Nojoto: Largest Storytelling Platform

आखिर क्यों* कभी गुजरात में मारे जाते हैं, कभी महा

आखिर क्यों*
कभी गुजरात में मारे जाते हैं, 
कभी महाराष्ट्र में ठुकाई होती है । 
बिहार और उत्तर प्रदेश वाले मार खाते हैं क्योंकि हमारे नेता चोर हैं ।
 गुजरात और महाराष्ट्र को दोष देने से पहले लालू यादव से, कल्याण सिंह से, राजनाथ सिंह से, मुलायम से, नीतीश कुमार से, मायावती से और अखिलेश यादव से पूछिए कि हमारे राज्य के लोग बाहर मजदूर बनकर क्यों जाते हैं ?
क्या नहीं था बिहार और यूपी के पास ? 
हमारे पास दिमाग है, हमारे पास ताकत है, हम मेहनत कर सकते हैं, UPSC से लेकर प्राइवेट नौकरी तक हर जगह यूपी बिहार का बोलबाला है लेकिन हमारे राज्य में नौकरी नहीं है । 
इसकी जिम्मेदारी महाराष्ट्र और गुजरात के नेताओं की नहीं हमारे राज्य के उन नेताओं की है जो सिर्फ जनता को चूसते रहे । राज्य को विकसित बनाने वाला रोडमैप सामने न ला पाए ।

आखिर क्यों* कभी गुजरात में मारे जाते हैं, कभी महाराष्ट्र में ठुकाई होती है । बिहार और उत्तर प्रदेश वाले मार खाते हैं क्योंकि हमारे नेता चोर हैं । गुजरात और महाराष्ट्र को दोष देने से पहले लालू यादव से, कल्याण सिंह से, राजनाथ सिंह से, मुलायम से, नीतीश कुमार से, मायावती से और अखिलेश यादव से पूछिए कि हमारे राज्य के लोग बाहर मजदूर बनकर क्यों जाते हैं ? क्या नहीं था बिहार और यूपी के पास ? हमारे पास दिमाग है, हमारे पास ताकत है, हम मेहनत कर सकते हैं, UPSC से लेकर प्राइवेट नौकरी तक हर जगह यूपी बिहार का बोलबाला है लेकिन हमारे राज्य में नौकरी नहीं है । इसकी जिम्मेदारी महाराष्ट्र और गुजरात के नेताओं की नहीं हमारे राज्य के उन नेताओं की है जो सिर्फ जनता को चूसते रहे । राज्य को विकसित बनाने वाला रोडमैप सामने न ला पाए ।

Views