tags

Best हिंदोस्तान Shayari, Status, Quotes, Stories, Poem

Find the Best हिंदोस्तान Shayari, Status, Quotes from top creators only on Nojoto App. Also find trending photos & videos.

  • 1 Followers
  • 23 Stories
  • Popular Stories
  • Latest Stories

"english हमेशा attitude में रही आजाद भारत पर रौब दिखा रही थी अंग्रेजो से तो आजादी ले ली भारत ने पर अंग्रेजी अपना ली ये कैसी आजादी थी भावनायें तो भारतीय पर शब्द english हो चले थे । भारत आजादी का जश्न मना रहा था english जोरों से smlile कर रही थी और हिंदी की तरफ देख कर इतरा रही थी उस वक्त english के तेवर कुछ अच्छे नहीं थे अब भारत पूरी तरह से India बन चुका था और अब आजादी का जश्न भारत और India दोनों ही मनारहे थे। पर हिन्दी उदास थी उसे आजादी की कम खुशी न थी पर भारत भारत रह कर आजादी मनाता तो आजादी 1000 गुना और बढ़ जाती । हिन्दी ने आजादी की जंग सुरू की पर उसकी सुनवाई नहीं हुई। लोगों के english के मद ने उसकी आवाज दबा दी और आज भी परिस्थिती जस की तस है हिन्दी आज भी आजाद भारत में आजादी की जंग लड़ रही हैं है न कितने बिडब्ना की बात कि हिंन्दी को अपने ही देश में अपने लिये अपने लोगों से लड़ना पड़ रहा है। आप हिन्दी के लिये किसी हिन्दी दिवस का इंतजार न करें और हक से कहें कि हम भारतीय है और हिंदी है हिन्दी हमारे दिल की भाषा है इसे सम्मान से अपनायें और सम्मान दें। अगर आप दो चार या 10 या और अधिक भाषायें जानते त कोई गलत बात नहीं है पर दोगला व्वहार न करे हिन्दी से किनारा या हिन्दी का अपमान या फिर हिन्दी को कम आँकना जैसे दुर्वव्यहार से बचे हिन्दी ही हमारी भाषा है और english विदेशी इस बात को हमेशा याद रखें गैरो के लिये अपनों को तकलीफ न पहुँचायें। पारुल शर्मा जय हिन्द जय हिन्दी वंदे मातरम्"

english हमेशा attitude में रही आजाद भारत पर रौब दिखा रही थी अंग्रेजो से तो आजादी ले ली भारत ने पर अंग्रेजी अपना ली ये कैसी आजादी थी भावनायें तो भारतीय पर शब्द english हो चले थे । भारत आजादी का जश्न मना रहा था english जोरों से smlile कर रही थी और हिंदी की तरफ देख कर इतरा रही थी उस वक्त english के तेवर कुछ अच्छे नहीं थे अब भारत पूरी तरह से India बन चुका था और अब आजादी का जश्न भारत और India दोनों ही मनारहे थे। पर हिन्दी उदास थी उसे आजादी की कम खुशी न थी पर भारत भारत रह कर आजादी मनाता तो आजादी 1000 गुना और बढ़ जाती । हिन्दी ने आजादी की जंग सुरू की पर उसकी सुनवाई नहीं हुई। लोगों के english के मद ने उसकी आवाज दबा दी और आज भी परिस्थिती जस की तस है हिन्दी आज भी आजाद भारत में आजादी की जंग लड़ रही हैं है न कितने बिडब्ना की बात कि हिंन्दी को अपने ही देश में अपने लिये अपने लोगों से लड़ना पड़ रहा है। 
आप हिन्दी के लिये किसी हिन्दी दिवस का इंतजार न करें और हक से कहें कि हम भारतीय है और हिंदी है हिन्दी हमारे दिल की भाषा है इसे सम्मान से अपनायें और सम्मान दें। अगर आप दो चार या 10 या और अधिक भाषायें जानते त कोई गलत बात नहीं है पर दोगला व्वहार न करे हिन्दी से किनारा या हिन्दी का अपमान या फिर हिन्दी को कम आँकना जैसे दुर्वव्यहार से बचे हिन्दी ही हमारी भाषा है और english विदेशी इस बात को हमेशा याद रखें गैरो के लिये अपनों को तकलीफ न पहुँचायें।
पारुल शर्मा
               जय हिन्द जय हिन्दी 
वंदे मातरम्

english बनाम हिन्दी @Poonam bagadia "punit" g @imrohii negi g
english हमेशा attitude में रही आजाद भारत पर रौब दिखा रही थी अंग्रेजो से तो आजादी ले ली भारत ने पर अंग्रेजी अपना ली ये कैसी आजादी थी भावनायें तो भारतीय पर शब्द english हो चले थे । भारत आजादी का जश्न मना रहा था english जोरों से smlile कर रही थी और हिंदी की तरफ देख कर इतरा रही थी उस वक्त english के तेवर कुछ अच्छे नहीं थे अब भारत पूरी तरह से India बन चुका था और अब आजादी का जश्न भारत और India दोनों ही मनारहे थे। पर हिन्दी उदास थी उसे आजादी

