tags

Best दुख Shayari, Status, Quotes, Stories, Poem

Find the Best दुख Shayari, Status, Quotes from top creators only on Nojoto App. Also find trending photos & videos.

  • 428 Followers
  • 1517 Stories
  • Popular
  • Latest
  • Video

सुख दुख मन का अफसाना है.
वैसे अकेले ही आये है और अकेले ही जाना है,
कैसा भी हो बंधन एक दिन तो टूट जाना है,
कोई कितना भी रहे पास या कितना भी रहे दूर,
सुख दुख का जलवा अपने ही मन का अफसाना है.

929 Love
19 Share

""

"मेरी परेशानी मेरा हर दुख अक्सर तुम्हारे चेहरे पे दिखाई देता है कितना भी छुपाने की कोशिश करूँ मगर तुम इधर उधर की बाते मेरा मन टटोल ही लेते हो मेरे चमकती आंखों की नमी, मेरे खिलती हंसी का दुःख तुम जान ही जाते है,मेरी अनकही बातों को इत्मिनान से सुन तुम मेरे और भी करीब आ ही जाते हो ◆◆◆◆"

मेरी परेशानी 
मेरा हर दुख अक्सर
तुम्हारे चेहरे पे दिखाई देता है
 कितना भी छुपाने की कोशिश करूँ
मगर तुम इधर उधर की बाते मेरा मन टटोल ही लेते हो
मेरे चमकती आंखों की नमी, मेरे खिलती हंसी का दुःख
तुम जान ही जाते है,मेरी अनकही बातों को
इत्मिनान से सुन तुम मेरे और भी 
करीब आ ही जाते हो
◆◆◆◆

#nojotohindi #nojotoquotes #nojotolines #प्यार #जानना #ज़िंदगी
#दुख #मुहब्ब्त #sushmathakur

216 Love

""

"मुस्कान सभी सुख में मुस्कुराते है मैं दर्द में भी मुस्कुराता हूँ मुस्कुरा कर मैं अपने सारे गमो छिपाता हूँ मेरी उदासी से किसी को दुख न हो इसलिये दुख मे भी मैं मुस्कुराता हूँ मेरी मुस्कान मेरे चेहरे का नूर है इसके कारण गम मुझसे ही दूर है मुस्कान मेरी प्रेरणा और विश्वास है इसी से मुझे जीवन की आस है । मुस्कान दुखों पर डाला कंबल है मुस्कान जीत का एक संबल है मुस्कान दुखों पर जीत का नाम है मुस्कान ईश्वर का सुँदर ईनाम है । मुस्कान मन की एक अभिव्यक्ति है मुस्कान व्यक्तित्व की अभिव्यक्ति है मुस्कान चरित्र की एक पहचान है मुस्कान स्वस्थ मन की पहचान है।"

मुस्कान  सभी सुख में मुस्कुराते है
मैं दर्द में भी मुस्कुराता हूँ
मुस्कुरा कर मैं अपने सारे गमो छिपाता हूँ
मेरी उदासी से किसी को दुख न हो
इसलिये दुख मे भी मैं मुस्कुराता हूँ
मेरी मुस्कान मेरे चेहरे का नूर है
इसके कारण गम मुझसे ही दूर है
मुस्कान मेरी प्रेरणा और विश्वास है
इसी से मुझे जीवन की आस है ।
मुस्कान दुखों पर डाला कंबल है
मुस्कान जीत का एक संबल है
मुस्कान दुखों पर जीत का नाम है
मुस्कान ईश्वर का सुँदर ईनाम है ।
मुस्कान मन की एक अभिव्यक्ति है
मुस्कान व्यक्तित्व की अभिव्यक्ति है
मुस्कान चरित्र की एक पहचान है
मुस्कान स्वस्थ मन की पहचान है।

#मुस्कान
@Neetu Barak @Reenu Anu @Mr. MANEESH @mr.writer @Rupam rajbhar @PINKU😏

205 Love
1 Share

""

