Nojoto: Largest Storytelling Platform

नवरात्री नौ दिनों का एक त्यौहार है जिसे हम अच्छा



नवरात्री नौ दिनों का एक त्यौहार है जिसे हम अच्छाई पर बुराई की जित के तौर पर भी मनाते हैं, लोगों के द्वारा ऐसा माना जाता है की 9 दिनों तक देवी दुर्गा की आराधना करने पर उनको आंतरिक शक्ति प्राप्त होती है। लोग 9 दिनों का उपवास रख कर माँ दुर्गा से अपनी मनोकामना रखते हैं तथा भविष्य के लिए उनसे उनका आशीर्वाद मांगते हैं।

©nishka khandare
  #navratri पूरे भारत में नवरात्रि को बड़े ही धूम-धाम से मनाया जाता है। यह त्योहार हमारे जीवन में सत्य और शक्ति के महत्व को देखते हैं। भारत के अलग-अलग राज्यों में इसे विशेष-विशेष प्रकार से मनाया जाता है। नवरात्रि के नौ दिनों तक हम अपने व्हाट्सएप और सोशल मीडिया पर दोस्तों के साथ मां दुर्गा की तस्वीरें, शायरी, भजन, गाने और कहानियां शेयर करते हैं।

#navratri पूरे भारत में नवरात्रि को बड़े ही धूम-धाम से मनाया जाता है। यह त्योहार हमारे जीवन में सत्य और शक्ति के महत्व को देखते हैं। भारत के अलग-अलग राज्यों में इसे विशेष-विशेष प्रकार से मनाया जाता है। नवरात्रि के नौ दिनों तक हम अपने व्हाट्सएप और सोशल मीडिया पर दोस्तों के साथ मां दुर्गा की तस्वीरें, शायरी, भजन, गाने और कहानियां शेयर करते हैं। #कविता

185 Views