Nojoto: Largest Storytelling Platform

Best vaibhavrv Shayari, Status, Quotes, Stories

Find the Best vaibhavrv Shayari, Status, Quotes from top creators only on Nojoto App. Also find trending photos & videos about vaibhav shah quotes, main naari hoon poem by vaibhav gupta lyrics, happy birthday vai, vaibhav lakshmi vrat food in hindi 320, vaibhav laxmi puja vidhi in hindi,

  • 1 Followers
  • 3 Stories
    PopularLatestVideo

मेरेलफ़्जोंसे

रोता हूँ बहुत पर आँखों मे आँसुओ का कतरा नही आता।
हाँ मैं वही सैलाब हूँ जो कभी साहिल से नही टकराता।।-VAIBHAVRV #nojotohindi #merelafzonse #vaibhavrv #blogger

मेरेलफ़्जोंसे

मुस्कराहट #hindistory #blogger #Hindi #Life #vaibhavrv

read more
मुस्कराहट

आज ऑफिस जाते वक़्त जब घर से कार ले कर निकला ही था के कुछ दूर जाते ही कार ख़राब हो गयी। पास के गैराज में जा कर मिस्त्री को दे आया के शाम तक ठीक हो जायगी। सारा दिन ऑफिस के काम में लगा रहा। जब घर को निकला तो साथ में काम करने वाला राहुल भी साथ था। 
हम अपनी पोस्ट और पैसे की बात करते हुए जब गैराज पहुंचे तो वहाँ एक १२ साल का लड़का काम कर रहा था। वही छोटू जो हर दूकान ठेले पर काम करते मिल जाता है बस किसी भी चहरे को ले लीजिये वो भी वैसा ही था। अपने काम में व्यस्त ज़ख़्मी हाथ पर चहरे पर मुस्कराहट लिए जैसे कोई दर्द ही नही उसको। मैं और राहुल 1 घंटे तक वहाँ थे और मेरा ध्यान राहुल की बातों पर कम और उस छोटू पर ज्यादा था। एक तरफ जहां हम अपने बॉस के ज़रा से नाराज़ होने पर परेशान हो जाते है। वही वो अपने मालिक की डांट और गालियाँ सुनते हुए भी हँसता हुआ काम कर रहा था। देख कर मन में एक सवाल आया के आज कल के बच्चो को हो क्या गया है। मालिक डांट रहा है और ये हँस रहा है। फिर वही ज़ख़्मी हाथ नज़र आ जाते तो लगता के बड़ा बहादुर और सहनशील लड़का है।मन इसी उथलपुथल में था के तभी गैराज के मालिक ने आवाज दी “साहब गाडी ठीक हो गयी है एक बार चेक करलो चला कर।” 
गाडी चेक करी सब कुछ ठीक था। पर घर जाने की जगह उस लड़के से पहले मिला। जा कर उससे बात की तो उसके बोलने के अंदाज़ से कोई नहीं कह सकता था के १० – १२ साल का कोई लड़का बोल रहा है। बात करने पर पता चला के २ साल पहले पिता टीबी की बीमारी के कारण दुनिया छोड़ गए। और उसके बाद से वो यहाँ काम कर रहा है और १५०० रुपये महीने कमाता है। घर में माँ एक छोटा भाई और एक छोटी बहन है और घर की ज़िम्मेदारी प्रेम के ऊपर है जी हाँ प्रेम उस छोटू का नाम है प्रेम और उसकी कहानी ने उसके नाम को सिद्ध भी किया। आज मैं और राहुल को तो तनख्वाह मिली ही थी पर आज प्रेम को भी तनख्वाह मिलनी थी।
आज जब गैराज के मालिक ने प्रेम को उसकी तनख्वाह दी तो उसकी आँखों में एक अजीब सी चमक थी। उत्सुकतावश मैंने उसकी वजह पूछी तो प्रेम ने बड़े प्यार से जवाब दिया सर आज मेरी बहन का जन्मदिन है। वो सामने दूकान देख रहे है न। वहाँ एक गुडिया है जो मेरी बहन को पसंद है। मेरे पास अभी केवल २०० रुपये थे और गुडिया ४५० की है अब मालिक ने जो पैसे दिए है उन पैसे को मिला कर उसके लिए गुडिया खरीदूंगा वो बहुत खुश होगी। उसकी ऐसी बात सुन कर ऐसे लगा जैसे एक लम्बे अरसे के बाद नींद टूटी है। 
यहाँ हम अपनी नौकरी पैसे के आगे किसी का नहीं सोचते उल्टा खुद को काम में व्यस्त बता कर लोगो से दूरियां बना लेते है। कभी घर में माँ-बाप बीवी बच्चो के लिए सही से वक़्त ही नही निकालते। पर आज प्रेम की बातों ने मुझे फिर से जगा दिया और इस बात का अहसास कराया के जिंदगी में खुशीयाँ अपने आप नहीं मिलती है हर जगह ढूंढनी पड़ती है। खुद को खुशी तब ज़यादा होती है जब हमारी वजह से कोई अपना खुश हो।

वैभव वर्मा 
07/07/2018


 #NojotoQuote मुस्कराहट
#Hindistory
#Blogger
#Hindi
#life
#vaibhavrv

मेरेलफ़्जोंसे

#SAD #hindishayri #merelafzonse.blogspot.in #vaibhavrv "आज दिल थोड़ा खुश तो थोड़ा ग़मज़दा भी है वो दिल के करीब तो कुछ जुदा भी है "-VAIBHAVRV (21/05/2017)

read more
 #sad
#hindishayri
#merelafzonse.blogspot.in
#vaibhavrv

"आज दिल थोड़ा खुश तो थोड़ा ग़मज़दा भी है 
वो दिल के करीब तो कुछ जुदा भी है "-VAIBHAVRV
(21/05/2017)


About Nojoto   |   Team Nojoto   |   Contact Us
Creator Monetization   |   Creator Academy   |  Get Famous & Awards   |   Leaderboard
Terms & Conditions  |  Privacy Policy   |  Purchase & Payment Policy   |  Guidelines   |  DMCA Policy   |  Directory   |  Bug Bounty Program
© NJT Network Private Limited

Follow us on social media:

For Best Experience, Download Nojoto

Home
Explore
Events
Notification
Profile