Nojoto: Largest Storytelling Platform

* **स्वागत भाषण** नमस्कार, आदरणीय प्रधानाचार्य मह


* **स्वागत भाषण**
नमस्कार, आदरणीय प्रधानाचार्य महोदय, शिक्षकगण और मेरे प्यारे सहपाठियों। आज हम सभी शिक्षक दिवस मनाने के लिए यहां एकत्र हुए हैं। सबसे पहले, मैं अपने शिक्षकों को कोटि-कोटि नमन करता हूं। आप सभी ने हमें ज्ञान का प्रकाश दिया है और हमें सफलता के मार्ग पर अग्रसर किया है।

* **भाषण**
शिक्षक दिवस हर साल 5 सितंबर को मनाया जाता है। यह दिन भारत के दूसरे राष्ट्रपति, डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्मदिन के उपलक्ष्य में मनाया जाता है। डॉ. राधाकृष्णन एक महान शिक्षाविद थे और उन्होंने अपने जीवन में शिक्षा के प्रसार के लिए बहुत काम किया।

शिक्षक हमारे जीवन में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। वे हमें ज्ञान और कौशल प्रदान करते हैं जो हमें जीवन में सफल होने के लिए आवश्यक हैं। वे हमें सही और गलत के बीच अंतर करना सिखाते हैं और हमें जीवन में सही रास्ते पर चलने के लिए प्रेरित करते हैं।

हम सभी अपने शिक्षकों के प्रति बहुत आभारी हैं। इस दिन, हम उन्हें अपने प्यार और सम्मान का इजहार करते हैं। हम उन्हें धन्यवाद देते हैं कि उन्होंने हमें शिक्षित किया और हमें एक बेहतर इंसान बनने में मदद की।

* **कार्यक्रम**
इस दिन, हम विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन करते हैं। हम अपने शिक्षकों के लिए एक समारोह का आयोजन करते हैं और उन्हें सम्मानित करते हैं। हम उन्हें फूल, उपहार और स्मृति चिन्ह देते हैं। हम उनके लिए एक सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित करते हैं।

इस दिन, हम अपने शिक्षकों के साथ एक अच्छा समय बिताते हैं। हम उन्हें अपनी भावनाओं को व्यक्त करते हैं और उन्हें बताते हैं कि वे हमारे लिए कितने महत्वपूर्ण हैं।

* **अंत में**
शिक्षक दिवस एक दिन है जब हम अपने शिक्षकों को धन्यवाद देते हैं और उन्हें सम्मानित करते हैं। यह दिन हमें यह याद दिलाता है कि शिक्षक हमारे जीवन में कितने महत्वपूर्ण हैं। हम सभी अपने शिक्षकों के प्रति बहुत आभारी हैं।

©Music club
  #Teachersday #HappyTeachersday #gurudivas #5September