Nojoto: Largest Storytelling Platform

हर घर तिरंगाहर घर तिरंगा चहूं ओर तिरंगा क्या केवल

हर घर तिरंगाहर घर तिरंगा
चहूं ओर तिरंगा
क्या केवल एक आवाज है?
ना
ये युद्ध के पहले ही
विजय का शंखनाद है।


कुछ ऐसा ही सोचा होगा हमारे देश के वीर सपूतों ने 
यही तिरंगा आंखों के सामने आता होगा जब-जब हमारे निहत्थे भाइयों और बहनों की हिम्मत टूटती होगी
हां यही तिरंगा देता होगा हौसला फौलादी क्रांतिकारियों को,
इसी तिरंगे की खातिर मांए हंसते-हंसते भेजती होंगी अपने जिगर के टुकड़ों को ये जानते हुए भी कि एक बार घर से निकलने के बाद उनके बच्चों का वापस आना निश्चित नहीं है, खुशी खुशी निकली होंगी बहनें ये जानकर भी की उनकी अस्मत की बाहर कोई कीमत नहीं है।लेता होगा जब भी कोई देशभक्त अंतिम सांस, होती होगी अंतिम इच्छा वो लहराए तिरंगा चख ले मातृभूमि स्वतंत्रता का स्वाद ।

कुछ ऐसा ही सोचते होंगे हमारे देश के वीर जवान जब देखते हैं वो तिरंगा करते हैं मां भारती को प्रणाम। होती होगी उनकी भी ख्वाहिश हर बार, छू ले तिरंगा  धरती,जल और आकाश। अकेले नहीं हैं वो किसी युद्ध में, नहीं हारनी उन्हें हिम्मत,पूरा देश खड़ा है जब वो देंगे एक आवाज।होगा हर जवान की आंखों में अब भी यही सपना हर ओर दिखाई दे तिरंगा चाहे वतन हो गैर या अपना।

क्या कुछ ऐसा ही हम नहीं सोच सकते? क्या एक ख्वाब हम नहीं देख सकते? ख्वाब एक हो जाने का धर्म,जात,निज स्वार्थ से ऊपर उठ जाने का। चारों दिशाओं से एक स्वर में राष्ट्रगीत गाने का ,हम भारतीय हैं और एक है क्या ये सही वक्त नहीं है विश्व को बताने का।

आंख उठाकर देख भी लो गर तुम अब मेरी माटी को
हर घर इसका है रक्षक चाहे कोई धर्म या जाति हो
शहीदों का, जवानों का समर्पण, अनकहे दिवानों का
है हुंकार है ये विजय शंखनाद है ये सम्मान तिरंगे का

©खामोशी और दस्तक हर घर तिरंगा
चहूं ओर तिरंगा
क्या केवल एक आवाज है?
ना
ये युद्ध के पहले ही
विजय का शंखनाद है।

हर घर तिरंगा चहूं ओर तिरंगा क्या केवल एक आवाज है? ना ये युद्ध के पहले ही विजय का शंखनाद है। #nojotohindi #नोजोटो #Tiranga #आजादी_का_अमृत_महोत्सव #हरघरतीरंगा

406 Views