Nojoto: Largest Storytelling Platform

# किसान दिवस पर विधायक व डीएम के | Hindi Video

किसान दिवस पर विधायक व डीएम के हाथों सम्मानित हुए अन्नदाता 

एंकर ====प्रसार सुधार (आत्मा) योजना अंतर्गत जिलाधिकारी मोनिका रानी की अध्यक्षता में आयोजित जनपद स्तरीय किसान मेला, कृषि प्रदर्शनी, गोष्ठी एवं जैविक मेला के अवसर पर जनपद के सर्वाेच्च उत्पादकता प्राप्त करने वाले 31 किसानों को अंगवस्त्र व प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया। 

बहराइच में पुरस्कृत होने वाले किसानों के खातों में डीबीटी के माध्यम से पुरस्कार की धनराशि प्रेषित की गई। किसान दिवस के अवसर पर विधायक महसी सुरेश्वर सिंह व डीएम ने सीडीओ रम्या आर के साथ कृषकों को प्रशस्ति पत्र तथा 05 कृषक उत्पादक संगठनों के निदेशकों को सी-2 योजना के तहत ट्रैक्टर की चाभी भेंट की। 
कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए डीएम मोनिका रानी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी व प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी किसानों के कल्याणार्थ दृढसंकल्पित हैं। केन्द्र व राज्य सरकार का प्रयास है कि किसानों की आय दोगुनी हो तथा उनके चेहरे पर खुशहाली आये। उन्होंने कहा कि केन्द्र व राज्य सरकार द्वारा किसानों के हित में कई महत्वपूर्ण योजनाएं संचालित की जा रही हैं। सरकार द्वारा जहॉ एक ओर किसानों को समय से खाद, बीज व पानी की सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है वहीं दूसरी ओर उन्हें उनकी उपज का वाज़िब मूल्य भी दिलाया जा रहा है। 
कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए विधायक महसी सुरेश्वर सिंह ने कहा कि जिले के प्रगतिशील, कर्मठ एवं लगनशील किसान आज ऐसे व्यक्ति की याद में बैठे हैं, जिसने अपना सम्पूर्ण जीवन किसानों की खुशहाली के लिए संघर्ष करते हुए बिता दिया। विधायक महसी, डीएम व सीडीओ सहित अन्य अधिकारियों तथा कृषकों द्वारा कृषि प्रदर्शनी लगाये गये स्टालों का अवलोकन किया गया। किसान दिवस के अवसर पर बृजेश पुष्कर म्यूज़िकल ग्रुप तेजवापुर द्वारा श्री कृष्ण लीला व भगवान शिव शंकर गौरा पार्वती विवाह का मंचन कर मौजूद लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया। कार्यक्रम के अन्त में उप कृषि निदेशक टी.पी. शाही ने धन्यवाद ज्ञापित किया।
ravendra1662

Ravendra

New Creator
streak icon7

किसान दिवस पर विधायक व डीएम के हाथों सम्मानित हुए अन्नदाता एंकर ====प्रसार सुधार (आत्मा) योजना अंतर्गत जिलाधिकारी मोनिका रानी की अध्यक्षता में आयोजित जनपद स्तरीय किसान मेला, कृषि प्रदर्शनी, गोष्ठी एवं जैविक मेला के अवसर पर जनपद के सर्वाेच्च उत्पादकता प्राप्त करने वाले 31 किसानों को अंगवस्त्र व प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया। बहराइच में पुरस्कृत होने वाले किसानों के खातों में डीबीटी के माध्यम से पुरस्कार की धनराशि प्रेषित की गई। किसान दिवस के अवसर पर विधायक महसी सुरेश्वर सिंह व डीएम ने सीडीओ रम्या आर के साथ कृषकों को प्रशस्ति पत्र तथा 05 कृषक उत्पादक संगठनों के निदेशकों को सी-2 योजना के तहत ट्रैक्टर की चाभी भेंट की। कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए डीएम मोनिका रानी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी व प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी किसानों के कल्याणार्थ दृढसंकल्पित हैं। केन्द्र व राज्य सरकार का प्रयास है कि किसानों की आय दोगुनी हो तथा उनके चेहरे पर खुशहाली आये। उन्होंने कहा कि केन्द्र व राज्य सरकार द्वारा किसानों के हित में कई महत्वपूर्ण योजनाएं संचालित की जा रही हैं। सरकार द्वारा जहॉ एक ओर किसानों को समय से खाद, बीज व पानी की सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है वहीं दूसरी ओर उन्हें उनकी उपज का वाज़िब मूल्य भी दिलाया जा रहा है। कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए विधायक महसी सुरेश्वर सिंह ने कहा कि जिले के प्रगतिशील, कर्मठ एवं लगनशील किसान आज ऐसे व्यक्ति की याद में बैठे हैं, जिसने अपना सम्पूर्ण जीवन किसानों की खुशहाली के लिए संघर्ष करते हुए बिता दिया। विधायक महसी, डीएम व सीडीओ सहित अन्य अधिकारियों तथा कृषकों द्वारा कृषि प्रदर्शनी लगाये गये स्टालों का अवलोकन किया गया। किसान दिवस के अवसर पर बृजेश पुष्कर म्यूज़िकल ग्रुप तेजवापुर द्वारा श्री कृष्ण लीला व भगवान शिव शंकर गौरा पार्वती विवाह का मंचन कर मौजूद लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया। कार्यक्रम के अन्त में उप कृषि निदेशक टी.पी. शाही ने धन्यवाद ज्ञापित किया। #न्यूज़

27 Views