - In A- August इसीलिए इंडिया (India) दोस्तों इस पोस्ट को कृपया इतना शेयर करो की,इस 15 अगस्त तक ज्यादा से ज्यादा भारतीयों को यह पता चल सके...```"

अमेरिका को English में America ही बोलते.
जापान को भी English में Japan बोलते
भूटान को भी English में Bhutan ही बोलते
श्रीलंका को भी English में Sri Lanka ही बोलते.
बांग्लादेश को भी English में Bangladesh ही बोलते
नेपाल को भी English में Nepal ही बोलते.
इतना ही नहीं अपने पडोसी मुल्क पाकिस्तान को भी English में Pakistan ही बोलते.
फिर सिर्फ भारत को ही English में India क्यों बोलते ?
तो Oxford Dictionary के अनुसार
India यह शब्द कैसे आया यह ९९% लोगो को भी पता तक नहीं होगा...
I - Independent
N- Nation
D- Declared
I - In
A- August
इसीलिए इंडिया (India)
दोस्तों 
इस पोस्ट को कृपया इतना शेयर करो की,इस 15 अगस्त तक ज्यादा से ज्यादा भारतीयों को यह पता चल सके...```

#Thrilled @नयनसी परमार @Dev Faizabadi @@_mâńńïsh @Anu Alewar @Vandna Sood Topa

16 Love
1 Share