Nojoto: Largest Storytelling Platform

क्या है वो पांच गलतियां हैं जिससे भूत या प्रेत आप

क्या है वो पांच गलतियां हैं जिससे भूत या प्रेत आप पर चिपट सकता है या आपके अंदर प्रवेश कर सकता है। 

पहली, अत्यधिक खुशबू लगा कर जाना। इतना ज्यादा परफ्यूम लगाना कि हमारे अंदर से पूरी परफ्यूम की दुकान जैसी खुशबू आए, हमारे लिए हानिकारक साबित हो सकता है। अक्सर इस ब्रह्मांड में, इस दुनिया में बहुत सारी हवाएं घूम रही हैं, अनगिनत हवाएं घूम रही हैं, आत्माएं घूम रही हैं, प्रेत घूम रहे हैं, भूत घूम रहे हैं और वो खुशबू को आसानी से महसूस कर लेते हैं क्योंकि सेंसेज शरीर में नहीं होते, सेंसेज आत्मा के पास होते हैं। हमारी आत्मा के अंदर हैं सेंसेज देखने के, सुनने के, न कि हमारे शरीर में। शरीर का इस्तेमाल हम करते हैं जब हमारे पास शरीर होता है। उसके थ्रू चीजों को भोगने के लिए पर उसके बाद भी कुछ सेंसेज ऐसे होते हैं जो हमारा शरीर नष्ट हो जाने के बाद भी हमारे पास रह जाते हैं, जैसे देखने के सेंसेज, सूंघने के सेंसेज, सुनने के सेंसेज। तो आत्मा जो भी या प्रेत, अगर आप अत्यधिक खुशबू लगा कर जाएंगे तो उससे अट्रेक्ट आपकी तरफ होगा ही होगा। 

दूसरी गलती, कभी भी मीठा खाकर न जाए। जो भी लोग भूत बनते हैं, प्रेत बनते हैं अक्सर वो लोगों के अंदर तमन्ना रह जाती है और उसमें खाना खाने की तमन्ना, भोग विलास की तमन्ना और किसी भी तरीके की मीठे की तमन्ना सबसे ज्यादा होती है। जब आप मीठा खाकर जाते हैं तो आपकी जो जुबान पर अणु है, जो मीठे अणु हैं जो रह जाते हैं, वो हवा में उनको संकेत देते हैं। जब आप गुजरते हैं आपके पास, तब वो ये देख कर कि इस मनुष्य ने मीठा खाया है, आप पर आ जाते हैं ये सोच कर कि ये दोबारा मीठा खाएगा या फिर हम इसके माध्यम से उस मीठे की अनुभूति कर लेंगे। 

तीसरी गलती, बहुत ही ज्यादा कॉमन गलती है जो हम सब करते हैं। खासकर ये महिलाएं करती हैं, सोचकर कि ऐसा नहीं होगा, बाल खोलकर जाने की गलती। अक्सर महिलाएं किसी रात को समागम में, किसी पार्टी में, किसी शादी में बाल खोलकर जाती हैं हैं या कहीं भी पर भी रोड पर जा रही हैं तो बाल खोलकर जाती हैं। बाल एक सबसे आसान तरीका है, किसी भी प्रेत को किसी भी महिला को पकड़ने का क्योंकि बालों से टोटके भी होते हैं। बालों से क्रियाएं भी होती हैं और भूत प्रेत जिस भी औरत पर चढ़ते हैं तो बालों का ही सहारा लेते हैं। यहां तक कि बालाजी में भी बालों को, जहाँ पर प्रेतराज सरकार हैं, जहां पर लोग अपना उतारा करने जाते हैं। वहां भी महिलाओं को हिदायत दी जाती है कि वो बाल बांधकर जाएं। 

