Nojoto: Largest Storytelling Platform

# मेरी माटी मेरा देश-अमृत कलश यात | Hindi Video

मेरी माटी मेरा देश-अमृत कलश यात्रा को सफल बनाने की उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने जनपदवासियों से की अपील

बहराइच । आजादी के 75 वर्ष के उपलक्ष्य में 12 मार्च 2021 को साबरमती के तट से मा. प्रधानमंत्री जी के राष्ट्रप्रेम के उदबोधन से प्रारम्भ हुए महोत्सव का ‘‘मेरी माटी मेरा देश-अमृत कलश यात्रा’’ के चरम के साथ 30 अक्टूबर, 2023 को नई दिल्ली के कर्तव्य पथ पर समापन किया जाना प्रस्तावित है। रविवार को एक दिवसीय जनपद भ्रमण पर आये प्रदेश के मा. उप मुख्यमंत्री श्री केशव प्रसाद मौर्य ने मा. राज्यमंत्री (स्वतन्त्र प्रभार) पिछड़ा वर्ग कल्याण एवं दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग श्री नरेन्द्र कश्यप के साथ मोहल्ला रायपुरराजा स्थित नगर उपाध्यक्ष मंजू निगम के आवास से माटी के कलश में चुटकी भर अक्षत (चावल) का संग्रह कर जिले में ‘‘मेरी माटी मेरा देश-अमृत कलश यात्रा’’ कार्यक्रम की अलख जगायी।
मा. उप मुख्यमंत्री ने रायपुर राजा निवासी के.बी. सिंह एडवोकेट, योगेश कालिया एडवोकेट, प्रभात मिश्रा, डॉ. रेखा, एम.डी. निगम, ओ.पी. मिश्रा एडवोकेट, आकाश सिंह, सचिन श्रीवास्तव, अमित पाठक एवं बड़ी संख्या में मोहल्ला वासियो ने कलश में अपने हिस्से का चुटकी भर अक्षत (चावल) डालकर ‘‘मेरी माटी मेरा देश-अमृत कलश यात्रा’’ को सफल बनाने का संकल्प लिया। इससे पूर्व मंजू निगम ने आवास पहुंचे मंत्री द्वय, भाजपा जिलाध्यक्ष श्यामकरन टेकड़ीवाल व अन्य अतिथियों को तिलक लगाकर स्वागत किया गया।
उप मुख्यमंत्री श्री मौर्य ने कहा कि आजादी का अमृत महोत्सव भारत की आजादी के 75 साल पूर्ण होने के उपलक्ष्य में आयोजित एक पुनीत माटी-वन्दनोत्सव है, जिसमें हम सभी के लिए अपनी विराट सांस्कृतिक विरासत से प्रगाढ़ रूप से रूबरू होने, उसकी भव्यता पर गर्व करने और ऐसे गर्वजनित रस में डूबकर उत्सवमय आनन्द लेने का स्वर्णिम अवसर है। उन्होंने कहा कि हम सभी लोगों को संकल्पित होकर और जनसहभागिता के साथ इस महोत्सव को मनाना हमारा परम सौभाग्य होगा और ऐसे सौभाग्यमय उत्सवी रस की जन-जन तक पहुँच का सुनिश्चयन ही सरकार का परम ध्येय है। श्री मौर्य ने जनपदवासियों से अपील की कि ‘‘मेरी माटी मेरा देश-अमृत कलश यात्रा’’ में सक्रिय सहभागिता कर कार्यक्रम को ऐतिहासिक रूप से सफल बनाएं।
इस अवसर पर मुख्य राजस्व अधिकारी अवधेश कुमार मिश्र, अपर पुलिस अधीक्षक नगर कुंवर ज्ञानंजय सिंह, पुलिस क्षेत्राधिकारी नगर राजीव सिसोदिया व अन्य अधिकारी, महिला मोर्चा महामंत्री उर्मिला शुक्ला, जिलाध्यक्ष किसान मोर्चा जीतेंद्र सिंह ‘‘जीतू’’ नगर अध्यक्ष अजय प्रताप सिंह ‘‘अज्जू’’, विपिन यज्ञसेनी, पूर्व नग
ravendra1662

