Nojoto: Largest Storytelling Platform

# *आज का शिव चिन्तन* | English Video

*आज का शिव चिन्तन*
             *15 - 07 - 2023* 
              *॥ शिव तत्व ॥* 

          ☯️       भगवान शिव का एक नाम "आशुतोष" भी है। "आशुतोष" अर्थात बहुत जल्दी और बहुत कम में प्रसन्न हो जाने वाले। एक लोटा जल चढ़ाने मात्र से ही भगवान शिव प्रसन्न हो जाया करते हैं और अगर भोग लगाते भी हैं तो भाँग और धतूरे जैसी वस्तुओं का लगाते हैं।

         ☯️        दूसरों से कम लो, देने की भावना ज्यादा रखो। आज व्यक्ति यह नहीं सोच रहा कि मैंने दूसरों को क्या दिया..? उसका समग्र चिन्तन इतना ही है कि मुझे दूसरों ने क्या दिया..? भगवान महादेव लेते बहुत थोड़ा हैं और अपना सर्वस्व अपने भक्त के ऊपर लुटा देते हैं।
manojkumar9631

Mahi Raj

Bronze Star
New Creator

*आज का शिव चिन्तन* *15 - 07 - 2023* *॥ शिव तत्व ॥* ☯️ भगवान शिव का एक नाम "आशुतोष" भी है। "आशुतोष" अर्थात बहुत जल्दी और बहुत कम में प्रसन्न हो जाने वाले। एक लोटा जल चढ़ाने मात्र से ही भगवान शिव प्रसन्न हो जाया करते हैं और अगर भोग लगाते भी हैं तो भाँग और धतूरे जैसी वस्तुओं का लगाते हैं। ☯️ दूसरों से कम लो, देने की भावना ज्यादा रखो। आज व्यक्ति यह नहीं सोच रहा कि मैंने दूसरों को क्या दिया..? उसका समग्र चिन्तन इतना ही है कि मुझे दूसरों ने क्या दिया..? भगवान महादेव लेते बहुत थोड़ा हैं और अपना सर्वस्व अपने भक्त के ऊपर लुटा देते हैं।

86 Views