tags

Best जयहिन्द Shayari, Status, Quotes, Stories, Poem

Find the Best जयहिन्द Shayari, Status, Quotes from top creators only on Nojoto App. Also find trending photos & videos.

  • 26 Followers
  • 52 Stories
  • Popular Stories
  • Latest Stories

"We want Freedom देश में भुखमरी के हालात थे अमेरिका से अन्न मांगा गया उसने p-40 मक्का दिया जो सुअर को खाने को दिया जाता है उस दिन से आप ने प्रण लिया एवं जय जवान जय किसान का नारा दिया दीपक"

We want Freedom देश में भुखमरी के हालात थे अमेरिका से अन्न मांगा गया उसने p-40 मक्का दिया जो सुअर को खाने को दिया जाता है 
उस दिन से आप ने प्रण लिया एवं जय जवान जय किसान का नारा दिया
दीपक

#जयहिन्द

13 Love
1 Share

"जिस ज़िंदगी को तुने “फ़िक्र” में जिया , उस ज़िंदगी को उसने “फक्र” से जिया , अंतर बस इतना था की... तू जिया “वेतन” के लिए और वो जिया “वतन” के लिए... सलाम है ऐसे वीर जवानों को जय हिंद"

जिस ज़िंदगी को तुने “फ़िक्र” में जिया , उस ज़िंदगी को उसने “फक्र” से जिया , अंतर बस इतना था की...
 तू जिया “वेतन” के लिए और
वो जिया “वतन” के लिए...
सलाम है ऐसे वीर जवानों को
जय हिंद

#सलाम #जयहिन्द

19 Love
2 Share

#जयहिन्द

11 Love
1 Share

"शहीदों की कुर्बानी में हुऎ स्तब्ध बैठे हैं! कलम में न बची ताकत हुए निःशब्द बैठे हैं!! चला दो छूटते गोली दुश्मनो के सीने में! बनाए खाक दुश्मन को किए प्रतिबद्ध बैठे हैं!! अविनाश मिश्र "अंजान" #NojotoQuote"

शहीदों की कुर्बानी में हुऎ स्तब्ध बैठे हैं!
कलम में न बची ताकत हुए निःशब्द बैठे हैं!!
चला दो छूटते गोली दुश्मनो के सीने में!
बनाए खाक दुश्मन को किए प्रतिबद्ध बैठे हैं!!
अविनाश मिश्र "अंजान"

 #NojotoQuote

#जयहिन्द#जयजवान#जयभारत#विनम्रश्रद्धांजलि @Satyaprem @Mukesh Poonia @Internet Jockey @Dalchand @Jatin Aswal

15 Love
4 Share

"english हमेशा attitude में रही आजाद भारत पर रौब दिखा रही थी अंग्रेजो से तो आजादी ले ली भारत ने पर अंग्रेजी अपना ली ये कैसी आजादी थी भावनायें तो भारतीय पर शब्द english हो चले थे । भारत आजादी का जश्न मना रहा था english जोरों से smlile कर रही थी और हिंदी की तरफ देख कर इतरा रही थी उस वक्त english के तेवर कुछ अच्छे नहीं थे अब भारत पूरी तरह से India बन चुका था और अब आजादी का जश्न भारत और India दोनों ही मनारहे थे। पर हिन्दी उदास थी उसे आजादी की कम खुशी न थी पर भारत भारत रह कर आजादी मनाता तो आजादी 1000 गुना और बढ़ जाती । हिन्दी ने आजादी की जंग सुरू की पर उसकी सुनवाई नहीं हुई। लोगों के english के मद ने उसकी आवाज दबा दी और आज भी परिस्थिती जस की तस है हिन्दी आज भी आजाद भारत में आजादी की जंग लड़ रही हैं है न कितने बिडब्ना की बात कि हिंन्दी को अपने ही देश में अपने लिये अपने लोगों से लड़ना पड़ रहा है। आप हिन्दी के लिये किसी हिन्दी दिवस का इंतजार न करें और हक से कहें कि हम भारतीय है और हिंदी है हिन्दी हमारे दिल की भाषा है इसे सम्मान से अपनायें और सम्मान दें। अगर आप दो चार या 10 या और अधिक भाषायें जानते त कोई गलत बात नहीं है पर दोगला व्वहार न करे हिन्दी से किनारा या हिन्दी का अपमान या फिर हिन्दी को कम आँकना जैसे दुर्वव्यहार से बचे हिन्दी ही हमारी भाषा है और english विदेशी इस बात को हमेशा याद रखें गैरो के लिये अपनों को तकलीफ न पहुँचायें। पारुल शर्मा जय हिन्द जय हिन्दी वंदे मातरम्"

english हमेशा attitude में रही आजाद भारत पर रौब दिखा रही थी अंग्रेजो से तो आजादी ले ली भारत ने पर अंग्रेजी अपना ली ये कैसी आजादी थी भावनायें तो भारतीय पर शब्द english हो चले थे । भारत आजादी का जश्न मना रहा था english जोरों से smlile कर रही थी और हिंदी की तरफ देख कर इतरा रही थी उस वक्त english के तेवर कुछ अच्छे नहीं थे अब भारत पूरी तरह से India बन चुका था और अब आजादी का जश्न भारत और India दोनों ही मनारहे थे। पर हिन्दी उदास थी उसे आजादी की कम खुशी न थी पर भारत भारत रह कर आजादी मनाता तो आजादी 1000 गुना और बढ़ जाती । हिन्दी ने आजादी की जंग सुरू की पर उसकी सुनवाई नहीं हुई। लोगों के english के मद ने उसकी आवाज दबा दी और आज भी परिस्थिती जस की तस है हिन्दी आज भी आजाद भारत में आजादी की जंग लड़ रही हैं है न कितने बिडब्ना की बात कि हिंन्दी को अपने ही देश में अपने लिये अपने लोगों से लड़ना पड़ रहा है। 
आप हिन्दी के लिये किसी हिन्दी दिवस का इंतजार न करें और हक से कहें कि हम भारतीय है और हिंदी है हिन्दी हमारे दिल की भाषा है इसे सम्मान से अपनायें और सम्मान दें। अगर आप दो चार या 10 या और अधिक भाषायें जानते त कोई गलत बात नहीं है पर दोगला व्वहार न करे हिन्दी से किनारा या हिन्दी का अपमान या फिर हिन्दी को कम आँकना जैसे दुर्वव्यहार से बचे हिन्दी ही हमारी भाषा है और english विदेशी इस बात को हमेशा याद रखें गैरो के लिये अपनों को तकलीफ न पहुँचायें।
पारुल शर्मा
               जय हिन्द जय हिन्दी 
वंदे मातरम्

english बनाम हिन्दी @Poonam bagadia "punit" g @imrohii negi g
english हमेशा attitude में रही आजाद भारत पर रौब दिखा रही थी अंग्रेजो से तो आजादी ले ली भारत ने पर अंग्रेजी अपना ली ये कैसी आजादी थी भावनायें तो भारतीय पर शब्द english हो चले थे । भारत आजादी का जश्न मना रहा था english जोरों से smlile कर रही थी और हिंदी की तरफ देख कर इतरा रही थी उस वक्त english के तेवर कुछ अच्छे नहीं थे अब भारत पूरी तरह से India बन चुका था और अब आजादी का जश्न भारत और India दोनों ही मनारहे थे। पर हिन्दी उदास थी उसे आजादी

45 Love