Ravendra

New Creator

मेरी माटी मेरा देश-अमृत कलश यात्रा को सफल बनाने की उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने जनपदवासियों से की अपील बहराइच । आजादी के 75 वर्ष के उपलक्ष्य में 12 मार्च 2021 को साबरमती के तट से मा. प्रधानमंत्री जी के राष्ट्रप्रेम के उदबोधन से प्रारम्भ हुए महोत्सव का ‘‘मेरी माटी मेरा देश-अमृत कलश यात्रा’’ के चरम के साथ 30 अक्टूबर, 2023 को नई दिल्ली के कर्तव्य पथ पर समापन किया जाना प्रस्तावित है। रविवार को एक दिवसीय जनपद भ्रमण पर आये प्रदेश के मा. उप मुख्यमंत्री श्री केशव प्रसाद मौर्य ने मा. राज्यमंत्री (स्वतन्त्र प्रभार) पिछड़ा वर्ग कल्याण एवं दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग श्री नरेन्द्र कश्यप के साथ मोहल्ला रायपुरराजा स्थित नगर उपाध्यक्ष मंजू निगम के आवास से माटी के कलश में चुटकी भर अक्षत (चावल) का संग्रह कर जिले में ‘‘मेरी माटी मेरा देश-अमृत कलश यात्रा’’ कार्यक्रम की अलख जगायी। मा. उप मुख्यमंत्री ने रायपुर राजा निवासी के.बी. सिंह एडवोकेट, योगेश कालिया एडवोकेट, प्रभात मिश्रा, डॉ. रेखा, एम.डी. निगम, ओ.पी. मिश्रा एडवोकेट, आकाश सिंह, सचिन श्रीवास्तव, अमित पाठक एवं बड़ी संख्या में मोहल्ला वासियो ने कलश में अपने हिस्से का चुटकी भर अक्षत (चावल) डालकर ‘‘मेरी माटी मेरा देश-अमृत कलश यात्रा’’ को सफल बनाने का संकल्प लिया। इससे पूर्व मंजू निगम ने आवास पहुंचे मंत्री द्वय, भाजपा जिलाध्यक्ष श्यामकरन टेकड़ीवाल व अन्य अतिथियों को तिलक लगाकर स्वागत किया गया। उप मुख्यमंत्री श्री मौर्य ने कहा कि आजादी का अमृत महोत्सव भारत की आजादी के 75 साल पूर्ण होने के उपलक्ष्य में आयोजित एक पुनीत माटी-वन्दनोत्सव है, जिसमें हम सभी के लिए अपनी विराट सांस्कृतिक विरासत से प्रगाढ़ रूप से रूबरू होने, उसकी भव्यता पर गर्व करने और ऐसे गर्वजनित रस में डूबकर उत्सवमय आनन्द लेने का स्वर्णिम अवसर है। उन्होंने कहा कि हम सभी लोगों को संकल्पित होकर और जनसहभागिता के साथ इस महोत्सव को मनाना हमारा परम सौभाग्य होगा और ऐसे सौभाग्यमय उत्सवी रस की जन-जन तक पहुँच का सुनिश्चयन ही सरकार का परम ध्येय है। श्री मौर्य ने जनपदवासियों से अपील की कि ‘‘मेरी माटी मेरा देश-अमृत कलश यात्रा’’ में सक्रिय सहभागिता कर कार्यक्रम को ऐतिहासिक रूप से सफल बनाएं। इस अवसर पर मुख्य राजस्व अधिकारी अवधेश कुमार मिश्र, अपर पुलिस अधीक्षक नगर कुंवर ज्ञानंजय सिंह, पुलिस क्षेत्राधिकारी नगर राजीव सिसोदिया व अन्य अधिकारी, महिला मोर्चा महामंत्री उर्मिला शुक्ला, जिलाध्यक्ष किसान मोर्चा जीतेंद्र सिंह ‘‘जीतू’’ नगर अध्यक्ष अजय प्रताप सिंह ‘‘अज्जू’’, विपिन यज्ञसेनी, पूर्व नग #न्यूज़

27 Views