Nojoto: Largest Storytelling Platform

Best समाजवादी Shayari, Status, Quotes, Stories

Find the Best समाजवादी Shayari, Status, Quotes from top creators only on Nojoto App. Also find trending photos & videos about समाजवादी पार्टी के सांसद, समाजवादी स्टेटस fb, समाजवादी पार्टी फोटो डाउनलोड, समाजवादी पार्टी फोटो, समाजवादी पार्टी,

  • 7 Followers
  • 7 Stories
    PopularLatestVideo

Khalid ansari

#HBDayRKLaxman,आज के अख़बार में ख़ास ये है कि #गुलाब देने से लेकर #समाजवादी-पेंसन  

दिलाने तक का सफर करना हे तुम्हारे साथ

©Khalid ansari #tillubhayya

Tikam Bauddh

चलो आओ चलें, अंधकार से उजाले की ओर

भारत को विश्वगुरु, महाशक्ति बनाने के लिए हमें क्या करना चाहिए?     
सवाल - एक संघी मित्र ने कहा कि आप क्या यह सोचते हैं कि "यदि देश का बटवारा नहीं हुआ होता तो आज भारत दुनिया की एक बड़ी शक्ति होता ?"
विश्लेषण करने पर सामने आया कि 
"निश्चित रूप से परन्तु भारत दुनिया की एक बड़ी शक्ति बटवारे के बावजूद भी बन सकता था यदि देश में देशवासियों के ही एक वर्ग के प्रति दूसरे वर्ग से घृणा फैलाकर सत्ता पाने की राजनीति नहीं होती , नेताओं ने देश की उस शक्ति को बाँट दिया जो देश को दुनिया की एक बड़ी शक्ति बनाता"
शायद उसे उसके सवाल से अधिक का जवाब मिल गया परन्तु मेरे इस जवाब से कुछ सवाल पैदा हो गये।
श्रीलंका में अभी कुछ दिन पहले ही तमिलों के विरुद्ध सिंहलियों ने हिंसा की , और जैसे ही यह हिंसा फैलती श्रीलंका के तमाम सिंहली क्रिकेटर और अन्य सेलेब्रिटी तमिलों के समर्थन में आ गये , उनके समर्थन में बयान दिया और वह हिंसा खत्म हो गयी।
काश कि भारत में भी ऐसा होता।
साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज हाशिम अमला शक्ल और स्वभाव से एक कट्टर मुसलमान हैं , उनके चेहरे पर इस्लामिक दाढी है और वह पूरी तरह इस्लाम को फालो करते हैं।
ऑस्‍ट्रेलिया के ही पूर्व क्रिकटर डीन जोन्‍स ने लाइव कमेंट्री के दौरान हाशिम अमला को आतंकवादी कहा , पूरे दक्षिण अफ्रीका ने एक होकर डीन जोन्स का विरोध किया तो डीन जोन्स को माफी माँगनी पड़ी , स्टार चैनल ने इसी विरोध के कारण डीन जोन्स से हुआ करार रद्द किया और डीन जोन्स के कमेन्टेटर का खेल खत्म हो गया।
हाशिम अमला हों या आज की इंग्लैंड की टीम देखता हूँ जिसमें वैसी ही दाढी रखे मुसलमान मोईन अली और आदिल रशीद प्रमुख खिलाड़ी हों तो सोचता हूँ कि ऐसे इस्लामिक दाढ़ी रखे मुसलमान खिलाड़ी भारत की क्रिकेट टीम में होते तो देश में क्या प्रतिक्रिया होती ? बताने की आवश्यकता नहीं है।
भारत का दुनिया की महाशक्ति ना बन पाने का मेरी समझ से एक मात्र कारण नेताओं द्वारा देशवासियों को ही आपस में लड़ा कर उनके वोट से सत्ता प्राप्त करना रहा है।
