रात के करीब एक बजे थे| उनका कॉल आया और सभी VLE ध्य

"रात के करीब एक बजे थे| उनका कॉल आया और सभी VLE ध्यान दे.... सभी को मै जानकारी देना चाहता हु की हमारे जिला का जो VLE society हैं वो csc पोर्टल पर ऑनबोर्ड हो गया हैं और आप सभी VLE स्वेच्छा से इस सोसाइटी से जुड़ सकते हैं.. अब बात मेम्बरशिप को लेकर, csc का सोसाइटी पर सिर्फ प्रोजेक्ट इम्प्लीमेंटेशन को लेकर ही कॉन्ट्रैक्ट हैं बाकि सब सोसाइटी के मेंबर तय करेंगे इसमें न तो csc district official और न ही other official इन्ट्रप्ट करेंगे. Csc के कोई भी employe सोसाइटी के मेंबर नहीं हो सकते, केवल उस district के VLE ही मेंबर होंगे. इसलिए जो मेंबर होंगे उनको अधिकार से सोसाइटी से सवाल जवाब करने का किसी भी विषय में. याद रखिये only member न की non-member. मैंने बहुत सारे VLE को कमेंट करते देखा हैं की ये सही नहीं हैं वो सही नहीं हैं, ऐसा होना चाहिए वैसा होना चाहिए और भी बहुत सारी बाते. मै उस समय भी बोला था की आप लोगो का सभी बाते सही हैं लेकिन सभी डिस्कशन से पहले सोसाइटी create कीजिये फिर आगे डिस्कशन किया जायेगा की क्या सही और क्या गलत और उसका सलूशन क्या होना चाहिए, लेकिन बहुत सारे VLE ने मेरी बात को नज़र अंदाज़ कर के madhubani को बहुत पीछे कर दिए. 38 district मे हमारा जिला 31वा number पर हैं जिसका सोसाइटी create हुआ हैं. हमलोग बहुत पीछे हो गए सिर्फ डिस्कशन के चक्कर मे. जो आपलोगो को सोसाइटी create होने के बाद करना चाहिए था वो आपलोग सोसाइटी create होने से पहले कर रहे थे. मेरा आग्रह सभी से इतना हैं की आप लोग स्वेछा से सोसाइटी से जुड़िये और अपने संगठन को मजबूत कीजिये. क्युकि संगठन मे बहुत ताकत होती हैं वो बताने की जरुरत नहीं हैं सभी को पहले से ही पता हैं. और जिनको भी कोई भी सवाल हो सोसाइटी के regarding की मेम्बरशिप शुल्क क्यों इतना हैं, अध्यक्ष जी कैसे अध्यक्ष बन गए, कोषाध्यक्ष कैसे बने, सचिव जी कैसे बने और क्यों बने, इलेक्शन का प्रोसीजर क्या था और आगे क्या होगा और भी बहुत सारी सवाल वो सभी clear कर सकते हैं आप अपने सोसाइटी के official से पूछ कर, लेकिन only member न की non-member. क्युकि आप लोगो को भी पता हैं यहाँ time पास करने वालो का कमी नहीं हैं, जिससे आप लोगो का ही time ख़राब होगा और दूसरों का भी, So आपलोग सोसाइटी को स्ट्रांग करते हुए अपने आप(VLE) को मजबूत कीजिये जिससे आपलोगो की बात csc के साथ साथ आपके जिला प्रशासन और बाकि के लोगो को भी माननी पड़े..."

रात के करीब एक बजे थे| उनका कॉल आया और सभी VLE ध्यान दे.... 

सभी को मै जानकारी देना चाहता हु की हमारे जिला का जो VLE society हैं वो csc पोर्टल पर ऑनबोर्ड हो गया हैं और आप सभी VLE स्वेच्छा से इस सोसाइटी से जुड़ सकते हैं.. 

अब बात मेम्बरशिप को लेकर, csc का सोसाइटी पर सिर्फ प्रोजेक्ट इम्प्लीमेंटेशन को लेकर ही कॉन्ट्रैक्ट हैं बाकि सब सोसाइटी के मेंबर तय करेंगे इसमें न तो csc district official और न ही other official इन्ट्रप्ट करेंगे. Csc के कोई भी employe सोसाइटी के मेंबर नहीं हो सकते, केवल उस district के VLE ही मेंबर होंगे. इसलिए जो मेंबर होंगे उनको अधिकार से सोसाइटी से सवाल जवाब करने का किसी भी विषय में. याद रखिये only member न की non-member. 

मैंने बहुत सारे VLE को कमेंट करते देखा हैं की ये सही नहीं हैं वो सही नहीं हैं, ऐसा होना चाहिए वैसा होना चाहिए और भी बहुत सारी बाते. मै उस समय भी बोला था की आप लोगो का सभी बाते सही हैं लेकिन सभी डिस्कशन से पहले सोसाइटी create कीजिये फिर आगे डिस्कशन किया जायेगा की क्या सही और क्या गलत और उसका सलूशन क्या होना चाहिए, लेकिन बहुत सारे VLE ने मेरी बात को नज़र अंदाज़ कर के madhubani को बहुत पीछे कर दिए. 38 district मे हमारा जिला 31वा number पर हैं जिसका सोसाइटी create हुआ हैं. हमलोग बहुत पीछे हो गए सिर्फ डिस्कशन के चक्कर मे. जो आपलोगो को सोसाइटी create होने के बाद करना चाहिए था वो आपलोग सोसाइटी create होने से पहले कर रहे थे. 