चौथी गलती, कभी भी किसी भी पेड़ के नीचे या कहीं भी आपको पेशाब जाना हो या आप रास्ते में जा रहे हैं और आपको टॉयलेट लग गया और आप कहीं भी उतर कर पेशाब कर रहे हैं। किसी भी पेड़ के नीचे, किसी भी जमीन पर, किसी भी भूस्थल पर, किसी भी पत्थर पर तो अपने आसपास जरा तरीके से देखिए कि क्या वहां कहीं कोई कब्र तो नहीं बनी हुई या फिर वहां पर कोई ऐसी चीज कोई मंदिर तो नहीं बना हुआ और अगर सब कुछ वहाँ पर सामान्य है, ठीक है तो भी किसी भी पेड़ के नीचे पेशाब करने से पहले या किसी भी जगह पेशाब करने से पहले गायत्री मंत्र कर लीजिए या अपने भगवान का नाम ले लीजिए, अपने इष्ट का नाम ले लीजिए। जिससे वहां पर किसी भी तरीके की अगर कोई भी नकारात्मक ऊर्जा होगी, कोई भी आत्मा होगी, प्रेत होगा तो वो नुकसान नहीं पहुंचाएगा। अक्सर गांव में भी लोग ऐसी गलती कर लेते हैं कि कहीं पर भी शौच कर लिया, पेशाब कर लिया और वहां पर अगर किसी की कब्र बनी हुई थी या फिर कोई पड़ा है तो वो रुष्ट हो जाता है और फिर उसके बाद उस इंसान पर चढ़ जाता है और उसको मरने मारने को उतारू हो जाता है। आप खुद ही सोचिए आपके ऊपर कोई टॉयलेट करेगा तो आप ऑब्वेयसीलि उसको मारोगे। तो इनका चाहे शरीर खो गया है पर इनको भी अपमान महसूस होता है। अगर इनके साथ कोई ये हरकत करे तो। 

पांचवी गलती, अगर आप कहीं भी सुनसान जगह पर जा रहे हैं तो अगर आप किसी को आवाज लगा रहे हैं तो देख कर आवाज लगाइए। अगर आप के आस पास कोई नहीं है और आप फिर भी किसी को पुकार रहे हैं, किसी का नाम लेकर पुकार रहे हैं या कई लोग शरारत करते हैं, खेल करते हैं कि किसी खंडहरों में जाकर या सुनसान जगहों में जाकर आवाज लगाते हैं क्योंकि आवाजें गूंजती हैं, इसका मजा लेने के लिए। किसी पुरानी बिल्डिंग में चले गए और वहां आवाज लगा रहे हैं, किसी को भी पुकार रहे हैं। ऐसे में जिस को आप पुकार रहे हो वो तो आए न आए या फिर आप अपनी गूंज को अपने ही कानों में दुबारा सुनने के लिए पुकार रहे हो पर अगर वहां पर कोई भी प्रेत बैठा है या आत्मा बैठी है तो वो इस नाम को सुनकर, अपना नाम बनाकर आ जाती है और जब बाद में उसका खुलासा होता है तो वो कहती है इस ने मुझे पुकारा था तो मैं आ गई। 

तो विशेषकर इन बातों का ध्यान रखिए ये पांच गलतियां कभी ना कीजिए। अगर आप इनमें से कोई भी गलती करते हैं, जरूरी नहीं कि आज आपके साथ कुछ हो पर कभी ना कभी, कुछ नहीं मालूम ये कुछ भी करवा सकती हैं आपसे और किसी भी मुसीबत में आपको डाल सकती हैं क्योंकि अक्सर ऐसी गलतियां करने के बाद जब कोई प्रेत या भूत या कोई भी गंदी ऊर्जा आपके ऊपर हावी होती है तो शुरुआत में वो शरीर के अंदर बैठी रहती है और कोई हरकत नहीं करती। ऐसा वो इसलिए करती है ताकि उस शरीर के अंदर घर बना सके। जब वो अपना घर पक्का कर लेती है। जब उसको कुछ वक्त हो जाता है। उसके बाद ही वो अपने लक्षण दिखाने लगती है। 

तो मुझे उम्मीद है आप अगली बार ध्यान रखेंगे और इन पांच गलतियों को बिल्कुल नहीं करेंगे

©VIKAS KUMAR
  #वो पांच गलतियां हैं जिससे भूत
ram8328942788348

VIIKAS KUMAR

Bronze Star
New Creator

वो पांच गलतियां हैं जिससे भूत #हॉरर

541 Views