Nojoto: Largest Storytelling Platform

खजाना खोजने के लिए साहसिक। उपयोगकर्ता लघु कथा


खजाना खोजने के लिए साहसिक।


उपयोगकर्ता
लघु कथा

एक बार की बात है, जैक नाम का एक युवा लड़का था जो एक पहाड़ की तलहटी में एक छोटे से गाँव में रहता था। जैक को रोमांच पसंद था और वह अपना अधिकांश दिन अपने गांव के आसपास के जंगल की खोज में बिताता था।

एक दिन, जैक ने यह देखने के लिए पहाड़ पर चढ़ने का फैसला किया कि दूसरी तरफ क्या है। उसने भोजन और पानी के साथ एक बैग पैक किया और सुबह-सुबह निकल गया। चढ़ाई कठिन थी, और जैक को कई बार आराम करने के लिए रुकना पड़ा, लेकिन वह चलता रहा।

जैसे ही वह शीर्ष के पास पहुंचा, जैक ने दूरी में एक शानदार महल देखा। यह किसी भी चीज़ के विपरीत था जिसे उसने पहले कभी नहीं देखा था, और वह जानता था कि उसे जाकर इसका अन्वेषण करना होगा। उसने महल की ओर अपना रास्ता बनाया और अंततः प्रवेश द्वार पर पहुँच गया।

दरवाजा बंद था, लेकिन जैक अंदर जाने का रास्ता खोजने में कामयाब रहा। उसने महल के हर कमरे का पता लगाया, सभी की भव्यता पर अचंभा किया। जैसे ही उसने महल के माध्यम से अपना रास्ता बनाया, वह केंद्र में एक बड़ी छाती वाले कमरे में ठोकर खाई।

जैक ने संदूक खोला, और अंदर उसे एक नक्शा मिला। इसने पहाड़ के दूसरी ओर छिपे हुए खजाने का स्थान दिखाया। जैक को अपनी किस्मत पर विश्वास नहीं हो रहा था और उसने बाहर निकलने और खजाने को खोजने का फैसला किया।

यात्रा लंबी और विश्वासघाती थी, लेकिन जैक दृढ़ निश्चयी था। अंत में उसे खजाना मिल गया, और यह उससे कहीं अधिक था जिसकी उसने कभी कल्पना भी नहीं की थी। वह एक अमीर और खुशमिजाज लड़के के साथ घर लौटा, रोमांच की एक नई भावना और आश्चर्य से भरा दिल।

उस दिन से, जैक ने अपने आसपास की दुनिया का पता लगाना जारी रखा, हमेशा नए रोमांच और खोज के लिए खजाने की तलाश में रहा। और उनकी कहानी उनके गांव में एक किंवदंती बन गई, जो आने वाली पीढ़ियों को प्रेरित करती है।

©Rajib Singh
  #khajana ki khoj
rajibsingh3600

Rajib Singh

New Creator

#khajana ki khoj #प्रेरक

146 Views