Nojoto: Largest Storytelling Platform

"चंदशेखर आज़ाद" कृप्या एक बार अनुशीर्षक भी पढ़े। चं

कृप्या एक बार अनुशीर्षक भी पढ़े।

चंदशेखर आजाद के विचार" उनके बारे में कुछ बातें जो हमें कज भी प्रेरणा देती है।

*"एक विमान जमीन पर हमेसा सुरिक्षत रहता है लेकिन ये इसके लिए नहीं बनाया गया है इसलिए जीवन में महान ऊँचाई प्राप्त करने के लिए सार्थक जोखिम उठाना ही पड़ता है।सोना आग में तपकर ही उसमें चमक आती है"इसलिए हमें हमारे सपनों को पूरा करने के लिए मेहनत और जोखिम उठानी परे तो कोई गम नहीं है।

* अगर आपके लहू में रोष नहीं है, तो ये पानी है जो आपकी रगों में बह रहा है. ऐसी जवानी का क्या मतलब अगर वो मातृभूमि के काम ना आए.' ये बात हमें चंदशेखर आज़ाद ने क्या ख़ूब सीखा या है कि हमें हमारे मातृभूमि के लिए अपने प्राण भी अपने खून भी बहाने पर जाए तो कभी गम नहीं करना चाहिए।

कृप्या एक बार अनुशीर्षक भी पढ़े। चंदशेखर आजाद के विचार" उनके बारे में कुछ बातें जो हमें कज भी प्रेरणा देती है। *"एक विमान जमीन पर हमेसा सुरिक्षत रहता है लेकिन ये इसके लिए नहीं बनाया गया है इसलिए जीवन में महान ऊँचाई प्राप्त करने के लिए सार्थक जोखिम उठाना ही पड़ता है।सोना आग में तपकर ही उसमें चमक आती है"इसलिए हमें हमारे सपनों को पूरा करने के लिए मेहनत और जोखिम उठानी परे तो कोई गम नहीं है। * अगर आपके लहू में रोष नहीं है, तो ये पानी है जो आपकी रगों में बह रहा है. ऐसी जवानी का क्या मतलब अगर वो मातृभूमि के काम ना आए.' ये बात हमें चंदशेखर आज़ाद ने क्या ख़ूब सीखा या है कि हमें हमारे मातृभूमि के लिए अपने प्राण भी अपने खून भी बहाने पर जाए तो कभी गम नहीं करना चाहिए। #nojotowriters #Januarycreators #चंदशेखरआज़ाद

453 Views