Nojoto: Largest Storytelling Platform

# उत्तर प्रदेश स्थापना दिवस में य | Hindi Video

उत्तर प्रदेश स्थापना दिवस में योजनाओं के लाभार्थियों को किया गया लाभान्वित 
बहराइच । उत्तर प्रदेश स्थापना दिवस के अवसर पर स्व. ठाकुर हुकुम सिंह किसान स्नातकोत्तर महाविद्यालय, बहराइच के जिम्नेजियम हॉल में आयोजित समारोह का मुख्य अतिथि सांसद बहराइच अक्षयवर लाल गोंड द्वारा जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती मंजू सिंह, एमएलसी पदमसेन चौधरी, विधायक पयागपुर सुभाष त्रिपाठी, सदर की श्रीमती अनुपमा जायसवाल, नानपारा के राम निवास वर्मा, नगर पालिका परिषद बहराइच की अध्यक्ष श्रीमती सुधा देवी एवं जिलाधिकारी मोनिका रानी के साथ दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया। इस अवसर पर लखनऊ में आयोजित समारोह का सजीव प्रसारण भी किया गया। कार्यक्रम के दौरान प्रा.वि. डीहा, कम्पोजिट विद्यालय यादवपुर, उ.प्रा.वि. मकोलिया खास, प्रा.वि. अजीजपुर व गुरू कृपा डिवाइन ग्रेस पब्लिक स्कूल के छात्र-छात्राओं द्वारा सरस्वती वन्दना, स्वागतगीत, देश भक्तिगीत, योगा एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। 
कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए एमएलसी, जिला पंचायत अध्यक्ष, विधायक सदर व नानपारा एवं अन्य वक्ताओं ने मौजूद लोगों को उ.प्र. स्थापना दिवस की बधाई देते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश जैसे राज्य के महत्व का अन्दाजा इस बात से लगाया जा सकता कि इसकी पावन धरती पर भगवान श्रीराम व गौतम बुद्ध ने जन्म लिया। भारत को अनेकों प्रधानमंत्री देने का गौरव भी उत्तर प्रदेश को हासिल है। वक्तागण ने कहा कि गंगा, यमुना, सरयू जैसी कई जीवन दायनी नदियॉ, धार्मिक दृष्टि से अत्यन्त महत्वपूर्ण स्थान अयोध्या, काशी, मथुरा व प्रयागराज जैसे अनेकों तीर्थ स्थान भी उत्तर प्रदेश के ऑगन में हैं, जो हम सभी के लिए गौरव की बात है। 
वक्तागण ने कहा कि देश के मा. प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी व मा. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में ‘‘सबका साथ-सबका विकास-सबका सम्मान’’ के एजेण्डे पर कार्य करते हुए बिना भेदभाव के सरकार द्वारा संचालित योजनाओं का लाभ सभी पात्र लोगों को मिल रहा है। गॉव, गरीब और किसान सरकार की शीर्ष प्राथमिकता हैं। शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में मूलभूत सुविधाओं का विकास किया जा रहा है। प्रदेश निरन्तर विकास के पथ पर अग्रसर है। वक्तागण ने कहा कि देश में उत्तर प्रदेश को अग्रणी प्रदेश का दर्जा दिलाये जाने की दिशा में सरकार द्वारा प्रयास किया जा रहा है।
कार्यक्रम के अन्त में जिलाधिकारी मोनिका रानी ने सभी अतिथियों का आभार ज्ञापित करते हुए कहा कि मा. मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ जी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश को देश के अग्रणी प्रदेश का दर्जा दिलाये जाने की दिशा में
ravendra1662

Ravendra

New Creator
streak icon5

उत्तर प्रदेश स्थापना दिवस में योजनाओं के लाभार्थियों को किया गया लाभान्वित बहराइच । उत्तर प्रदेश स्थापना दिवस के अवसर पर स्व. ठाकुर हुकुम सिंह किसान स्नातकोत्तर महाविद्यालय, बहराइच के जिम्नेजियम हॉल में आयोजित समारोह का मुख्य अतिथि सांसद बहराइच अक्षयवर लाल गोंड द्वारा जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती मंजू सिंह, एमएलसी पदमसेन चौधरी, विधायक पयागपुर सुभाष त्रिपाठी, सदर की श्रीमती अनुपमा जायसवाल, नानपारा के राम निवास वर्मा, नगर पालिका परिषद बहराइच की अध्यक्ष श्रीमती सुधा देवी एवं जिलाधिकारी मोनिका रानी के साथ दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया। इस अवसर पर लखनऊ में आयोजित समारोह का सजीव प्रसारण भी किया गया। कार्यक्रम के दौरान प्रा.वि. डीहा, कम्पोजिट विद्यालय यादवपुर, उ.प्रा.वि. मकोलिया खास, प्रा.वि. अजीजपुर व गुरू कृपा डिवाइन ग्रेस पब्लिक स्कूल के छात्र-छात्राओं द्वारा सरस्वती वन्दना, स्वागतगीत, देश भक्तिगीत, योगा एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए एमएलसी, जिला पंचायत अध्यक्ष, विधायक सदर व नानपारा एवं अन्य वक्ताओं ने मौजूद लोगों को उ.प्र. स्थापना दिवस की बधाई देते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश जैसे राज्य के महत्व का अन्दाजा इस बात से लगाया जा सकता कि इसकी पावन धरती पर भगवान श्रीराम व गौतम बुद्ध ने जन्म लिया। भारत को अनेकों प्रधानमंत्री देने का गौरव भी उत्तर प्रदेश को हासिल है। वक्तागण ने कहा कि गंगा, यमुना, सरयू जैसी कई जीवन दायनी नदियॉ, धार्मिक दृष्टि से अत्यन्त महत्वपूर्ण स्थान अयोध्या, काशी, मथुरा व प्रयागराज जैसे अनेकों तीर्थ स्थान भी उत्तर प्रदेश के ऑगन में हैं, जो हम सभी के लिए गौरव की बात है। वक्तागण ने कहा कि देश के मा. प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी व मा. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में ‘‘सबका साथ-सबका विकास-सबका सम्मान’’ के एजेण्डे पर कार्य करते हुए बिना भेदभाव के सरकार द्वारा संचालित योजनाओं का लाभ सभी पात्र लोगों को मिल रहा है। गॉव, गरीब और किसान सरकार की शीर्ष प्राथमिकता हैं। शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में मूलभूत सुविधाओं का विकास किया जा रहा है। प्रदेश निरन्तर विकास के पथ पर अग्रसर है। वक्तागण ने कहा कि देश में उत्तर प्रदेश को अग्रणी प्रदेश का दर्जा दिलाये जाने की दिशा में सरकार द्वारा प्रयास किया जा रहा है। कार्यक्रम के अन्त में जिलाधिकारी मोनिका रानी ने सभी अतिथियों का आभार ज्ञापित करते हुए कहा कि मा. मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ जी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश को देश के अग्रणी प्रदेश का दर्जा दिलाये जाने की दिशा में #न्यूज़

27 Views