Nojoto: Largest Storytelling Platform

Successful और  unsuccessfull लोगों की सोच में बड़ा

Successful और  unsuccessfull लोगों की सोच में बड़ा अंतर, इस पोस्ट को पढ़ने के बाद आप खुद को कमजोर नहीं समझोगे.
           दोस्तों बहुत से महान और फेलियर लोगों के बारे में पढ़ने और उनके जीवन को समझने के बाद कुछ बातें मुझे पता चली. सफल और असफल लोगों की सोच में कितना बड़ा फर्क होता है आज आप समझ जाएंगे.

           गरीबी से लेकर अरबपति बनने वाले लोगों, बड़ी से बड़ी सफलता हासिल करने वाले लोगों के बारे में मैं जब पड़ा तो समझ आया कि छोटी सोच और गलत सोच रखने की वजह से लोग पूरे जीवन को बर्बाद कर लेते हैं. लोग दो तरह के जीवन जीते हैं और सोचते हैं

              (1) बहुत से लोग मिडिल क्लास/गरीब घर में पैदा होते हैं. इन्हें पैसे सोच समझकर खर्च करने पड़ते हैं ये लोग बड़े होकर दूसरे अमीर, सफल लोगों को देखकर यह सोचते हैं कि हमारी किस्मत कितनी खराब है और अमीर लोगों की किस्मत कितनी अच्छी है.

             इनकी सोच कुछ ऐसी होती है-भगवान ने और हमारे मां-बाप ने हमें अच्छा नहीं दिया. हमने बस गरीबी देखी है भगवान भेदभाव करते हैं. ऐसी सोच के साथ यह लोग बस भगवान को मां बाप को और अपनी situation को ब्लेम करते हैं कि मैं आज इन इन वजह से success नहीं हूं.

Successful और  unsuccessfull लोगों की सोच में बड़ा अंतर, इस पोस्ट को पढ़ने के बाद आप खुद को कमजोर नहीं समझोगे.            दोस्तों बहुत से महान और फेलियर लोगों के बारे में पढ़ने और उनके जीवन को समझने के बाद कुछ बातें मुझे पता चली. सफल और असफल लोगों की सोच में कितना बड़ा फर्क होता है आज आप समझ जाएंगे.            गरीबी से लेकर अरबपति बनने वाले लोगों, बड़ी से बड़ी सफलता हासिल करने वाले लोगों के बारे में मैं जब पड़ा तो समझ आया कि छोटी सोच और गलत सोच रखने की वजह से लोग पूरे जीवन को बर्बाद कर लेते हैं. लोग दो तरह के जीवन जीते हैं और सोचते हैं               (1) बहुत से लोग मिडिल क्लास/गरीब घर में पैदा होते हैं. इन्हें पैसे सोच समझकर खर्च करने पड़ते हैं ये लोग बड़े होकर दूसरे अमीर, सफल लोगों को देखकर यह सोचते हैं कि हमारी किस्मत कितनी खराब है और अमीर लोगों की किस्मत कितनी अच्छी है.              इनकी सोच कुछ ऐसी होती है-भगवान ने और हमारे मां-बाप ने हमें अच्छा नहीं दिया. हमने बस गरीबी देखी है भगवान भेदभाव करते हैं. ऐसी सोच के साथ यह लोग बस भगवान को मां बाप को और अपनी situation को ब्लेम करते हैं कि मैं आज इन इन वजह से success नहीं हूं.

Views