tags

Best व्यवस्था Shayari, Status, Quotes, Stories, Poem

Find the Best व्यवस्था Shayari, Status, Quotes from top creators only on Nojoto App. Also find trending photos & videos.

  • 22 Followers
  • 126 Stories
  • Popular
  • Latest
  • Video

""

"जब हमारी व्यवस्था खराब व हवा हवाई साबित होती है तब हमें अपनी इज्जत की फिक्रर सताने लगती है जो की बिल्कुल सही नहीं है इसलिए हमें पहले से ही अपनी सारी व्यवस्था चाक-चौबंद कर लेनी होती है।"

जब हमारी व्यवस्था खराब व हवा हवाई साबित होती है 
तब हमें अपनी इज्जत की फिक्रर सताने लगती है 
जो की बिल्कुल सही नहीं है इसलिए हमें पहले से ही 
अपनी सारी व्यवस्था चाक-चौबंद कर 
लेनी होती है।

#nojotohindi #Storie #जब #हमारी.......

22 Love

""

"#मोहल्ले में #भंडारे करने से #बेहतर है कि #जरूरतमंदो को सूखा सामान बांटा जाएं ! जिससे #सोशल #डिस्टेंस के साथ साथ लागत भी कम आएगी और पके पकाएं भोजन के मुकाबले सूखा सामान लंबी अवधि तक चल जाएगा ! #भारत #हाईरिस्क पर है !* अगर हमने #सोशल #डिस्टेंस जैसी #व्यवस्था को तवज्जों नही दी और #वायरस #संक्रमण के आंकड़ों पर #नियंत्रण नही कर पाएं तो ये #लॉक #डाउन और लंबा चल सकता हैं ! #सैलरी #पर्सन के लिए #लॉक #डाउन से शुरू शुरू में #आर्थिक रूप से कोई दिक्कत नहीं आने वाली ! जो #दिहाड़ी #मजदूर है, #टैक्सी #चालक है, #ठेले वाले हैं या #छोटे #दैनिक #आय वाले #व्यवसाय पर #निर्भर #परिवार है उनके लिए बहुत बड़ी #दिक्कत हो जाएगी ! अगर #भारत 50 दिन से ज्यादा #लॉक #डाउन रहा तो #उत्पादन बंद होने से अभी #बाजार में उपलब्ध #माल भी खत्म हो जाएगा ! जो सीधा सीधा #काला #बाजारी व #ऊंची #कीमतों के होने का कारक होगा ! जब लोगो के पास पैसे ही नही होंगे तो मार्केट में मौजूद प्रत्यक्ष ग्राहकों की खरीददारी पर निर्भर सभी कंपनियों की सेल खत्म हो जाएगी ! कंपनियां घाटे के कारण बन्द होने की संभावनाएं बढ़ जाएगी ! जिससे उस कंपनी के कर्मचारियों के #बेरोजगार होने की संभावनाएं बढ़ जाएगी ! रोजगार व आय खत्म होने के बाद इसका सीधा असर *#अर्थव्यवस्था के रक्त संचार* कहे जाने वाले *फाइनेंस सेक्टर* पर पड़ेगा ! मार्केट में #NPA बढ़ेगा और इन्वेस्टर्स इन कंपनियों से अपना लगाया पैसा खींच लेंगे ! एक तरफ डूबते लोन और दूसरी तरफ #इन्वेस्टर्स के द्वारा पैसा खींच लेने से #फाइनेंस सेक्टर पूरी तरह तबाह हो जाएगा ! ये स्थिति मानव शरीर में रक्त दाब के उथल पुथल होने जैसी हैं ! फाइनेंस सेक्टर के रोजगार खत्म होने के साथ साथ फाइनेंस से जुड़े समस्त रोजगार पर खतरा मंडराएगा ! जिसमें ट्रांसपोर्ट (गुड्स & पब्लिक) सबसे पहले चपेट में आएगा ! इसके अलावा #ट्रांसपोर्ट पर निर्भर सभी व्यवसाय जिनका माल ट्रांसपोर्ट पर आता है कि लागत बढ़ जाएगी, छोटे व्यवसाय तबाह हो जाएंगे ! और *कई नकारात्मक प्रभाव आपके सचेत न रहने से देश की अर्थव्यवस्था पर पड़ने वाले हैं !* *इसीलिए आप सभी से करबद्ध निवेदन है कि सोशल डिस्टेंस का पालन करें , सरकारी निर्देशों के अनुसार ही कार्य करें !* 🙏🏻 *#नितेश #जावा*"

#मोहल्ले में #भंडारे करने से #बेहतर है कि #जरूरतमंदो को सूखा सामान बांटा जाएं !

जिससे #सोशल #डिस्टेंस के साथ साथ लागत भी कम आएगी और पके पकाएं भोजन के मुकाबले सूखा सामान लंबी अवधि तक चल जाएगा !

#भारत #हाईरिस्क पर है !* अगर हमने #सोशल #डिस्टेंस जैसी #व्यवस्था को तवज्जों नही दी और #वायरस #संक्रमण के आंकड़ों पर #नियंत्रण नही कर पाएं तो ये #लॉक #डाउन और लंबा चल सकता हैं !

