Nojoto: Largest Storytelling Platform

# #Northmacedonia #History #histo | English Video

#Northmacedonia
#History #historical #Ancienthistory 
 विशिष्ट माइक्रोएन्वायरमेंट में मानव अस्तित्व के साधन के रूप में ढेर-निवास सतह के आवास, विशेष रूप से प्रागितिहास के लिए, नवपाषाण-प्रारंभिक पाषाण युग, एनीओलिथिक-तांबा युग, कांस्य युग और लौह युग से विशेषता हैं।

 1977 में मैसेडोनिया में पहला पानी के नीचे का पुरातात्विक अनुसंधान प्लोचा मिचोव ग्रैड, बोन्स की खाड़ी में, ग्रैडिहस्टे प्रायद्वीप के दक्षिणी तट के साथ पेशतानी गांव के पास किया गया था।

 तीन से पांच मीटर की गहराई पर झील के तल में कई लकड़ी के ढेर पाए गए, साथ ही कांस्य और शुरुआती लौह युग की कई कलाकृतियां, यानी 1200 ईसा पूर्व से 700 ईस्वी तक की खोज की गईं।  यह माना जाता है कि ओहरिड झील पर यह और इसी तरह के अन्य आवास उस समय के हैं जब पहली जनजातीय आबादी ने क्रमशः इस क्षेत्र के सबसे पुराने जनजातीय समुदाय, ब्रायज के अस्तित्व के समय अपना प्रोफाइल शुरू किया था, जो वास्तव में एक अभिन्न तत्व है  प्राचीन मैसेडोनियन जातीय सब्सट्रेट के।

#Northmacedonia #History #historical #Ancienthistory  विशिष्ट माइक्रोएन्वायरमेंट में मानव अस्तित्व के साधन के रूप में ढेर-निवास सतह के आवास, विशेष रूप से प्रागितिहास के लिए, नवपाषाण-प्रारंभिक पाषाण युग, एनीओलिथिक-तांबा युग, कांस्य युग और लौह युग से विशेषता हैं। 1977 में मैसेडोनिया में पहला पानी के नीचे का पुरातात्विक अनुसंधान प्लोचा मिचोव ग्रैड, बोन्स की खाड़ी में, ग्रैडिहस्टे प्रायद्वीप के दक्षिणी तट के साथ पेशतानी गांव के पास किया गया था। तीन से पांच मीटर की गहराई पर झील के तल में कई लकड़ी के ढेर पाए गए, साथ ही कांस्य और शुरुआती लौह युग की कई कलाकृतियां, यानी 1200 ईसा पूर्व से 700 ईस्वी तक की खोज की गईं। यह माना जाता है कि ओहरिड झील पर यह और इसी तरह के अन्य आवास उस समय के हैं जब पहली जनजातीय आबादी ने क्रमशः इस क्षेत्र के सबसे पुराने जनजातीय समुदाय, ब्रायज के अस्तित्व के समय अपना प्रोफाइल शुरू किया था, जो वास्तव में एक अभिन्न तत्व है प्राचीन मैसेडोनियन जातीय सब्सट्रेट के।

165 Views