tags

Best चीज Shayari, Status, Quotes, Stories, Poem

Find the Best चीज Shayari, Status, Quotes from top creators only on Nojoto App. Also find trending photos & videos.

  • 214 Followers
  • 1109 Stories
  • Popular
  • Latest
  • Video

बच्चों को सिखाएँ या उनसे सीखें

बचपन एक ऐसा दौर है जिसको हम बड़े प्यार से पीछे मुड़ कर देखा करते हैं। वो ऐसा वक्त होता है जब जिंदगी छोटी-छोटी खुशियों से भरी और जिम्मेदारियों से खाली होती है। मगर जरा गहराई से सोच कर देखिए कि क्या बच्चे सचमुच आजाद हैं?

बचपन एक ऐसा दौर है जिसको हम बड़े प्यार से पीछे मुड़ कर देखा करते हैं। वो ऐसा वक्त होता है जब जिंदगी छोटी-छोटी खुशियों से भरी और जिम्मेदारियों से खाली होती है। मगर जरा गहराई से सोच कर देखिए कि क्या बच्चे सचमुच आजाद हैं? या वो अपने परिवार के बड़े-बूढ़ों की

248 Love
1 Share

""

"सत्य वचन प्रेम वो चीज है… जो इंसान को कभी मुरझाने नहीं देता, और नफरत वो चीज है जो इंसान को कभी खिलने नहीं देती।। #NojotoQuote"

सत्य वचन



प्रेम वो चीज है… जो इंसान को कभी मुरझाने नहीं देता, और नफरत वो चीज है जो इंसान को कभी खिलने नहीं देती।। #NojotoQuote

सत्य वचन हिंदी में
Satya Vachan
पढ़े और शेयर करे आज का सत्य वचन
#Nojoto #satyavachan #satyavachanNojoto #Nojoto #NojotoHindi #Hindi

242 Love
52 Share

""

"जब हमें कोई अच्छा लगता है तो उसे जुड़ी हर चीज हमें अच्छी लगने लगती है और हमें उसमे सिर्फ अच्छाइयां नजर आती वहीं जब हम किसी को पसंद नहीं करते तो उसे जुड़ी कोई भी चीज हमें पसंद नहीं आती और उसमे सिर्फ बुराइयां दिखती है । @avs"

जब हमें कोई अच्छा लगता है तो उसे जुड़ी हर चीज हमें अच्छी लगने लगती है और हमें  उसमे सिर्फ अच्छाइयां नजर आती वहीं जब हम किसी को पसंद नहीं करते तो उसे जुड़ी कोई भी चीज हमें पसंद नहीं आती और  उसमे सिर्फ बुराइयां दिखती है ।  
@avs

#nojotohindi Fact

185 Love

""

"याददाश्त भी कितनी अजीब होती है। किसी चीज को पूरी ज़िन्दगी भूलने की कोशिश करो तो वो भूलती नहीं है तो कभी एक छोटी सी चीज याद करने की कोशश करो तो याद नहीं रहता #NojotoQuote"

याददाश्त 

भी कितनी अजीब होती है।
किसी चीज को पूरी ज़िन्दगी भूलने की 
कोशिश करो तो वो भूलती नहीं है

तो कभी एक छोटी सी चीज याद करने 
की कोशश करो तो याद नहीं रहता

 #NojotoQuote

 

181 Love
17 Share

""

"Tunnel " तुम " तुम, एक खास तोहफा हो मेरे लिए तुमने मुझे वो हर चीज दी जो मैने तुमसे चाही जब भी मैं रोई तुमने मुझे सिर रखने के लिए कन्धा दिया ,जब भी आँसू दर्द बनके बहे उन्हें अपने हाथों से पोछा ,जब भी ज़िन्दगी में डर लगने लगा और मेरे कदम डगमगाये तुमने मुझे सम्भाला जब भी बीमार हुई एक छोटे बच्चे की तरह मेरे सिर पर हाथ फेरा एक माँ की तरह मेरा ख्याल रखा "तुम" तुमने मुझे ज़िंदगी की मायूसी में एक फिर हँसना सिखाया जब भी भूख लगी अपने हाथों से खाना बनाकर खिलाया ,जब भी मैं थक हार गयी मेरे हिस्से का बोझ भी तुमने खुद उठाया, जब भी मुझे नीद गहरायी तुमने खुद बैठकर मुझे गोदी में सुलाया तुम,तुमने एक फिर मुझे जीना सिखाया "तुम" तुमने मुझे वो भी दिया जो मैंने तुमसे बोलकर मांगा ओर वो भी जो मैने चाहा जरूर पर कभी मांगा ही नही तुमने मुझे हर वो चीज दी जो मेरा हक़ थी सिवाए एक चीज इंतजार करूँगी मै तुम्हारी उस चीज की ...."

Tunnel  " तुम "
          तुम, एक खास तोहफा हो मेरे लिए 
तुमने मुझे वो हर चीज दी जो मैने तुमसे चाही जब भी मैं रोई तुमने मुझे सिर रखने के लिए कन्धा दिया ,जब भी आँसू दर्द बनके बहे उन्हें अपने हाथों से पोछा ,जब भी ज़िन्दगी में डर लगने लगा और मेरे कदम डगमगाये तुमने मुझे सम्भाला जब भी बीमार हुई एक छोटे बच्चे की तरह मेरे सिर पर हाथ फेरा एक माँ की तरह मेरा ख्याल रखा 

"तुम"
        तुमने मुझे ज़िंदगी की मायूसी में एक फिर हँसना सिखाया जब भी भूख लगी अपने हाथों से खाना बनाकर खिलाया ,जब भी मैं थक हार गयी मेरे हिस्से का बोझ भी तुमने खुद उठाया, जब भी मुझे नीद गहरायी तुमने खुद बैठकर मुझे गोदी में सुलाया तुम,तुमने एक फिर मुझे जीना सिखाया 

"तुम" 
        तुमने मुझे वो भी दिया जो मैंने तुमसे बोलकर मांगा ओर वो भी जो मैने चाहा जरूर पर कभी मांगा ही नही तुमने मुझे हर वो चीज दी जो मेरा हक़ थी सिवाए एक चीज इंतजार करूँगी मै तुम्हारी उस चीज की ....

#nojoto #nojotohindi

143 Love