#सैलरी #पर्सन के लिए #लॉक #डाउन से शुरू शुरू में #आर्थिक रूप से कोई दिक्कत नहीं आने वाली ! जो #दिहाड़ी #मजदूर है, #टैक्सी #चालक है, #ठेले वाले हैं या #छोटे #दैनिक #आय वाले #व्यवसाय पर #निर्भर #परिवार है उनके लिए बहुत बड़ी #दिक्कत हो जाएगी ! अगर #भारत 50 दिन से ज्यादा #लॉक #डाउन रहा तो #उत्पादन बंद होने से अभी #बाजार में उपलब्ध #माल भी खत्म हो जाएगा ! जो सीधा सीधा #काला #बाजारी व #ऊंची #कीमतों के होने का कारक होगा !

जब लोगो के पास पैसे ही नही होंगे तो मार्केट में मौजूद प्रत्यक्ष ग्राहकों की खरीददारी पर निर्भर सभी कंपनियों की सेल खत्म हो जाएगी ! कंपनियां घाटे के कारण बन्द होने की संभावनाएं बढ़ जाएगी ! जिससे उस कंपनी के कर्मचारियों के #बेरोजगार होने की संभावनाएं बढ़ जाएगी !

रोजगार व आय खत्म होने के बाद इसका सीधा असर *#अर्थव्यवस्था के रक्त संचार* कहे जाने वाले *फाइनेंस सेक्टर* पर पड़ेगा ! मार्केट में #NPA बढ़ेगा और इन्वेस्टर्स इन कंपनियों से अपना लगाया पैसा खींच लेंगे ! एक तरफ डूबते लोन और दूसरी तरफ #इन्वेस्टर्स के द्वारा पैसा खींच लेने से #फाइनेंस सेक्टर पूरी तरह तबाह हो जाएगा ! ये स्थिति मानव शरीर में रक्त दाब के उथल पुथल होने जैसी हैं ! फाइनेंस सेक्टर के रोजगार खत्म होने के साथ साथ फाइनेंस से जुड़े समस्त रोजगार पर खतरा मंडराएगा ! जिसमें ट्रांसपोर्ट (गुड्स & पब्लिक) सबसे पहले चपेट में आएगा ! इसके अलावा #ट्रांसपोर्ट पर निर्भर सभी व्यवसाय जिनका माल ट्रांसपोर्ट पर आता है कि लागत बढ़ जाएगी, छोटे व्यवसाय तबाह हो जाएंगे ! 
और *कई नकारात्मक प्रभाव आपके सचेत न रहने से देश की अर्थव्यवस्था पर पड़ने वाले हैं !*

*इसीलिए आप सभी से करबद्ध निवेदन है कि सोशल डिस्टेंस का पालन करें , सरकारी निर्देशों के अनुसार ही कार्य करें !*

🙏🏻
*#नितेश #जावा*

राहत कार्य

12 Love
1 Share

नमस्कार मेरे प्रिय पाठकों🙏🙏
भारत में काफी सारे लोग हैं जो हिंदू धर्म के वर्ण व्यवस्था पर लांछन लगाते हैं दुख की बात यह है इसमें अधिकतर हिंदू भी शामिल है। इस रचना में मैंने वर्ण व्यवस्था का संक्षिप्त और सकारात्मक उल्लेख किया है आशा है कुछ नासमझ व्यक्ति समझेंगे।

वर्ण व्यवस्था नहीं,
ये ब्रह्म अवस्था है।
ब्राह्मण,क्षत्रिय,वैश्य,शूद्र में बांटा कर्म,
यह उस ईश्वर की श्रेष्ठता है।

11 Love

""

"एक विचार, व्यवस्था या व्यक्ति से मन को हटाने का आसान तरीका यही है कि किसी दूसरे विचार, व्यवस्था या व्यक्ति में मन लगाना। सार यह है "व्यस्त रहिए, मस्त रहिए" instagram id@hightechhindi1"

एक विचार, व्यवस्था या व्यक्ति से मन को हटाने का आसान तरीका यही है कि किसी दूसरे विचार, व्यवस्था या व्यक्ति में मन लगाना।
सार यह है 
"व्यस्त रहिए, मस्त रहिए"

instagram id@hightechhindi1

 

11 Love

""

"मानव ख़ातिर मानव ने बनायी व्यवस्था! छल-कपट, स्वार्थ सबमें है लायी व्यवस्था! प्रेम-भाईचारा-स्नेह को मिटाकर; लड़ाती है भाई से भाई व्यवस्था!"

मानव  ख़ातिर  मानव ने  बनायी व्यवस्था!

छल-कपट, स्वार्थ सबमें है लायी व्यवस्था!

प्रेम-भाईचारा-स्नेह  को मिटाकर;

लड़ाती है भाई से भाई व्यवस्था!

#system #fightingwithbrothers #Needness #व्यवस्था

11 Love