Nojoto: Largest Storytelling Platform

# कहते हैं सपने देखना चाहिए और उन | Hindi विचार

कहते हैं सपने देखना चाहिए और उन सपनों को खुली आँखों से देखना चाहिए पर केवल देखने मात्र से सपने पूरे नहीं होते, उन सपनों को पूरा करने के लिए निरंतर लगे रहना चाहिए। अपने कर्म की तपिश में ख़ुद को यूं जला दो, कि सफ़लता ख़ुद कहे मेरे दोस्त you deserve this because जो मज़ा करके पाने में है वो किस्मत से या जुगाड़ से पा जाने में नहीं क्योंकि आपकी मेहनत से पाया मक़ाम आपको आजीवन अंतःकरण से प्रसन्न करता है पर हाँ अहम और आत्मविश्वास के बीच बड़ी ही बारीक़ रेखा होती है। इसका भी ध्यान जिसने दे दिया तो वो फिर जीवन जीना सीख गया।

ख़ुशी इस बात की भी है कि आज पहली बार #प्रथमस्थान उस पत्रिका में जहाँ आपके शब्द ही आपकी पहचान बनते हैं और आपकी लेखनी ही प्रतिस्पर्धा में आपके स्थान का चयन करती है।
आभार तहे दिल से Pratiyogita Darpan - India's largest Read Career and Competition Magazine 😊♥️🙏

कहते हैं सपने देखना चाहिए और उन सपनों को खुली आँखों से देखना चाहिए पर केवल देखने मात्र से सपने पूरे नहीं होते, उन सपनों को पूरा करने के लिए निरंतर लगे रहना चाहिए। अपने कर्म की तपिश में ख़ुद को यूं जला दो, कि सफ़लता ख़ुद कहे मेरे दोस्त you deserve this because जो मज़ा करके पाने में है वो किस्मत से या जुगाड़ से पा जाने में नहीं क्योंकि आपकी मेहनत से पाया मक़ाम आपको आजीवन अंतःकरण से प्रसन्न करता है पर हाँ अहम और आत्मविश्वास के बीच बड़ी ही बारीक़ रेखा होती है। इसका भी ध्यान जिसने दे दिया तो वो फिर जीवन जीना सीख गया। ख़ुशी इस बात की भी है कि आज पहली बार #प्रथमस्थान उस पत्रिका में जहाँ आपके शब्द ही आपकी पहचान बनते हैं और आपकी लेखनी ही प्रतिस्पर्धा में आपके स्थान का चयन करती है। आभार तहे दिल से Pratiyogita Darpan - India's largest Read Career and Competition Magazine 😊♥️🙏 #विचार

1,107 Views