मेरा आग्रह सभी से इतना हैं की आप लोग स्वेछा से सोसाइटी से जुड़िये और अपने संगठन को मजबूत कीजिये. क्युकि संगठन मे बहुत ताकत होती हैं वो बताने की जरुरत नहीं हैं सभी को पहले से ही पता हैं.

 और जिनको भी कोई भी सवाल हो सोसाइटी के regarding की मेम्बरशिप शुल्क  क्यों इतना हैं, अध्यक्ष जी कैसे अध्यक्ष बन गए, कोषाध्यक्ष कैसे बने, सचिव जी कैसे बने और क्यों बने, इलेक्शन का प्रोसीजर क्या था और आगे क्या होगा और भी बहुत सारी सवाल वो सभी clear कर सकते हैं आप अपने सोसाइटी के official से पूछ कर, लेकिन only member न की non-member. क्युकि आप लोगो को भी पता हैं यहाँ time पास करने वालो का कमी नहीं हैं, जिससे आप लोगो का ही time ख़राब होगा और दूसरों का भी, So आपलोग सोसाइटी को स्ट्रांग करते हुए अपने आप(VLE) को मजबूत कीजिये जिससे आपलोगो की बात csc के साथ साथ आपके जिला प्रशासन और बाकि के लोगो को भी माननी पड़े...

रात के करीब एक बजे थे| उनका कॉल आया और सभी VLE ध्यान दे.... सभी को मै जानकारी देना चाहता हु की हमारे जिला का जो VLE society हैं वो csc पोर्टल पर ऑनबोर्ड हो गया हैं और आप सभी VLE स्वेच्छा से इस सोसाइटी से जुड़ सकते हैं.. अब बात मेम्बरशिप को लेकर, csc का सोसाइटी पर सिर्फ प्रोजेक्ट इम्प्लीमेंटेशन को लेकर ही कॉन्ट्रैक्ट हैं बाकि सब सोसाइटी के मेंबर तय करेंगे इसमें न तो csc district official और न ही other official इन्ट्रप्ट करेंगे. Csc के कोई भी employe सोसाइटी के मेंबर नहीं हो सकते, केवल उस district के VLE ही मेंबर होंगे. इसलिए जो मेंबर होंगे उनको अधिकार से सोसाइटी से सवाल जवाब करने का किसी भी विषय में. याद रखिये only member न की non-member. मैंने बहुत सारे VLE को कमेंट करते देखा हैं की ये सही नहीं हैं वो सही नहीं हैं, ऐसा होना चाहिए वैसा होना चाहिए और भी बहुत सारी बाते. मै उस समय भी बोला था की आप लोगो का सभी बाते सही हैं लेकिन सभी डिस्कशन से पहले सोसाइटी create कीजिये फिर आगे डिस्कशन किया जायेगा की क्या सही और क्या गलत और उसका सलूशन क्या होना चाहिए, लेकिन बहुत सारे VLE ने मेरी बात को नज़र अंदाज़ कर के madhubani को बहुत पीछे कर दिए. 38 district मे हमारा जिला 31वा number पर हैं जिसका सोसाइटी create हुआ हैं. हमलोग बहुत पीछे हो गए सिर्फ डिस्कशन के चक्कर मे. जो आपलोगो को सोसाइटी create होने के बाद करना चाहिए था वो आपलोग सोसाइटी create होने से पहले कर रहे थे. मेरा आग्रह सभी से इतना हैं की आप लोग स्वेछा से सोसाइटी से जुड़िये और अपने संगठन को मजबूत कीजिये. क्युकि संगठन मे बहुत ताकत होती हैं वो बताने की जरुरत नहीं हैं सभी को पहले से ही पता हैं. और जिनको भी कोई भी सवाल हो सोसाइटी के regarding की मेम्बरशिप शुल्क क्यों इतना हैं, अध्यक्ष जी कैसे अध्यक्ष बन गए, कोषाध्यक्ष कैसे बने, सचिव जी कैसे बने और क्यों बने, इलेक्शन का प्रोसीजर क्या था और आगे क्या होगा और भी बहुत सारी सवाल वो सभी clear कर सकते हैं आप अपने सोसाइटी के official से पूछ कर, लेकिन only member न की non-member. क्युकि आप लोगो को भी पता हैं यहाँ time पास करने वालो का कमी नहीं हैं, जिससे आप लोगो का ही time ख़राब होगा और दूसरों का भी, So आपलोग सोसाइटी को स्ट्रांग करते हुए अपने आप(VLE) को मजबूत कीजिये जिससे आपलोगो की बात csc के साथ साथ आपके जिला प्रशासन और बाकि के लोगो को भी माननी पड़े...

#Vo_Call

People who shared love close

More like this