Patriotism
  • Popular Stories
  • Latest Stories

"फ़ौजी और ख़त गले लगाने की कोई चाहत नहीं तुमसे मगर तुम मुझे समझ सको तो मैं कफ़न से लिपटना ठीक समझता हूं।"

फ़ौजी और ख़त गले लगाने की कोई चाहत नहीं तुमसे  
मगर तुम मुझे समझ सको तो             
मैं कफ़न से लिपटना ठीक समझता हूं।

#विचार #कविता #कहानी #शायरी #कला #कॉमेडी #संगीत
#nojoto
#nojotohindi

116 Love

"फ़ौजी और ख़त ख़त पत्नी के नाम ख़त प्यार से तो लिख दू। पर प्यार जता नहीं पाऊंगा। नैनन से आंसू खत लिखते लिखते टपके है। ये आंसू ओ का झरना न दिखा पाऊंगा। याद आती है बहुत अपने घर की पर में अभी घर न आ पाऊंगा। भारत मां का कर्ज है उसको चुका न है इसलिए घर न आ पाऊं गा ख्याल रखना अपना और बच्चो का एक दिन में लौट कर आऊं गा हो सके तो माता पिता की सेवा करना उनका लाल जो न कर पाया वो तुम कर के दिखाना। जानता हूं देश की रक्षा करने की खातिर तुम से तुम्हारा हक छीना है माफ करना प्यारी एक दिन सारे अधिकार दिलाऊंगा एक दिन में लौट के आऊंगा। हसी खुशी रहना तुम एक दिन प्यार तुम्हे वे सुमार कर के दिखाऊंगा एक दिन में लौट के आऊंगा। ये शरीर तो देश के नाम है। और आत्मा तेरे नाम कर जाऊंगा एक दिन में बापस आऊंगा। जय हिन्द जय भारत🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳"

फ़ौजी और ख़त  ख़त पत्नी के नाम 

ख़त प्यार से तो लिख दू। पर प्यार जता नहीं पाऊंगा। नैनन से आंसू खत लिखते लिखते टपके है। ये आंसू ओ का झरना न दिखा पाऊंगा। याद आती है बहुत अपने घर की पर में अभी घर न आ पाऊंगा। भारत मां का कर्ज है उसको चुका न है इसलिए घर न आ पाऊं गा ख्याल रखना अपना और बच्चो का एक दिन में लौट कर आऊं गा हो सके तो माता पिता की सेवा करना उनका लाल जो न कर पाया वो तुम कर के दिखाना। जानता हूं देश की रक्षा करने की खातिर तुम से  तुम्हारा हक छीना है माफ करना प्यारी एक दिन सारे अधिकार दिलाऊंगा  एक दिन में लौट के आऊंगा। हसी खुशी रहना तुम एक दिन प्यार तुम्हे वे सुमार कर के दिखाऊंगा एक दिन में लौट के आऊंगा। ये शरीर तो देश के नाम है। और आत्मा तेरे नाम कर जाऊंगा एक दिन में बापस आऊंगा।

जय हिन्द जय भारत🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳

#Soldier

114 Love

"फ़ौजी और ख़त खत तो लिख दू पर खत में सारी बात न लिख पाऊंगा तुझसे जो करनी है वो मन की बात न कर पाऊंगा। हाल तो पूछ लूंगा तुझसे पर अपना न बता पाऊंगा तू चिंता करेगी यही सोच कर चुप रह जाऊंगा इसलिए अपना हाल न लिख पाऊंगा। हो सके तो अपना ख्याल रखना मेरे पास तेरे जैसी एक और मां है उसकी सेवा में दिन रात करता हूं। तू सलामत रहे यही भगवान से सो सो बार 🙏दुआ करता हूं। 😘😘😘🤱🤱मेरी प्यारी मां जय हिन्द जय भारत 🇮🇳🇮🇳"

फ़ौजी और ख़त खत तो लिख दू पर खत में सारी बात न लिख पाऊंगा तुझसे जो करनी है वो मन की बात न कर पाऊंगा। हाल तो पूछ लूंगा तुझसे पर अपना न बता पाऊंगा तू चिंता करेगी यही सोच कर चुप रह जाऊंगा इसलिए अपना हाल न लिख पाऊंगा। हो सके तो अपना ख्याल रखना मेरे पास तेरे जैसी एक और मां है उसकी सेवा में दिन रात करता हूं। तू सलामत रहे यही भगवान से सो सो बार 🙏दुआ करता हूं।

😘😘😘🤱🤱मेरी प्यारी मां
जय हिन्द जय भारत 🇮🇳🇮🇳

 

111 Love
1 Share

"फ़ौजी और ख़त एक फ़ोजी का खत है ये जनाब भावनाओं में सिमटा है तो तिरंगे में भी लिपटा है जय हिन्द 🇮🇳🇮🇳"

फ़ौजी और ख़त एक फ़ोजी का खत है ये जनाब

भावनाओं में सिमटा है तो
तिरंगे में भी लिपटा है

जय हिन्द 🇮🇳🇮🇳

#Soldier #letter #2words #patriotism #Feeling #nojoto #salute #Tiranga #nojoto #nojotohindi #nojotoenglish #nojotopoetry #nojotoapp #nojotosangam #Nojotocomedy #Kalamse #Dard #Love #pyaar #Prem #देशभक्ति #writersofinstagram

106 Love
1 Share

"फ़ौजी और ख़त 🇮🇳वतन की मोहब्बत में खुद को तपाये बैठे हैं मरेंगे वतन के लिए शर्त मौत से लगाये बैठे हैं 🇮🇳"

फ़ौजी और ख़त 🇮🇳वतन की मोहब्बत में खुद को तपाये बैठे हैं
   मरेंगे वतन के लिए शर्त मौत से लगाये बैठे हैं 🇮🇳

फौजी और ख़त by Shivansh Mishra
👉Follow Kar Lo ❤️Dua lagegi
▶ Social media :-
√Subscribe my Youtube channel :-
http://www.youtube.com/c/ShivamBhai124
√Follow me on Instagram :-https://www.instagram.com/shivansh_mishra12/
√Follow me on Facebook :-
https://m.facebook.com/Shivansh70/?ref=bookmarks

102 Love
1 Share