Nojoto: Largest Storytelling Platform

# वीएचएसएनडी सत्र पर अनुमन्य सभी | Hindi Video

वीएचएसएनडी सत्र पर अनुमन्य सभी सुविधाएं उपलब्ध कराएं: डीएम 

बहराइच ।शनिवार को देर शाम कलेक्ट्रेट सभागार में जिला पोषण समिति की बैठक के दौरान सक्षम आंगनबाड़ी केन्द्रों की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी मोनिका रानी ने निर्देश दिया कि सभी सक्षम आंगनबाड़ी केन्द्रों पर आर.ओ. लगाने, पोषण वाटिका का निर्माण तथा रेनवाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम निर्माण कार्य को शीघ्र पूरा कर लिया जाए। डीएम ने यह भी निर्देश दिया कि निर्माणाधीन आंगनबाड़ी केंद्रों का कार्य भी शीघ्र पूरा कर इन्हें जनोपयोग में लाया जाय। एनआरसी में उपलब्ध बेडों के सापेक्ष भर्ती कुपोषित बच्चों की संख्या कम होने पर डीएम ने नाराज़गी जताते हुए निर्देश दिया कि जिला पोषण पुनर्वास केन्द्र, मुख्यमंत्री सुपोषण घर-पोषण व पुनर्वास केन्द्र में आरक्षित बेड के सापेक्ष प्रतिदिन सैम बच्चो की भर्ती सुनिश्चित कराये तथा शत प्रतिशत बच्चों का फालोअप कराये।
डीएम मोनिका रानी ने जिला कार्यक्रम अधिकारी व बाल विकास परियोजना अधिकारीयों को निर्देश दिया कि लाभार्थियों को नियमानुसार ड्राई राशन का वितरण किया जाय। आंगनबाड़ी केन्द्रों में पोषण वाटिका के स्थापना में आ रही समस्याओं का निराकरण कराते हुए जगह की उपलब्धता के अनुसार सभी आंगनबाड़ी केन्द्रों में पोषण वाटिका की स्थापना की जाय। बीएचएसएनडी सत्रों को मानक के अनुरूप आयोजित किया जाय। सत्रों पर मानक के अनुरूप सभी लाजिस्टिक वजन मशीन, इनफैन्टोमीटर व स्टेडियोमीटर की उपलब्धता सुनिश्चित कराये जाने के साथ-साथ आंगनबाड़ी कार्यकत्री सहायिका की उपस्थिति सुनिश्चित करायी जाय। डीएम ने कहा कि गोद लिए गये गावों से सम्बन्धित नोडल अधिकारी अनिवार्य रूप से बीएचएसएनडी सत्रों का निरीक्षण करें तथा पोषण ट्रेकर ऐप पर फीडिंग का काम नियमित रूप से पूर्ण किया जाए।
बैठक का संचालन जिला कार्यक्रम अधिकारी राजकपूर ने किया। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी रम्या आर., सीएमओ डॉ. एस.के. सिंह, सीएमएस डॉ. एम.एम.एम. पाण्डेय, डीपीएम सरजू खान, बीएसए अव्यक्तराम तिवारी सहित अन्य अधिकारी, एमओआईसी व सीडीपीओ मौजूद रहे।
ravendra1662

Ravendra

New Creator

वीएचएसएनडी सत्र पर अनुमन्य सभी सुविधाएं उपलब्ध कराएं: डीएम बहराइच ।शनिवार को देर शाम कलेक्ट्रेट सभागार में जिला पोषण समिति की बैठक के दौरान सक्षम आंगनबाड़ी केन्द्रों की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी मोनिका रानी ने निर्देश दिया कि सभी सक्षम आंगनबाड़ी केन्द्रों पर आर.ओ. लगाने, पोषण वाटिका का निर्माण तथा रेनवाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम निर्माण कार्य को शीघ्र पूरा कर लिया जाए। डीएम ने यह भी निर्देश दिया कि निर्माणाधीन आंगनबाड़ी केंद्रों का कार्य भी शीघ्र पूरा कर इन्हें जनोपयोग में लाया जाय। एनआरसी में उपलब्ध बेडों के सापेक्ष भर्ती कुपोषित बच्चों की संख्या कम होने पर डीएम ने नाराज़गी जताते हुए निर्देश दिया कि जिला पोषण पुनर्वास केन्द्र, मुख्यमंत्री सुपोषण घर-पोषण व पुनर्वास केन्द्र में आरक्षित बेड के सापेक्ष प्रतिदिन सैम बच्चो की भर्ती सुनिश्चित कराये तथा शत प्रतिशत बच्चों का फालोअप कराये। डीएम मोनिका रानी ने जिला कार्यक्रम अधिकारी व बाल विकास परियोजना अधिकारीयों को निर्देश दिया कि लाभार्थियों को नियमानुसार ड्राई राशन का वितरण किया जाय। आंगनबाड़ी केन्द्रों में पोषण वाटिका के स्थापना में आ रही समस्याओं का निराकरण कराते हुए जगह की उपलब्धता के अनुसार सभी आंगनबाड़ी केन्द्रों में पोषण वाटिका की स्थापना की जाय। बीएचएसएनडी सत्रों को मानक के अनुरूप आयोजित किया जाय। सत्रों पर मानक के अनुरूप सभी लाजिस्टिक वजन मशीन, इनफैन्टोमीटर व स्टेडियोमीटर की उपलब्धता सुनिश्चित कराये जाने के साथ-साथ आंगनबाड़ी कार्यकत्री सहायिका की उपस्थिति सुनिश्चित करायी जाय। डीएम ने कहा कि गोद लिए गये गावों से सम्बन्धित नोडल अधिकारी अनिवार्य रूप से बीएचएसएनडी सत्रों का निरीक्षण करें तथा पोषण ट्रेकर ऐप पर फीडिंग का काम नियमित रूप से पूर्ण किया जाए। बैठक का संचालन जिला कार्यक्रम अधिकारी राजकपूर ने किया। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी रम्या आर., सीएमओ डॉ. एस.के. सिंह, सीएमएस डॉ. एम.एम.एम. पाण्डेय, डीपीएम सरजू खान, बीएसए अव्यक्तराम तिवारी सहित अन्य अधिकारी, एमओआईसी व सीडीपीओ मौजूद रहे। #न्यूज़

27 Views