Nojoto: Largest Storytelling Platform

# आधुनिक समाज और गंदी मानसिकता 😢 | English Video

आधुनिक समाज और गंदी मानसिकता 😢😢

🤟🤟
रोज सुबह अखबार उठाएं तो एक खबर जो हमेशा मौजूद होगी वो है रेप की. रेप की एक से बढ़कर एक दिल दहलाने वाली खबरें अब हमारे लिए रोज की बात हो गईं हैं. चाहे वो 2012 का निर्भया कांड हो या फिर हाल का रोहतक मामला. हर घटना हमें अंदर तक झकझोर देने के लिए काफी है. हालात ये है कि ना चाहते हुए भी हमें इस सच्चाई को स्वीकार करना ही पड़ेगा कि रेप अब देश में किसी लाइलाज बीमारी की तरह फैल गया है.
🤟🤟
अब समय आ गया है कि हमारी युवा पीढ़ी समझदार और जानकार बने..
महिलाओं का आर्थिक सशक्तीकरण समावेशी आर्थिक विकास के केंद्र में है और सतत विकास लक्ष्यों (एसडीजीज़) को हासिल करने के लिए महत्वपूर्ण है। दुनिया की प्रत्येक महिला और बालिका की समानता सुनिश्चित करने वाले परिवर्तनकारी उपायो को एसडीजीज़ ऐतिहासिक मंच प्रदान करते हैं। महिलाओं के आर्थिक सशक्तीकरण हेतु निवेश करने से लैंगिक समानता, गरीबी उन्मूलन और समावेशी आर्थिक वृद्धि का मार्ग प्रशस्त होता है। लेकिन अर्थव्यवस्था में महिलाओं और बालिकाओं को समाहित करने और कार्यस्थलों एवं सार्वजनिक स्थानों को सुरक्षित बनाने के साथ-साथ महिलाओं और बालिकाओं के साथ होने वाली हिंसा को रोकने की भी जरूरत है। साथ ही समाज में उनकी पूर्ण भागीदारी और उनके स्वास्थ्य एवं संपन्नता पर भी ध्यान दिया जाना चाहिए।
🤟🤟

आधुनिक समाज और गंदी मानसिकता 😢😢 🤟🤟 रोज सुबह अखबार उठाएं तो एक खबर जो हमेशा मौजूद होगी वो है रेप की. रेप की एक से बढ़कर एक दिल दहलाने वाली खबरें अब हमारे लिए रोज की बात हो गईं हैं. चाहे वो 2012 का निर्भया कांड हो या फिर हाल का रोहतक मामला. हर घटना हमें अंदर तक झकझोर देने के लिए काफी है. हालात ये है कि ना चाहते हुए भी हमें इस सच्चाई को स्वीकार करना ही पड़ेगा कि रेप अब देश में किसी लाइलाज बीमारी की तरह फैल गया है. 🤟🤟 अब समय आ गया है कि हमारी युवा पीढ़ी समझदार और जानकार बने.. महिलाओं का आर्थिक सशक्तीकरण समावेशी आर्थिक विकास के केंद्र में है और सतत विकास लक्ष्यों (एसडीजीज़) को हासिल करने के लिए महत्वपूर्ण है। दुनिया की प्रत्येक महिला और बालिका की समानता सुनिश्चित करने वाले परिवर्तनकारी उपायो को एसडीजीज़ ऐतिहासिक मंच प्रदान करते हैं। महिलाओं के आर्थिक सशक्तीकरण हेतु निवेश करने से लैंगिक समानता, गरीबी उन्मूलन और समावेशी आर्थिक वृद्धि का मार्ग प्रशस्त होता है। लेकिन अर्थव्यवस्था में महिलाओं और बालिकाओं को समाहित करने और कार्यस्थलों एवं सार्वजनिक स्थानों को सुरक्षित बनाने के साथ-साथ महिलाओं और बालिकाओं के साथ होने वाली हिंसा को रोकने की भी जरूरत है। साथ ही समाज में उनकी पूर्ण भागीदारी और उनके स्वास्थ्य एवं संपन्नता पर भी ध्यान दिया जाना चाहिए। 🤟🤟 #Trending #womenempowerment #nojotohindi #NojotoFamily #nojotoenglish #nojotourdu #Nojotoindia #viral #NojotoFilms

783 Views