Nojoto: Largest Storytelling Platform

आज हम आपको कुछ ऐसे रहस्यमय बातें बताने जा रहे हैं

 आज हम आपको कुछ ऐसे रहस्यमय बातें बताने जा रहे हैं, जो कि सच और झूठ को समझायेंगा।

  हम जानते हैं कि इस समय जो युग चल  रहा  है, वह युग कलयुग है। इस युग में हम सब कुछ भूल गए हैं और अच्छे-बुरे हमें समझ में नहीं आता।

 
  हम कर्मयोगी मनुष्य है जो कि हमें सिर्फ कर्म करना चाहिए। हमें कभी भी नीरास नहीं होना चाहिए कि हम जो कर्म कर रहे हैं उसका फल हमें मिलेगा कि नहीं। हम जब भी कोई कर्म करने जाते हैं, तो हम नहीं देखते कि हम जो करने जा रहे हैं वह सही है या ग़लत। हमें तो सिर्फ कर्म करना है और क्या!

     दुनिया में आज कुछ ऐसा हो गया है कि मनुष्य मनुष्य के ऊपर शत्रुता, हिंसा, अपमान, विरोधी, अत्याचारी, नींदा, लाचार, गरीबो के ऊपर अत्याचार, इत्यादि कर रहे हैं।
     हम जो कुछ करते है वह परमेश्वर के खिलाफ है। आज भाई-भाई के ऊपर शत्रुता, अपने-अपनों के ऊपर शत्रुता, गरीबों पर अत्याचार, ऐसे लोग क्या धर्म और क्या अधर्म ये सब नहीं जानते। ये लोगों को लगता है कि जो कुछ भी वह करते हैं, वह सब सही है और दूसरे लोग जो कुछ भी करते हैं वह सब कुछ ग़लत है।
परंतु, वह ये नहीं देखते कि वह किस अवस्था में है और वह अपने परिवार को लेकर कैसे जी रहें हैं, उसे लगता है कि कब वह हमारे पास से दुर हो जाएं और उसके पुरे हिस्सा संपत्ति हमारा हो जाए।पर जो गरीब होते हैं, उसे लगता है कि हम जैसे हैं वैसे ही ठीक है। हम पर कोई परेशानी न आए। लेकिन, उसके ऊपर कु-दृष्ती देने वाले खुद अपने सगा-संबंधी हीं होते हैं। जिसको जितना भी प्यार करो, वह लास्ट में ठुकरा के चले जाते हैं।


लोगों के मन में उठने वाले विचार,
जो अमीर होंगे, वहीं इस दुनिया में राज़ करेंगे।
         सब कुछ देखते हुए भी लोग यह समझेंगी कि जो लोग ग़लत नहीं है आखिर वही ग़लत है और जो लोग बुरे हैं वहीं सच है। अगर कोई सच बात बोलना चाहेंगा, तो भी उसको पैसों की लालज देकर उसका मुंह बंद कर देगी या तो उसकी बात कोई मानेगी भी नहीं। 

       दुनिया में सबसे ज्यादा लोग औरतों को ही मानेगी, पुरुष औरतों कि गुलामी करेगी, औरत अच्छे-अच्छे लोगों को झुठे-मुठे केसों में फंसायेगा। जो लोगों के पास पैसे होंगे और जो जितना ज्यादा बोल पायेंगे, अंत में वहीं जीतेगा और जो खामोश रहते हैं और जिसके हाथ खाली हो, चाहे वह सच्चा क्यों न हो, अंत में उसको ही हारना पड़ेगा और लोग हाथ धरे तमाशा देखते रहेंगे।
     🔴 हमें समझना चाहिए कि क्या सही है और क्या ग़लत। 
🔴हमें ईश्वर पर भरोसा रखना चाहिए।
🔴ये दुनिया तो मतलबी बन गया है।

©Haridas Mandal
  #streetlamp #MotivationStory #Emotionalhindiquotestatic #emotionalpost