Nojoto: Largest Storytelling Platform

March, 2023 का वृष राशिफल - अगले महीने का वृष राशि

March, 2023 का वृष राशिफल - अगले महीने का वृष राशिफल

March, 2023


सामान्य


वृषभ राशि का स्वामी शुक्र ग्रह है। शुक्र ग्रह को ऐश्वर्यशाली जीवन, प्यार, धन-धान्य और सुख-समृद्धि देने वाले ग्रह के रूप में जाना जाता है। शुक्र ग्रह के प्रभाव के कारण इनका मन रचनात्मक और कलात्मक कार्यों में अधिक लगता है। वृष राशि वाले शांत और कोमल स्वभाव के होते हैं। आप व्यावहारिक और अच्छे व्यक्तित्व वाले होते हैं। धन और ऐश्वर्य के प्रति आप अधिक लालायित होते हैं। अपने कार्य के प्रति संजीदा और स्वभाविक रूप से अंतर्मुखी होते हैं। ये दयालु स्वभाव के भी होते हैं और लोगों की मदद के लिए आगे रहते हैं। इनके शरीर में रोग-प्रतिरोधक क्षमता मजबूत होती है। लेकिन इसके बावजूद ही कुछ शारीरिक समस्याएं इन्हें रहती हैं।
मार्च मासिक राशिफल के अनुसार वृषभ राशि के जातकों के लिए यह महीना मध्यम माना जा सकता है। महीने की शुरुआत में प्रमुख ग्रह शनि दशम भाव में है और यह अच्छे परिणामों के लिए एक सकारात्मक संकेत होता है। वहीं करियर में काम का दबाव और चुनौतीपूर्ण माहौल हो सकता है। कई समस्याओं के बावजूद भी यह जातक कड़ी मेहनत से सफलता प्राप्त करने की स्थिति में होंगे।

बृहस्पति एकादश भाव में अनुकूल है और सूर्य इस महीने की दूसरी छमाही से एकादश भाव में स्थित है। फिर अगला बुध पंचम भाव का स्वामी इस महीने की पन्द्रह तारीख के बाद एकादश भाव में स्थित हो तो धन लाभ के लिए अच्छा हो सकता है। इन जातकों के लिए राहु का बारहवें भाव में होना इन जातकों के लिए अवांछित सोच दे सकता है। मार्च का महीना आपके जीवन, परिवार, करियर, स्वास्थ्य, प्रेम आदि क्षेत्रों में कैसे रहेगा यह जानने के लिए राशिफल को विस्तार से पढ़ें।


कार्यक्षेत्र


मार्च मासिक राशिफल 2023 की भविष्यवाणी के अनुसार वृषभ राशि में जन्म लेने वाले जातक करियर में अच्छा प्रदर्शन करने की स्थिति में हो सकते हैं। साथ ही उनके लिए प्रोत्साहन के रूप में अच्छी खबर आ सकती है। बुध व सूर्य ग्यारहवें भाव में, शनि दशम भाव में है जिसके चलते महीने के मध्य में जातकों के लिए करियर के लिहाज से सहायक हो सकता है। इन जातकों का हर काम अच्छे से सफल होगा। इन जातकों के लिए इस माह में गुरु का एकादश भाव में होना शुभ फल देने वाला साबित हो सकता है। बृहस्पति के अनुकूल स्थिति होने के कारण इस माह इस राशि के जातक करियर के बारे में कुछ बेहतर सोच सकते हैं और वे जो भी सोचेंगे उसमें उनको सफलता जरूर मिलेगी। जो लोग व्यापार कर रहे हैं उन्हें माह के अंत में अच्छा लाभ मिल सकता है।


आर्थिक


वृषभ राशि में जन्म लेने वाले जातकों के लिए इस माह के मध्य में एकादश भाव में सूर्य, बुध के साथ स्थित बृहस्पति के मार्गदर्शन से अच्छा पैसा अर्जित कर सकते हैं। एकादश भाव पर बुध और बृहस्पति की दृष्टि इन जातकों को अप्रत्याशित धन लाभ प्रदान कर सकती है और जो लोग अटकलों में हैं उन्हें महीने के मध्य के दौरान बुद्धिमानी से लाभ मिल सकता है। लेकिन साथ ही, बारहवें भाव में राहु की उपस्थिति इन जातकों को अप्रत्याशित खर्च और नुकसान भी दे सकती है। इस महीने इस राशि के जातक और जो लोग व्यवसाय में हैं उन्हें उत्तरार्ध में अच्छा लाभ मिल सकता है।


स्वास्थ्य


मार्च मासिक राशिफल के अनुसार महीने की शुरुआत में आपका स्वास्थ्य ठीक-ठाक रहेगा। हालांकि एकादश भाव में बृहस्पति की उपस्थिति के कारण ज्याजा बड़ी स्वास्थ्य समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ेगा, लेकिन बारहवें घर में राहु की उपस्थिति के चलते आपको पाचन संबंधी कुछ समस्याएं हो सकती है। शनि चतुर्थ भाव में स्थित होने के कारण माता के स्वास्थ्य के लिए धन खर्च करना पड़ सकता है। महीने के मध्य भाग में आपका स्वास्थ्य अच्छा रहने वाला है।


प्रेम व वैवाहिक


मार्च मासिक राशिफल 2023 के अनुसार महीने के मध्य में बारहवें भाव में राशि स्वामी शुक्र की उपस्थिति के कारण इस राशि के जातकों की लव लाइफ बेहतर होगी। आपके पार्टनर के साथ आपके संबंध अच्छे होंगे। एकादश भाव में बृहस्पति पंचम भाव को देख रहा है जिसके कारण इन जातकों के लिए प्रेम और सफलता में अच्छे परिणाम दे सकते हैं। जो लोग वैवाहिक जीवन में प्रवेश करने वाले हैं वे इस महीने के मध्य में प्लान कर सकते हैं। क्योंकि सूर्य बुध के साथ एकादश भाव में होगा। ग्रहों की यह युति इस महीने के उत्तरार्ध में इन जातकों के लिए प्रेम और वैवाहिक जीवन में सफल परिणाम के लिए अच्छा है।


पारिवारिक


वृषभ राशि में जन्म लेने वाले जातकों को बारहवें भाव में राहु की उपस्थिति के कारण परिवार में कुछ बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है। परिवार के सदस्यों के साथ अवांछित बहस की संभावना हो सकती है और इसके कारण सामंजस्य की कमी हो सकती है।
इन जातकों की संपत्ति को लेकर परिवार में विवाद हो सकता है। महीने के पहले भाग में जातकों को परिवार में सुख की कमी का सामना करना पड़ सकता है। इस माह के मध्य में परिवार में सुख और रिश्ते में परिपक्वता संभव हो सकता है। ग्यारहवें भाव में स्थित बृहस्पति जातकों को परिवारिक समस्याओं से बाहर निकालने में सहायता करेगा। साथ ही परिवार में खुशियां बनाए रखने में मार्गदर्शन भी कर सकता है।


उपाय


• प्रतिदिन 108 बार "ओम राहवे नमः" का जाप करें।
• शनिवार को राहु के लिए हवन यज्ञ करें।
• शुक्रवार के दिन महिलाओं को अन्नदान करें।

©Makarand Prabhu
  march 2023 rushbha rashifal in hindi

march 2023 rushbha rashifal in hindi #जानकारी

88 Views