आप अमेरिका , ब्रिटेन , कनाडा , जर्मनी , फ्रांस , चीन इत्यादि के चुनाव और उनकी आंतरिक राजनीति पर ध्यान दीजिए , वह वैश्विक रूप से आपको भले मुसलमान या इस्लाम विरोधी दिखते हों परन्तु अपने देश में किसी भी आधार पर वह ना तो देश वासियों में बिखराव पैदा करके राजनीति करते हैं ना ही देश को कमजोर करते हैं, यह देश इसीलिए विश्वशक्ति हैं।
जब देश की जनता आपस में ही लड़ती रहेगी तो देश की उर्जा और संसाधन एक तो बिखर जाएँगे और दूसरे शेष संसाधन आंतरिक सुरक्षा पर खर्च होंगी , बाकी सीमा पर तो खर्च निश्चित है ही।
मेरा आकलन है कि यह देश भारत अपने संसाधनों का "सुरक्षा" के संदर्भ में जितना खर्च करता है वह यदि ना हो तो इस देश को विश्वशक्ति बनाने से कोई रोक नहीं सकता।
अमेरिका , ब्रिटेन , कनाडा , जर्मनी , फ्रांस , चीन के विश्वशक्ति बनने का यह एक महत्वपूर्ण कारण है कि वह अपनी आंतरिक और वाह्य सुरक्षा को लेकर निश्चिंत हैं और अपने संसाधनों का प्रयोग देश को विश्वशक्ति बनाने में खर्च कर रहे हैं और हम देश के अंदर शांति बनी रहे इस पर।
पर नेता यह बात नहीं समझते और देश की जनता तो 99% मुर्ख है ही। आज देश ऐसे मुहाने पर खडा हे जहां साम्प्रदायिकता सिर चढ़कर बोल रही है। हर एक आदमी दूसरे को नफरत भरी निगाहों से देख रहा है। सरकारों के मंत्री साम्प्रदायिकता फैला रहे हैं। भारत का संविधान जलाया जा रहा है। सनातन संस्था के कार्यकर्ता वैभव राउत के घर में बड़ी संख्या में गोलाबारी का सामान एटीएस के छापे में मिलता है। नक्सलवाद से कनेक्शन के शक में मानवाधिकार कार्यकर्ताओं पत्रकार को गिरफ्तार किया गया। भारत देश आज के समय में Deep state politics के शिकंजे में हे। ईवीएम capturing हो गई है। देश के 2022 के चुनाव भी ऐसा लगता है कि स्वतंत्र रूप से नहीं होने वाले हैं। दलित व सवर्ण कानून को लेकर आमने सामने की लड़ाई लड़ने को तैयारी कर रहे हैं। भारत के हर एक नागरिक को समझने की जरूरत है। साम्प्रदायिकता के खिलाफ खड़े होने की जरूरत है। हम जैसे लोगों को भारत को #समाजवादी, #पंथनिरपेक्ष, #समता, #बंधुत्व #न्याय, #भाईचारा की भावना मन में भरने का काम शुरू कर देना चाहिए। जिसके बाद भारत सम्पूर्ण प्रभुत्व संपन्न गणराज्य बन सकता है।                         इस समय दुष्यंत कुमार की गजल चंद पंक्तियों के माध्यम से कहना चाहता हूं कि "": 'हर सड़क पर हर गली में, हर नगर हर गांव में। हाथ लहराते हुए, हर लाश चलनी चाहिए।आज यह दीवार परदों की तरह हिलने लगी, शर्त थी कि ये बुनियाद हिलनी चाहिए। सिर्फ हंगामा खड़ा करना मेरा मकसद नहीं यारों, मेरी कोशिश है कि यह सूरत बदलनी चाहिए। edited by Tikam Shakya