45 Love

"हिन्दू,मुसलिम,सिख,इसाई फूल हैं एक ङाली के ईश्वर, खुदा,ईसामसी कई नाम एक पालनहार के इनके जैसा कोई नहीं इस संसार में ये हर इंसान की है, अपनी-अपनी अभिव्यक्ति अपने माँ-बाप के लिये देखो कहो एक समान ये कोई विवाद नहीं फर्क है बस नजरिये का। पारुल शर्मा"

हिन्दू,मुसलिम,सिख,इसाई
     फूल हैं एक ङाली के
      ईश्वर, खुदा,ईसामसी
      कई नाम एक पालनहार के
     इनके जैसा कोई नहीं इस संसार में
    ये हर इंसान की है,
    अपनी-अपनी अभिव्यक्ति 
   अपने माँ-बाप के लिये
    देखो कहो एक समान 
   ये कोई विवाद नहीं 
     फर्क है बस नजरिये का। 
            पारुल शर्मा

हिन्दू,मुसलिम,सिख,इसाई
फूल हैं एक ङाली के
ईश्वर, खुदा,ईसामसी
कई नाम एक पालनहार के
इनके जैसा कोई नहीं इस संसार में
ये हर इंसान की है,
अपनी-अपनी अभिव्यक्ति
अपने माँ-बाप के लिये

54 Love

"कुछ लोग आज भी असंतुष्ट है कि एक दिन की देशभक्ति, कि एक दिन बाद हम देश को भूल जायेंगे। नहीं देशभक्ति हमारी रग रग में है हम अपने भारत को कैसे भूल सकते है उसी की जमी पर रह रहे हैं उसी की हवा में साँस ले रहे हैं, देश के उपजाये अन्न को खा रहे है देश की सरहद में सुरक्षित चैन से जी पा रहे है। जब देश ने हमें इतना कुछ दिया तो उसके आजादी के जश्न को धूमधाम से पूरे मनोयोग से और बुलंद आवाज में नहीं कह सकते कि हम आजाद हैं और यह आजादी हम सबको मुबारक है। तो इस आजादी के जश्न की खुशी पर संदेह क्यों, क्यों नकारात्कता के बीज पनपे हमें आजाद भारत देने के लिये भगत, आजाद सुखदेव,राजगुरु,नेताजी सुभाष चंद,बिस्समिल,महात्मा गांधी बोस,लक्ष्मी बाई, झलकारी बाई, और न जाने कितने लोगों ने अपने प्राणों की आहूती दे दी बहुतों के तो नाम भी कोई नहीं जानता होगा उस वक्त देश हर बच्चा बच्चा वीर था जो सिर्फ भारत को आजाद कराने के लिये पैदा हुआ था । तो क्या हम उनकी शहादत का आभार भी न व्यक्त करें। जन्म दिन दीपावली होली सब त्यौहार साल में एक बार आते हैं तब कोई वहीं कहता कि एक दिन का जन्मदिन या birthday boy/girl ke प्रति एक दिन का स्नेह मुबारक हो एक दिन की होली दीवाली या भगवान के प्रति भक्ति या दिखाबा मुबारक हो ये सब कुतर्क देश के लिये ही क्यों आजादी के जश्न को पूरे मनोयोग से, हर्सोउल्लास से, पूरी सकारत्मकता से मनायें।हमारा देश बड़ी मन्नतों से आजाद हुआ है वीरों और वीरांगनाओं की जाँन गवाँ कर उनकी शहीदी और शहादत पर। अत: सभी खुश होकर पूरे बुलंद आवाज में कहें हम आजाद है हमें स्वतंत्रभारत मुबारक हो हमें भारत का स्वतंत्रता दिवस मुबारक हो मंगलमय हो और हम सब को स्वतंत्रता दिबस की मुबारक हो हो मंगलमय हो । पारुल शर्मा #gif"