"जब तुम दुखी होती हो तो मुझे भी बहुत दुख होता है, मैं हर समय यही भगवान से pray करता हूँ कि तुम्हे कभी भी कोई दुख ना हो, तुम्हारे सारे गम मुझे मिल जाए. तुम्हारा हसता हुआ चेहरा तुम्हे और भी ज़्यादा खूबसूरत बना देता है, कभी अपनी हसी को कम मत करना.. जब भी मैं तुम्हे देखता हू तो ऐसा क्यूँ लगता है कि तुम मेरे जैसी हो ? ऐसा क्यूँ लगता है कि तुम मेरे लिए ही बनी हो ? सायद मैं पागल हो गया हू, पर ये पागलपन की वजह तो तुम ही हो ना.. कभी तुम नजर नही आती तो मेरी आखें तुम्हे ढूँढती है.. जब भी तुम मुझसे बातें करती हो तो ऐसा लगता है कि ये समय रुक क्यूँ नही जाता .. पर ये समय बड़ा ही धोखेबाज है जो हमको तुमसे जुदा करता रहता है. तुम्हे कितना चाहता हूँ ये मैं भी नहीं जनता, मैं ये भी नहीं जानता कि कब तुम नजरों से गुजरते हुए मेरे दिल में बस गई हो. मेरे दिल में अब तुम्हारा ही राज है. आज तक मैं ये ही सोचता था कि दिल धड़कता है तो इंसान जिन्दा रहता है पर ये नहीं पता था कि दिल को धड़कने के लिए भी एक वजह कि जरुरत होती है, और वो वजह हो तुम. तुम मेरे सामने होते हो तो मेरे दिल को बहुत अच्छा लगता है. ऐसा लगता है कि मेरा दिल सिर्फ तुम्हे ही ढूंढता है धड़कने के लिए, तुम ना होती हो तो दिल थम सा जाता है. सायद इसी को प्यार कहते है और सायद इसी को प्यार में पागल होना कहते है. सुना है प्यार में लोग पागल हो जाते है, आज मुझे इसका एहसास हुआ. ऐसा एहसास जो मुझे सकून देता है, तुम्हारे होने से मेरे दिल को चैन मिलता हैजब से तुम्हे देखा है मेरी हर ख्वाहिस तुम से जुड़ गई है, मेरी हर दुआ अब तुम्हारी हो गई है.. कहते है की पहली नज़र का प्यार दीवाना बना देता है, और ऐसा ही हुआ मेरे साथ… नेरी नींद में भी तुम आती हो,,,, हर सपने में तुम्हे देखने की उम्मीद होती है.. हर पल तुम्हारी यादो में खोया रहता हू… मेरी मंज़िल तुम से सुरू हुई है और तुम्ही पर ख़तम होगी , जिंदगी में कोई अपना सा लगा, जिसे मैं अपनी जिंदगी बनाना चाहता हू.. मैं कुछ ज्यादा ही सपने देखता हूँ, पर सपने तो वही देखते है जिनके सपने पुरे होते है.. सायद तुमसे मिलने का सपना मेरा भी पूरा हो जाये.. मुझे पता नही कि मैं जो कर रहा हूँ वो सही है या ग़लत… पर मैं कर रहा हू, मैने जिंदगी में पहली बार अपने दिल की सुनी और तुमसे प्यार कर बैठा.. अब तो मेरा दिल भी मेरा साथ नही देता, ये तो बस तुम्हारे लिए धड़कता है.. तुम जब से मेरी जिंदगी मे आई हो मुझे जिंदगी से मोहब्बत हो गई है. तुम्हारी मुस्कान से ही मुझे खुशी मिलती है, तुम मिलो या ना मिलो मैं तो बस तुम्हे चाहता हू.. और चाहता रहूँगा…"

