DILRAJ MEENA

DILRAJ MEENA

MSC-BOTANY🌼🌷 Busy In My Own World ☺️🤟❤️ #लेखक - #कथाकार - #कवि - Dm On Insta-@Dilraj_meena_76

  • Latest
  • Popular
  • Video
#लव #masti

Full Masti😀 #masti #Nojoto #Love RONAK TIZER 4300 @sandhya maurya (official) Sujata jha @vibha Ayesha Aarya Singh

128 View

#जानकारी #azadikaamritmahotsav #independenceday2022

#azadikaamritmahotsav #independenceday2022 #Nojoto Sachin Pratap Singh saij salmaani Praveen Storyteller ASLAM ,( HIND KA BETA ) @MALLIKA

199 View

आज़ादी क्या है आज़ादी ? इसका असली मतलब जानते हो, क्या थे, कौन थे वो, जिन्होंने ये कारनामा किया सच-सच बताना, तुम कितनो के नाम जानते हो । मुफ्त में नहीं मिली है हमको ये आज़ादी, तो इसको ज़रा संभाल के रखना । कितने सपूतों ने अपने प्राण गवाए है इसके लिए उनके माँ-बाप के आंसुओं को याद रखना । तेरी हर साँस, हर धड़कन इस देश की अमानत है, जब तक ये देश सुरक्षित है, तू भी बस तब तक ही सलामत है। कर दे कुर्बान अपने लहूँ का हर एक कतरा तू तेरा हर कतरा इस देश की मिट्टी की करामात है । चलो मैं अब तुम्हें मेरे नज़रिए से आज़ादी का मतलब समझाता हूँ, जितना मैं जानता हूँ, उतना ही तुमको भी बतलाता हूँ। मेरे लिए आज़ादी खुलकर बोलना है, जब मन करें, उन्मुक्त पंछी की तरह बिना किसी परवाह के, अपने पँखो को खोलना है। ना लकीरों की चिंता, ना भेदभाव का डर, ना अमीरी का फासला, ना गरीबी का घर, ना धर्म का आडम्बर, ना शिक्षा का धौस गाँधी जी जैसी अहिंसा और भगत सिंह जैसा जोश । हम सबके लिए आजादी के मायने अलग-अलग है पर आजादी हम सबको ऐसे जैसी ही मिली है। तो ये अपने के बीच के अंतर को हटाओ सबसे प्यार करो, खुश रखो और देश को आगे बढ़ाओ। ©DILRAJ MEENA

#जानकारी #aazadi #Sky  आज़ादी

क्या है आज़ादी ? इसका असली मतलब जानते हो, क्या थे, कौन थे वो, जिन्होंने ये कारनामा किया सच-सच बताना, तुम कितनो के नाम जानते हो ।

मुफ्त में नहीं मिली है हमको ये आज़ादी, तो इसको ज़रा संभाल के रखना । कितने सपूतों ने अपने प्राण गवाए है इसके लिए उनके माँ-बाप के आंसुओं को याद रखना ।

तेरी हर साँस, हर धड़कन इस देश की अमानत है, जब तक ये देश सुरक्षित है, तू भी बस तब तक ही सलामत है। कर दे कुर्बान अपने लहूँ का हर एक कतरा तू तेरा हर कतरा इस देश की मिट्टी की करामात है ।

चलो मैं अब तुम्हें मेरे नज़रिए से आज़ादी का मतलब समझाता हूँ, जितना मैं जानता हूँ, उतना ही तुमको भी बतलाता हूँ।

मेरे लिए आज़ादी खुलकर बोलना है, जब मन करें, उन्मुक्त पंछी की तरह बिना किसी परवाह के, अपने पँखो को खोलना है। ना लकीरों की चिंता, ना भेदभाव का डर, ना अमीरी का फासला, ना गरीबी का घर, ना धर्म का आडम्बर, ना शिक्षा का धौस गाँधी जी जैसी अहिंसा और भगत सिंह जैसा जोश ।

हम सबके लिए आजादी के मायने अलग-अलग है पर आजादी हम सबको ऐसे जैसी ही मिली है। तो ये अपने के बीच के अंतर को हटाओ सबसे प्यार करो, खुश रखो और देश को आगे बढ़ाओ।

©DILRAJ MEENA

#aazadi #Sky Neeraj Upadhyay Praveen Storyteller @MALLIKA ASLAM ,( HIND KA BETA ) Rohit Bhargava (Monty)

6 Love

Motivational Mantra - Talk Show

Motivational Mantra - Talk Show

Saturday, 1 October | 05:50 pm

52 Bookings

Expired

क़िस्साकारी  - A Storytelling Show

क़िस्साकारी - A Storytelling Show

Sunday, 4 September | 06:00 am

16 Bookings

Expired
#ज़िन्दगी

words😳🥀 @DILRAJ MEENA @Internet Jockey Sahib khan صاحب خان Sonam Pandey

230 View

Trending Topic