Nojoto: Largest Storytelling Platform

मोहब्बत की तन्हाई: एक दर्दनाक कहानी जब तक हम ज




मोहब्बत की तन्हाई: एक दर्दनाक कहानी

जब तक हम जवान होते हैं, हमारे जीवन में बहुत से रिश्ते होते हैं। लेकिन जब हम मोहब्बत की उम्र में पहुंचते हैं, तब हम अकेले बैठे हुए रह जाते हैं। कुछ लोगों को मोहब्बत की खुशी मिलती है, जबकि कुछ लोगों को मोहब्बत के दर्द सहने पड़ते हैं। यह एक ऐसी कहानी है जो एक ऐसी मोहब्बत की है, जो दर्द भरी होती है।

यह कहानी एक लड़के के बारे में है जिसका नाम अभिषेक था। अभिषेक बहुत ही अच्छा दिल रखने वाला था। उसकी जिंदगी में सब कुछ अच्छा चल रहा था, लेकिन उसे एक दिन अपनी मोहब्बत से दूर होना पड़ा।

अभिषेक के शहर में एक लड़की आई थी जिसका नाम सुभाषिनी था। सुभाषिनी एक बहुत ही खुशमिजाज लड़की थी जो हमेशा हंसती रहती थी। वह अपनी खूबसूरत आँखों से अभिषेक को देखकर मुस्कुराती थी।

अभिषेक और सुभाषिनी एक दूसरे के बहुत करीब थे। दोनों ही एक दूसरे


प्यार का इकरार

अभिषेक और सुभाषिनी एक दूसरे के बहुत करीब थे। दोनों ही एक दूसरे को बहुत पसंद करते थे, लेकिन उन्होंने कभी इस बात का इजहार नहीं किया था। एक दिन, अभिषेक ने सुभाषिनी से अपनी मोहब्बत का इजहार किया और उसे अपनी जिंदगी का हिस्सा बनाने का प्रस्ताव किया।

सुभाषिनी अभिषेक के प्रस्ताव को स्वीकार कर लेती हैं। वे दोनों एक दूसरे के साथ खुश थे। वे एक-दूसरे के साथ हंसते, बातें करते, फिल्म देखते, और अपने भविष्य के बारे में सपने देखते थे।

लेकिन जैसे-जैसे वक़्त बीतता गया, अभिषेक ने एक समस्या का सामना करना पड़ा। वह अपने परिवार से अलग रहना चाहता था और सुभाषिनी उसे समझने के लिए तैयार नहीं थी। सुभाषिनी चाहती थी कि वह उसके साथ अपने परिवार के साथ रहे।

दोनों में लड़ाई शुरू हो गई और अभिषेक ने फिर उसे छोड़ दिया। सुभाषिनी बहुत दुखी थी। उसे लगता था कि उसने सब कुछ खो दिया ह



उस समय से लेकर अभिषेक ने ज़िन्दगी का सबसे मुश्किल समय जीता। वह उस वक्त के दौरान एक मुश्किल से गुज़र रहा था। उसने अपनी मौजूदगी से सब कुछ खो दिया था। वह सब कुछ छोड़ने के बाद अपनी ज़िन्दगी को आगे बढ़ाने का निर्णय लिया था।

अभिषेक ने उस समय अपने लिए एक नई ज़िन्दगी शुरू की। वह अपने काम में बिज़ी रहता था और जितना समय मिलता था उसे समाज सेवा में लगाता था। उसने बहुत सारे लोगों की मदद की और इसी से अपने आप को दुख से दूर किया।

दो साल बाद, अभिषेक और सुभाषिनी एक दूसरे से फिर से मिले। उन्होंने बातचीत शुरू की और उन्होंने एक दूसरे से ज़िन्दगी के सारे मोड़ों के बारे में बात की। वह दोनों अपने बीच की बातों से खुश थे और उन्होंने एक दूसरे को समझा।

सुभाषिनी अभिषेक से अपनी गलती माफ करवाने के लिए बेहद उत्साहित थी। अभिषेक भी उसे माफ कर देने के लिए तैयार था। दोनों न


दोनों ने आपस में एक दूसरे के साथ समझौता कर लिया और एक दूसरे के साथ फिर से खुश रहने लगे। उन्होंने एक दूसरे को दिल से प्यार करने लगे थे और अब उनका संबंध दोनों के लिए एक नया आरंभ हुआ।

सुभाषिनी और अभिषेक के बीच का प्यार अब मजबूत हो गया था और वे अपने संबंध के लिए समझदारी से काम करने लगे थे। उन्होंने एक दूसरे को हमेशा सहायता की और एक दूसरे के साथ समय बिताने का लुफ्त उठाया।

अब अभिषेक और सुभाषिनी एक दूसरे के बिना जीने से नहीं सोचते थे। वे एक दूसरे के लिए सब कुछ करने को तैयार थे और उन्होंने अपने प्यार को बढ़ाने के लिए हमेशा सक्रिय रहा।

अब सुभाषिनी को लगता था कि उसने जो गलती की थी, वह उसे अब भुगत चुकी थी। उसने यह सीखा कि हमेशा खुद से सच्चाई से सामना करना चाहिए और अपने दोषों को स्वीकार करना चाहिए।

अभिषेक को भी उस वक्त से यह सीख मिली थी 



Send a message...

©Husain Parkar
  most beautiful sad love story

most beautiful sad love story #Love

66 Views