Nojoto: Largest Storytelling Platform

# डीएम ने विद्यालय की की जांच बह | Hindi Video

डीएम ने विद्यालय की की जांच

बहराइच के प्राथमिक स्कूल सिदरखी सहित विधायलयो की गुणवक्त की जिला अधिकारी ने जांच की प्रभारी प्रधानाध्यापिका गुलिस्ता रिज़वी से विद्यालय में नामांकित बच्चों की संख्या, आधारहीन बच्चों की संख्या, छात्र-छात्राओं की औसत उपस्थिति, खातों में धनराशि के अन्तरण व अन्य बिन्दुओं की बाबत जानकारी प्राप्त की। प्रधानाध्यापिका ने बताया कि विद्यालय में नामांकित बच्चों की संख्या 88 तथा औसत उपस्थिति लगभग 65 प्रतिशत है। उन्होंने बताया कि सहायक अध्यापिका अनुप्रिया अवकाश पर हैं जबकि शिक्षा मित्र पुष्पा गुप्ता व विमला वर्मा उपस्थित हैं। उन्होंने बताया कि बच्चों मानक के अनुसार फल व दूध का वितरण किया जाता है। आज मेन्यू के अनुसार बच्चों को एम.डी.एम. में सब्ज़ी-चावल परोसा गया है। गुलिस्ता रिज़वी द्वारा यह बताये जाने पर कि 10 बच्चे ऐसे हैं जिनका आधार अभी नहीं बना है। डीएम ने निर्देश दिया कि प्रयास कर अवशेष बच्चों का शीघ्र की आधार कार्ड बनवा दिया जाय।
इसी प्रकार मतदान केन्द्र प्राथमिक विद्यालय एैनी अलहियापुर के निरीक्षण के दौरान डीएम ने बूथ लेबिल अधिकारी रमेश से प्रपत्रों की उपलब्धता के बारे में जानकारी प्राप्त करने पर बताया गया कि गया कि निरीक्षण के समय तक 05 अदद प्रपत्र 06 व 01 अदद प्रपत्र 07 प्राप्त हुए है। यहां पर भी डीएम ने निर्देश दिया कि पुनरीक्षण अभियान के दौरान अधिक से अधिक अर्ह नागरिकों का नाम मतदाता सूची में सम्मिलित कराये जाने हेतु ग्राम स्तरीय अधिकारियों कर्मचारियों, कोटेदार, ग्राम प्रधान व अन्य सम्बन्धित से भी अपेक्षित सहयोग प्राप्त किया जाय। इस अवसर पर खण्ड विकास अधिकारी कैसरगंज अमन वर्मा मौजूद रहे। 
                 :ःःःःःःःःःःःःःःःःःःःःःःःःःःःःःःःःःःःःःःःःःःःःः
ravendra1662

Ravendra

New Creator

डीएम ने विद्यालय की की जांच बहराइच के प्राथमिक स्कूल सिदरखी सहित विधायलयो की गुणवक्त की जिला अधिकारी ने जांच की प्रभारी प्रधानाध्यापिका गुलिस्ता रिज़वी से विद्यालय में नामांकित बच्चों की संख्या, आधारहीन बच्चों की संख्या, छात्र-छात्राओं की औसत उपस्थिति, खातों में धनराशि के अन्तरण व अन्य बिन्दुओं की बाबत जानकारी प्राप्त की। प्रधानाध्यापिका ने बताया कि विद्यालय में नामांकित बच्चों की संख्या 88 तथा औसत उपस्थिति लगभग 65 प्रतिशत है। उन्होंने बताया कि सहायक अध्यापिका अनुप्रिया अवकाश पर हैं जबकि शिक्षा मित्र पुष्पा गुप्ता व विमला वर्मा उपस्थित हैं। उन्होंने बताया कि बच्चों मानक के अनुसार फल व दूध का वितरण किया जाता है। आज मेन्यू के अनुसार बच्चों को एम.डी.एम. में सब्ज़ी-चावल परोसा गया है। गुलिस्ता रिज़वी द्वारा यह बताये जाने पर कि 10 बच्चे ऐसे हैं जिनका आधार अभी नहीं बना है। डीएम ने निर्देश दिया कि प्रयास कर अवशेष बच्चों का शीघ्र की आधार कार्ड बनवा दिया जाय। इसी प्रकार मतदान केन्द्र प्राथमिक विद्यालय एैनी अलहियापुर के निरीक्षण के दौरान डीएम ने बूथ लेबिल अधिकारी रमेश से प्रपत्रों की उपलब्धता के बारे में जानकारी प्राप्त करने पर बताया गया कि गया कि निरीक्षण के समय तक 05 अदद प्रपत्र 06 व 01 अदद प्रपत्र 07 प्राप्त हुए है। यहां पर भी डीएम ने निर्देश दिया कि पुनरीक्षण अभियान के दौरान अधिक से अधिक अर्ह नागरिकों का नाम मतदाता सूची में सम्मिलित कराये जाने हेतु ग्राम स्तरीय अधिकारियों कर्मचारियों, कोटेदार, ग्राम प्रधान व अन्य सम्बन्धित से भी अपेक्षित सहयोग प्राप्त किया जाय। इस अवसर पर खण्ड विकास अधिकारी कैसरगंज अमन वर्मा मौजूद रहे। :ःःःःःःःःःःःःःःःःःःःःःःःःःःःःःःःःःःःःःःःःःःःःः #न्यूज़

27 Views