जब तुम दुखी होती हो तो मुझे भी बहुत दुख होता है, मैं हर समय यही भगवान से pray करता हूँ कि तुम्हे कभी भी कोई दुख ना हो, तुम्हारे सारे गम मुझे मिल जाए. तुम्हारा हसता हुआ चेहरा तुम्हे और भी ज़्यादा खूबसूरत बना देता है, कभी अपनी हसी को कम मत करना..
जब भी मैं तुम्हे देखता हू तो ऐसा क्यूँ लगता है कि तुम मेरे जैसी हो ? ऐसा क्यूँ लगता है कि तुम मेरे लिए ही बनी हो ? सायद मैं पागल हो गया हू, पर ये पागलपन की वजह तो तुम ही हो ना.. कभी तुम नजर नही आती तो मेरी आखें तुम्हे ढूँढती है.. जब भी तुम मुझसे बातें करती हो तो ऐसा लगता है कि ये समय रुक क्यूँ नही जाता .. पर ये समय बड़ा ही धोखेबाज है जो हमको तुमसे जुदा करता रहता है. तुम्हे कितना चाहता हूँ ये मैं भी नहीं जनता, मैं ये भी नहीं जानता कि कब तुम नजरों से गुजरते हुए मेरे दिल में बस गई हो. मेरे दिल में अब तुम्हारा ही राज है. आज तक मैं ये ही सोचता था कि दिल धड़कता है तो इंसान जिन्दा रहता है पर ये नहीं पता था कि दिल को धड़कने के लिए भी एक वजह कि जरुरत होती है, और वो वजह हो तुम.
तुम मेरे सामने होते हो तो मेरे दिल को बहुत अच्छा लगता है. ऐसा लगता है कि मेरा दिल सिर्फ तुम्हे ही ढूंढता है धड़कने के लिए, तुम ना होती हो तो दिल थम सा जाता है. सायद इसी को प्यार कहते है और सायद इसी को प्यार में पागल होना कहते है. सुना है प्यार में लोग पागल हो जाते है, आज मुझे इसका एहसास हुआ. ऐसा एहसास जो मुझे सकून देता है, तुम्हारे होने से मेरे दिल को चैन मिलता हैजब से तुम्हे देखा है मेरी हर ख्वाहिस तुम से जुड़ गई है, मेरी हर दुआ अब तुम्हारी हो गई है.. कहते है की पहली नज़र का प्यार दीवाना बना देता है, और ऐसा ही हुआ मेरे साथ… नेरी नींद में भी तुम आती हो,,,, हर सपने में तुम्हे देखने की उम्मीद होती है.. हर पल तुम्हारी यादो में खोया रहता हू…
मेरी मंज़िल तुम से सुरू हुई है और तुम्ही पर ख़तम होगी , जिंदगी में कोई अपना सा लगा, जिसे मैं अपनी जिंदगी बनाना चाहता हू..
मैं कुछ ज्यादा ही सपने देखता हूँ, पर सपने तो वही देखते है जिनके सपने पुरे होते है.. सायद तुमसे मिलने का सपना मेरा भी पूरा हो जाये..
मुझे पता नही कि मैं जो कर रहा हूँ वो सही है या ग़लत… पर मैं कर रहा हू, मैने जिंदगी में पहली बार अपने दिल की सुनी और तुमसे प्यार कर बैठा.. अब तो मेरा दिल भी मेरा साथ नही देता, ये तो बस तुम्हारे लिए धड़कता है..
तुम जब से मेरी जिंदगी मे आई हो मुझे जिंदगी से मोहब्बत हो गई है. तुम्हारी मुस्कान से ही मुझे खुशी मिलती है, तुम मिलो या ना मिलो मैं तो बस तुम्हे चाहता हू.. और चाहता रहूँगा…

जब तुम दुखी होती हो तो मुझे भी बहुत दुख होता है, मैं हर समय यही भगवान से pray करता हूँ कि तुम्हे कभी भी कोई दुख ना हो, तुम्हारे सारे गम मुझे मिल जाए. तुम्हारा हसता हुआ चेहरा तुम्हे और भी ज़्यादा खूबसूरत बना देता है, कभी अपनी हसी को कम मत करना..
जब भी मैं तुम्हे देखता हू तो ऐसा क्यूँ लगता है कि तुम मेरे जैसी हो ? ऐसा क्यूँ लगता है कि तुम मेरे लिए ही बनी हो ? सायद मैं पागल हो गया हू, पर ये पागलपन की वजह तो तुम ही हो ना.. कभी तुम नजर नही आती तो मेरी आखें तुम्हे ढूँढती है.. जब भी तुम मुझसे बातें करत

200 Love
2 Share

""

"भुला देना तुम बीता हुआ पल, जैसे भुला दिया तुमने अपना हर दर्द और हर आँसू जो तुमने बिन हमारे सहा भुला देना तुम हर वो याद जो सिर्फ घाव दे गई। भुला देना तुम हर वो दिन जो तुमने तन्हाई सँग बिताई भुला देना तुम हर वो शाम जो तुमने बिन हमारे गुज़ारी"

भुला देना तुम बीता हुआ पल, जैसे भुला दिया तुमने अपना 
हर दर्द और हर आँसू
जो तुमने बिन हमारे सहा
भुला देना तुम हर वो याद
जो सिर्फ घाव दे गई।
भुला देना तुम हर वो दिन
जो तुमने तन्हाई सँग बिताई
भुला देना तुम हर वो शाम 
जो तुमने बिन हमारे गुज़ारी

#nojotohindi #nojotoquotes #nojotopoem #nojotoclub #sushmathakur #घाव #दर्द #दुख
#शाम #पल

180 Love