©The Voice Of Justice #Diwali

उपांशु शुक्ला

mute video

Rana

thoughts

read more
कुछ समाजवादी नेता गांधी की मूर्ति पर फूटफूट कर रो रहे थे🙄

2 अक्टूबर को गांधी जन्मे थे मरे नही थे समाजवादी मूर्खो 
🤓😂😜 thoughts

Gulshan Rishi Yadav

हमारे मार्ग दर्शक और समाजवादी विचारधारा के नये युग के स्रोत युवा की धड़कन समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव जी को जन्मदिन की बहुत बहुत बधाई एवं शुभकामनाये ...🚲🚲🚲 Happy birthday @Akhilesh Yadav ji Akhliesh bhaiya jindawad

read more
 हमारे मार्ग दर्शक और समाजवादी विचारधारा के नये युग के स्रोत युवा की धड़कन समाजवादी  पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव जी को जन्मदिन की बहुत बहुत बधाई एवं शुभकामनाये ...🚲🚲🚲
Happy birthday @Akhilesh Yadav  ji
Akhliesh bhaiya jindawad

Ashok Kumar

read more
समाजवादी चरित्र के बाप घोर संकट में हैं.बात उनकी,जो कठोर बने रहे, मुलायम नहीं बन सके.
रोटी खिलाकर परिवार वाले एहसान कर रहे हैं. विकास के राह पर चलने की क्षमता नहीं रहीं..जायें तो जायें कहाँ ?
पत्रकार मित्र अखिलेश मिश्र ने एक पोस्ट पर टिप्पणी की हैं कि अब  संतान पूछ रहे हैं कि आपने जीवन में किया क्या है .फलाँ को देखिये,,, कहाँ था,आज कहाँ है.
...लेकिन एक बात कहें अखिलेश जी.अनपढ़ समाजवादी भी यदि कट्टर और ईमानदार है तो मर जायेगा लेकिन समझौता नहीं करेगा. दो रोटी खाकर पानी पियेगा,. बिंदास जियेगा और बिंदास मर जायेगा.ईमानदारी से जीना,लूटना-खसोटना नहीं, अन्याय के खिलाफ खड़े रहना, यथासंभव दूसरों का सहयोग करना...यही तो पूजी है उसकी.

Mohammad Niyaz

#मुस्लिम_हूं_जेल_में_डाल_दीजिए

भारत में 2011 जनगणना के मुताबिक़ मुस्लिमों की आबादी 14.5% के लगभग है ! सिर्फ़ एक मुस्लिम ही ऐसी कौम है जो अपनी आबादी से ज़्यादा जेलों में बंद है  ज़रा पढ़िए ! 

नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो के मुताबिक़ (धर्म के आधार) दिसंबर 2013 तक 19.7% मुस्लिम जबकि सिख 4.5% और इसाई 4.3% जेलों में बंद हैं ! 
आंकड़ों की माने 5.4% मुस्लिमों ,1.6% सिखों और 1.2% ईसाईयों पर आरोप सिद्घ हो पाया है यानि 15% मुस्लिम 2.8% सिख और 3% ईसाई अंडर ट्रायल है अर्थात जिन पर कोई चार्जशीट दाखिल नहीं की गई है जो पुलिस की बर्बरता का शिकार हो रहे हैं ! 
आगे देखते हैं तो हम पाते है सबसे ज़्यादा मुसलमान यूपी की जेलों में बंद है उसके बाद महाराष्ट्र और बंगाल में बंद है ! 
इनमे तो कई ऐसे हैं जो नौजवान थे पढ़ लिखकर अपने देश का नाम रोशन करना चाहते थे लेकिन रास्ते चलते पुलिस ने कभी आईएम, आई एस आई, लश्कर ए तैयबा के नाम पर तो कभी कश्मीरी आतंकवाद के नाम पर झूठे केस में जेल में डाल दिया ! 
ये सब अभी से नहीं बल्कि आज़ादी के बाद से मुस्लिमों की तबाही के लिए साज़िश रची जा रही है जिसमें #कांग्रेस , #बीजेपी, #समाजवादी और #बीएसपी सरकारें ज़िम्मेदार हैं ! मुस्लिम अपना खून पसीना लगाकर इनके लिए महनत करता है इन्हे इलेक्शन जितवाता है लेकिन ये सरकारें बजाए रोज़गार देने के, हमें आतंकवाद का ठप्पा लगाकर जेल में डाल देती हैं ! लेकिन फ़िर भी हम दीवाने हैं 
बस आप तो बस यूहीं हिस्सेदारी ना मांग कर ऐसे ही कौम का सौदा करो, "लहू को बुलवाओ" "मुशायरे करवाओ " "कव्वाली करवाओ " रमज़ान में ज़कात की मोटी रकम हज़म करो " "उर्स करवाओ " जमातों में जाओ " जलसे करवाओ " 

ख़ैर मेरा मन हुआ तो सच्चाई लिख दी ! ☺️


About Nojoto   |   Team Nojoto   |   Contact Us
Creator Monetization   |   Creator Academy   |  Get Famous & Awards   |   Leaderboard
Terms & Conditions  |  Privacy Policy   |  Purchase & Payment Policy   |  Guidelines   |  DMCA Policy   |  Directory   |  Bug Bounty Program
© NJT Network Private Limited

Follow us on social media:

For Best Experience, Download Nojoto

Home
Explore
Events
Notification
Profile