Nojoto: Largest Storytelling Platform

नमस्कार दोस्तों हमारा नाम R k paliwal । हम यूप

नमस्कार दोस्तों हमारा नाम R k paliwal     ।
हम यूपी के जिला आजमगढ़ के रहने वाले हैं।
आज जो कहानी लेकर हम आप ले उपस्थित हुए है ए कहानी हमारे ही गांव की है   दर असल  कहानी हमारे गांव के नाम पर आधारित है  जी हा ।
हमारे गांव का नाम आजगरा है अब आपको बताएगा की हमारे गांव का नाम आजगरा क्यों पड़ा जी हां आगर देखा जाय तो सभी गांव के नाम में कोई ना कोई रहस्य या कोई  राज  छुपा होता है  क्या आप ने अपने गांव  नाम की रहस्य को मालुम  है   हाय तो आप को भी 
आपने गांव की रहस्य को हम लोग को आवगत कराए ।
तो चलिए  आप को आपने गांव के नाम के पीछे रहस्य की कहानी बताते है विस्तार से ।
ए कहानी है आज के लग भग 1000हजारों साल की पहले की  एक समय हमारे गांव में एक साफ रहा करता था जिसका नाम अजगर था उसका आकार बता दू 30फूट से , 35फुट था उन दिनों उसका बहोत आतंक हुआ करता था गांव के लोग बहोत डरे सहमे हु थे जब कोई भी जंगल में गाय बकरियां यदि अन्य जीव को चराने जाते थे तब वह अजगर बड़े से बड़े जानवर को निकाल लिया करता था सभी लोग तंग हो चुके थे तब गांव में एक मीटिंग बैठा जिसमें गांव के सभी नागरिक उपस्थित हुए और सभी लोग इस संकट से निकालने के लिए उपाय सोच ही रहे थे ।
तभी वहां एक बुजुर्ग आदमी ने एक उपाय निकाला   और एक लक्कड़ का बड़ा सा हेंगा बनवाया गया। उसमे लोहे का सरिया का टुकड़ा लगवाया गया और उस हेगा पर कला कपड़ा से ढक दिया गया ।
उसके बाद हेगा में एक बकरी को भी बाद दिया गया और अब इंतजार था उस अजगर का  कुछ  समय के बाद अजगर आया  उसने ज्यो देखा बकरी को उसने जोरो से सास लिया और हेगा उसके पेट में चला गया  ।उसके बाद साफ जितना राउंड लगाता इतना ही उसके पेट में चुभता और धीरे धीरे करके साफ मर गया। गांव  में खुशाली का मानो तो  मेला लगा हो  फिर उस गांव वालो ने उस ।गांव का नाम आजगरा रख दिया  ।
आप को ए कहानी कैसी लगी किप्या कमेंट में जरुर बताए आगे की कहानी  अगले संडे को

©Rk Paliwal
  #runaway सच्ची कहानियां
rkpaliwal7540

Rk Paliwal

New Creator

#runaway सच्ची कहानियां #प्रेरक

245 Views