कुछ लोग आज भी असंतुष्ट है कि एक दिन की देशभक्ति, कि एक दिन बाद हम देश को भूल जायेंगे। नहीं देशभक्ति हमारी रग रग में है हम अपने भारत को कैसे भूल सकते है उसी की जमी पर रह रहे हैं उसी की हवा में साँस ले रहे हैं, देश के उपजाये अन्न को खा रहे है देश की सरहद में सुरक्षित चैन से जी पा रहे है। जब देश ने हमें इतना कुछ दिया तो उसके आजादी के जश्न को धूमधाम से पूरे मनोयोग से और बुलंद आवाज में नहीं कह सकते कि हम आजाद हैं और यह आजादी हम सबको मुबारक है। तो इस आजादी के जश्न की खुशी पर संदेह क्यों, क्यों नकारात्कता के बीज पनपे हमें आजाद भारत देने के लिये भगत, आजाद सुखदेव,राजगुरु,नेताजी सुभाष चंद,बिस्समिल,महात्मा गांधी बोस,लक्ष्मी बाई,  झलकारी बाई, और न जाने कितने लोगों ने अपने प्राणों की आहूती दे दी बहुतों के तो नाम भी कोई नहीं जानता होगा उस वक्त देश हर बच्चा बच्चा वीर था जो सिर्फ भारत को आजाद कराने के लिये पैदा हुआ था । तो क्या हम उनकी शहादत का आभार भी न व्यक्त करें। जन्म दिन दीपावली होली सब त्यौहार साल में एक बार आते हैं तब कोई वहीं कहता कि एक दिन का जन्मदिन या birthday boy/girl ke प्रति एक दिन का स्नेह मुबारक हो एक दिन की होली दीवाली या भगवान के प्रति भक्ति या दिखाबा मुबारक हो ये सब कुतर्क देश के लिये ही क्यों आजादी के जश्न को पूरे मनोयोग से, हर्सोउल्लास से, पूरी सकारत्मकता से मनायें।हमारा देश बड़ी मन्नतों से आजाद हुआ है वीरों और वीरांगनाओं की जाँन गवाँ कर उनकी शहीदी और शहादत पर। अत: सभी खुश होकर पूरे बुलंद आवाज में कहें हम आजाद है हमें स्वतंत्रभारत मुबारक हो हमें भारत का स्वतंत्रता दिवस मुबारक हो मंगलमय हो और हम सब को स्वतंत्रता दिबस की मुबारक हो हो मंगलमय हो ।
         पारुल शर्मा #gif

कुछ लोग आज भी असंतुष्ट है कि एक दिन की देशभक्ति, कि एक दिन बाद हम देश को भूल जायेंगे। नहीं देशभक्ति हमारी रग रग में है हम अपने भारत को कैसे भूल सकते है उसी की जमी पर रह रहे हैं उसी की हवा में साँस ले रहे हैं, देश के उपजाये अन्न को खा रहे है देश की सरहद में सुरक्षित चैन से जी पा रहे है। जब देश ने हमें इतना कुछ दिया तो उसके आजादी के जश्न को धूमधाम से पूरे मनोयोग से और बुलंद आवाज में नहीं कह सकते कि हम आजाद हैं और यह आजादी हम सबको मुबारक है। तो इस आजादी के जश्न की खुशी पर संदेह क्यों, क्यों नकारात्

41 Love

"नहीं हिन्दू, नहीं मुसलमान, नहीं सिख, ना ही ईसाई। प्रेम और एकता की मूरत है हम सब भारतिय। पारुल शर्मा"

नहीं हिन्दू, नहीं मुसलमान, नहीं सिख, ना ही ईसाई।
प्रेम और एकता की मूरत है हम सब भारतिय।
               पारुल शर्मा

नहीं हिन्दू, नहीं मुसलमान, नहीं सिख, ना ही ईसाई।
प्रेम और एकता की मूरत है हम सब भारतिय।
पारुल शर्मा
#स्वतंत्र #जयहिन्द #वंदेमातरम् #देश #वतन #भारत #हिंदोस्तान #India#देशभक्ति#Deshbhakti#Independence#azaad
#Nojotohindi#Nojoto#Nojotoquotes#Nojotoofficial#hindi#Shayari#hindipoetry#Poetry#sher#हिन्दीकविता#शेर#शायर#कविता#रचना#h#kavishala#hindipoet#TST#kalakash#Faiziqbalsay#Motivation#kavi#kavishala#kavi#
#कवि#Life#शायर#कवि#Life#जीवन
#इश्क #मोहब्बत #प्यार #Love

55 Love

"तोड़ दो जाती के बंधन न करो धर्म पर विवाद आतंकी बेड़ियों में जकड़ी भारत माँ कर रही विलाप।। पारुल शर्मा"

तोड़ दो जाती के बंधन न करो धर्म पर विवाद
आतंकी बेड़ियों में जकड़ी भारत माँ कर रही विलाप।।
           पारुल शर्मा

तोड़ दो जाती के बंधन न करो धर्म पर विवाद।
आतंकी बेड़ियों में जकड़ी भारत माँ कर रही विलाप।।
पारुल शर्मा
#स्वतंत्र #जयहिन्द #वंदेमातरम् #देश #वतन #भारत #हिंदोस्तान #India#देशभक्ति#Deshbhakti#Independence#azaad
#Nojotohindi#Nojoto#Nojotoquotes#Nojotoofficial#hindi#Shayari#hindipoetry#Poetry#sher#हिन्दीकविता#शेर#शायर#कविता#रचना#h#kavishala#hindipoet#TST#kalakash#Faiziqbalsay#Motivation#kavi#kavishala#kavi#
#कवि#Life#शायर#कवि#Life#जीवन
#इश्क #मोहब्बत #प्यार #Love

48 Love