कितनी अजीब होती है कल्पनाएं। असंभव भी संभव कर देती

कितनी अजीब होती है कल्पनाएं। असंभव भी संभव कर देती हैं। और भर देती है मन में उमंग। कितना अच्छा लगता है कल्पनाओं के समुद्र में गोते लगाना। बल्कि डूब ही जाना। मेरी भी कल्पनाओं का एक किरदार हो तुम। जिसका सूरज हर सुख, उठने से पहले चुराए कुछ और नींद के पलों के साथ उगता है। और रात की नींद में तुम्हें चांद के हवाले कर जाता है। लेकिन तुम, हर पल सफर करते हो। मेरे साथ। मेरे हर अहसास में, उजालों में, अंधेरों में, बरसात में। साथ ही तो रहते हो। इस कल्पना रूपी साया बनकर। 
मेरी कल्पना सिर्फ प्रकृति में समाहित है। हां, तुम भी तो प्रकृति हो। प्रेम प्रकृति ही तो है। तुम्हारे साथ इसका सफर करूंगी। मूक संवाद करेंगे। नजरों वाला। बहुत कुछ कह जाती है ये आंखें। दिल भी तो कहता है बहुत कुछ। हां, वही तो मेरी कल्पनाओं का सूत्रधार है। हां, तो हम सफर करेंगे। पहाड़ों से ढलानों का। समुद्र से रेगिस्तानों का। हम महसूस करेंगे समुद्र और रेगिस्तानों की रेत का अंतर। लेकिन छत वही रहेगी। टिमटिमाते तारों की। चांद भी वैसा ही रहेगा। और वैसे ही रहेंगे हम दोनों। सिर्फ एक दूजे के लिए।

कितनी अजीब होती है कल्पनाएं। असंभव भी संभव कर देती हैं। और भर देती है मन में उमंग। कितना अच्छा लगता है कल्पनाओं के समुद्र में गोते लगाना। बल्कि डूब ही जाना। मेरी भी कल्पनाओं का एक किरदार हो तुम। जिसका सूरज हर सुख, उठने से पहले चुराए कुछ और नींद के पलों के साथ उगता है। और रात की नींद में तुम्हें चांद के हवाले कर जाता है। लेकिन तुम, हर पल सफर करते हो। मेरे साथ। मेरे हर अहसास में, उजालों में, अंधेरों में, बरसात में। साथ ही तो रहते हो। इस कल्पना रूपी साया बनकर। मेरी कल्पना सिर्फ प्रकृति में समाहित है। हां, तुम भी तो प्रकृति हो। प्रेम प्रकृति ही तो है। तुम्हारे साथ इसका सफर करूंगी। मूक संवाद करेंगे। नजरों वाला। बहुत कुछ कह जाती है ये आंखें। दिल भी तो कहता है बहुत कुछ। हां, वही तो मेरी कल्पनाओं का सूत्रधार है। हां, तो हम सफर करेंगे। पहाड़ों से ढलानों का। समुद्र से रेगिस्तानों का। हम महसूस करेंगे समुद्र और रेगिस्तानों की रेत का अंतर। लेकिन छत वही रहेगी। टिमटिमाते तारों की। चांद भी वैसा ही रहेगा। और वैसे ही रहेंगे हम दोनों। सिर्फ एक दूजे के लिए।

#sunoseries #Nojoto #dreamboy #Imaginations #Nojotohindi

People who shared love close

More like this