Nojoto: Largest Storytelling Platform

# जिलाधिकारी ने त्यौहारों को शान् | Hindi Video

जिलाधिकारी ने त्यौहारों को शान्तिपूर्ण ढ़ंग से सम्पन्न कराने की की अपील

बहराइच। आसन्न मोहर्रम माह को शान्तिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराये जाने के उद्देश्य से कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित जिला पीस कमेटी की बैठक के दौरान जिलाधिकारी मोनिका रानी व पुलिस अधीक्षक प्रशान्त वर्मा ने लोगों से अपील की कि सौहार्दपूर्ण वातावरण में त्यौहारों को मनायें तथा शान्ति व्यवस्था के सम्बन्ध में यदि कहीं से कोई सूचना प्राप्त हो तो उसे तत्काल जिम्मेदार अधिकारियों के संज्ञान में अवश्य लायें। डीएम व एसपी ने कहा कि त्यौहार हमारी पहचान हैं, हमें त्यौहार इस प्रकार से मनाना चाहिए कि लोगों को इससे शान्ति और सौहार्द का सन्देश पहुंचे। डीएम व एसपी ने समाज के बड़े बुजुर्गों, संभ्रान्तजन व गणमान्यजन से अपील की कि युवा पीढ़ी व बच्चों को इस बात की सीख दें कि त्यौहार परम्परागत ढंग से मनाएं। 
डीएम व एसपी ने स्पष्ट किया कि कोई भी व्यक्ति धार्मिक जुलूसों में किसी प्रकार के अस्त्र-शस्त्र का प्रदर्शन नहीं करेगा और न ही साथ लेकर चलेगा। डीएम व एसपी ने कहा कि जिले के अम्नो-अमान को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह से संजीदा है। माहौल खराब करने की कोशिश करने वाले आसामाजिक तत्वों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जायेगी। डीएम व एसपी ने कहा कि उन्हें आशा ही नहीं बल्कि पूर्ण विश्वास है कि सभी के सहयोग से पूर्व की भांति आगामी त्यौहार भी सौहार्दपूर्ण वातावरण में सम्पन्न होंगे। डीएम व एसपी ने एसडीएम, सीओ व थानाध्यक्षों को निर्देश दिया कि स्थानीय भ्रमण कर लें तथा थाना स्तर पर भी शान्ति समितियों की बैठकें आयोजित कर त्यौहार पंजिका के अनुसार सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित कराते हुए शासन के दिशा-निर्देशों से अवगत करा दें। 
डीएम व एसएसपी ने कहा कि त्यौहारों के दौरान गुड पुलिसिंग व्यवस्था रहेगी। संवेदनशील तथा अतिसंवेदनशील स्थानों पर पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की तैनाती की जायेगी। डीएम व एसपी ने लोगों से अपील की कि ऐसा कोई कार्य न करें कि जिससे एक दूसरे समुदाय की भावनाएं आहत हों। डीएम द्वारा बिद्युत, नगर निकायों., पंचायत राज, लो.नि.वि. के अधिकारियों को मोहर्रम के अवसर पर बिजली, पानी, साफ-सफाई के माकूल बन्दोबस्त किये जाने के साथ आवागमन के रास्तों की आवश्यक मरम्मत कराये जाने के साथ-साथ यह भी निर्देश दिया कि जिले में निकलने वाले जुलूसों की सूची प्राप्त कर विभागीय कार्मिकों की ड्यूटी लगा दी जाए।
ravendra1662

Ravendra

New Creator
streak icon1

जिलाधिकारी ने त्यौहारों को शान्तिपूर्ण ढ़ंग से सम्पन्न कराने की की अपील बहराइच। आसन्न मोहर्रम माह को शान्तिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराये जाने के उद्देश्य से कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित जिला पीस कमेटी की बैठक के दौरान जिलाधिकारी मोनिका रानी व पुलिस अधीक्षक प्रशान्त वर्मा ने लोगों से अपील की कि सौहार्दपूर्ण वातावरण में त्यौहारों को मनायें तथा शान्ति व्यवस्था के सम्बन्ध में यदि कहीं से कोई सूचना प्राप्त हो तो उसे तत्काल जिम्मेदार अधिकारियों के संज्ञान में अवश्य लायें। डीएम व एसपी ने कहा कि त्यौहार हमारी पहचान हैं, हमें त्यौहार इस प्रकार से मनाना चाहिए कि लोगों को इससे शान्ति और सौहार्द का सन्देश पहुंचे। डीएम व एसपी ने समाज के बड़े बुजुर्गों, संभ्रान्तजन व गणमान्यजन से अपील की कि युवा पीढ़ी व बच्चों को इस बात की सीख दें कि त्यौहार परम्परागत ढंग से मनाएं। डीएम व एसपी ने स्पष्ट किया कि कोई भी व्यक्ति धार्मिक जुलूसों में किसी प्रकार के अस्त्र-शस्त्र का प्रदर्शन नहीं करेगा और न ही साथ लेकर चलेगा। डीएम व एसपी ने कहा कि जिले के अम्नो-अमान को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह से संजीदा है। माहौल खराब करने की कोशिश करने वाले आसामाजिक तत्वों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जायेगी। डीएम व एसपी ने कहा कि उन्हें आशा ही नहीं बल्कि पूर्ण विश्वास है कि सभी के सहयोग से पूर्व की भांति आगामी त्यौहार भी सौहार्दपूर्ण वातावरण में सम्पन्न होंगे। डीएम व एसपी ने एसडीएम, सीओ व थानाध्यक्षों को निर्देश दिया कि स्थानीय भ्रमण कर लें तथा थाना स्तर पर भी शान्ति समितियों की बैठकें आयोजित कर त्यौहार पंजिका के अनुसार सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित कराते हुए शासन के दिशा-निर्देशों से अवगत करा दें। डीएम व एसएसपी ने कहा कि त्यौहारों के दौरान गुड पुलिसिंग व्यवस्था रहेगी। संवेदनशील तथा अतिसंवेदनशील स्थानों पर पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की तैनाती की जायेगी। डीएम व एसपी ने लोगों से अपील की कि ऐसा कोई कार्य न करें कि जिससे एक दूसरे समुदाय की भावनाएं आहत हों। डीएम द्वारा बिद्युत, नगर निकायों., पंचायत राज, लो.नि.वि. के अधिकारियों को मोहर्रम के अवसर पर बिजली, पानी, साफ-सफाई के माकूल बन्दोबस्त किये जाने के साथ आवागमन के रास्तों की आवश्यक मरम्मत कराये जाने के साथ-साथ यह भी निर्देश दिया कि जिले में निकलने वाले जुलूसों की सूची प्राप्त कर विभागीय कार्मिकों की ड्यूटी लगा दी जाए। #न्यूज़

66 Views