Nojoto: Largest Storytelling Platform

# #कबीरसाहेब_की_52_लीलाएं *कबीर | Hindi Video

#कबीरसाहेब_की_52_लीलाएं

*कबीर साहेब जी को 52 बार मारने की कोशिश।*
शेखतकी जो कि सिकंदर लोधी का धार्मिक पीर था, मान बड़ाई की वजह से परमात्मा का ज्ञान नहीं समझा । परमेश्वर कबीर साहेब की परीक्षार्थ उन्हें खौलते तेल के कड़ाहे में डाल दिया। परमात्मा कबीर साहेब आराम से ऐसे बैठ गए जैसे ठंडे पानी में बैठे हो। कबीर परमात्मा उबलते तेल के कढ़ाहे में स्वयं ही विराजमान हो गए। सभी इस इंतज़ार में थे कि कबीर साहेब जल जाएंगे पर परमात्मा खौलते हुए तेल में आराम से बैठे रहे और सबको दिखा दिया कि वो अविनाशी हैं पर शेखतकी कबीर साहेब से माफ़ी मांगने कि बजाए उनसे और ज्यादा ईर्ष्या करने लगा और फिर उसने कबीर साहेब को मरवाने के लिए अगली योजना बनाई।

अपनी अगली योजना के तहत शेखतकी कबीर साहेब को बांध कर ले गया और ले जा कर एक गहरे झेरे कुएं में डलवा दिया। उसके बाद उस कुएं को मिट्टी, गोबर, कांटे आदि डाल कर 150 फ़ीट ऊपर तक भरवा दिया। कबीर साहेब को मृत मानकर शेखतकी सिकंदर लोधी के पास ये खुशखबरी सुनाने के लिए गया। वहां परमात्मा कबीर साहेब को सिकंदर लोधी के पास ही आसन पर बैठा देखकर शेखतकी गुस्से से जल भुन गया फिर भी कबीर जी को परमात्मा नहीं माना।

#कबीरसाहेब_की_52_लीलाएं
gurudevdaas2499

Gurudev Daas

New Creator

#कबीरसाहेब_की_52_लीलाएं *कबीर साहेब जी को 52 बार मारने की कोशिश।* शेखतकी जो कि सिकंदर लोधी का धार्मिक पीर था, मान बड़ाई की वजह से परमात्मा का ज्ञान नहीं समझा । परमेश्वर कबीर साहेब की परीक्षार्थ उन्हें खौलते तेल के कड़ाहे में डाल दिया। परमात्मा कबीर साहेब आराम से ऐसे बैठ गए जैसे ठंडे पानी में बैठे हो। कबीर परमात्मा उबलते तेल के कढ़ाहे में स्वयं ही विराजमान हो गए। सभी इस इंतज़ार में थे कि कबीर साहेब जल जाएंगे पर परमात्मा खौलते हुए तेल में आराम से बैठे रहे और सबको दिखा दिया कि वो अविनाशी हैं पर शेखतकी कबीर साहेब से माफ़ी मांगने कि बजाए उनसे और ज्यादा ईर्ष्या करने लगा और फिर उसने कबीर साहेब को मरवाने के लिए अगली योजना बनाई। अपनी अगली योजना के तहत शेखतकी कबीर साहेब को बांध कर ले गया और ले जा कर एक गहरे झेरे कुएं में डलवा दिया। उसके बाद उस कुएं को मिट्टी, गोबर, कांटे आदि डाल कर 150 फ़ीट ऊपर तक भरवा दिया। कबीर साहेब को मृत मानकर शेखतकी सिकंदर लोधी के पास ये खुशखबरी सुनाने के लिए गया। वहां परमात्मा कबीर साहेब को सिकंदर लोधी के पास ही आसन पर बैठा देखकर शेखतकी गुस्से से जल भुन गया फिर भी कबीर जी को परमात्मा नहीं माना। #कबीरसाहेब_की_52_लीलाएं #KabirPrakatDiwas

77 Views