Nojoto: Largest Storytelling Platform

# ये कैसे संस्कार है कैसी संस्कृत |

ये कैसे संस्कार है कैसी संस्कृति है, विवाह जरूरी है लेकिन हर किसी के लिए जरूरी नहीं है, क्यों हर किसी को एक तरह की प्रक्रिया से गुजारा जाएं, माता पिता को बहुत कुछ सीखने की जरूरत है केवल कमाना और घर का काम करना ही जीवन नही है, बच्चें पैदा करना ही जीवन नही है।
ऐसा नहीं है कि शादियां बुरी ही होती है लेकिन हम एक दुसरे का आदर नहीं करते,मालिक बनते है एक दुसरे के इसलिए शादियां बुरी बन जाती है।
बच्चो को बुरी शादी से निकालना जितना जरूरी है उतना ही जरूरी है, बच्चें ना चाहे तो शादी ना कराना।
केवल electronic device चलाने को आधुनिक युग या मॉर्डन जमाना नही कहा जाएगा। जब तक घर की नारी का जीवन आसान जीने लायक नही लगेगा तब तक कुछ सही नही होगा रिश्तों में।

Dear parents. बेटियो को अक्षर ज्ञान ही ज़रूरी है तो आपको हमसे ज्यादा ज्ञान है आप ही क्यों नही ज्यादा कमा लेते ताकि हमारे सर से ये कमाने का भूत तो उतर जाए।
हमें भी अपना नाम बनाना है। हमे प्यार में ही नही पड़ना, सजना ही नही है,घर के कामों में मारे ही नही जाना है। साथ दे दो हमारा भी भाई पिता।😡
हम अपने घरों को सुधारे तो कोई महानुभाव कोई सरकार कोई कानून कोई समाज सेवक पैदा नहीं होंगे, हमारे घरों में हमारी बहन बेटियों के हाल खराब है उन्हें बेहतर करने का जिम्मा हम औरों को दे?हम खुद घर में भेदभाव जैसी चीजे करते है तब समाज और जमाना हमारी बेटियो के साथ करता है।

अगर जमाना बदला है तो हमें अपने घरों के वातावरण में भी बदलाव लाना होगा, हमारे अपने हमसे अपने मन की बात कह सके हम खुद उनसे कह सके फिर क्यों कोई तनाव में रहेगा।
बाहर लोगो के सामने नहीं अपने घर की नारी के सामने सभ्य बनो उन्हें Mam कहो, उन्हें ज्यादा जरूरत है सम्मान की वे है तो हमारे घर हमारी नौकरी हमारी कमाई है।😊
हर मां बहन बेटी पत्नी हर नारी को कहो और अहसास दिलाओ की तुम घर के काम ही मत करों,हमारे फरमान ही पूरे मत करो ,अपने लिए जियो,अपना शरीर देखो, उसे सजाओ सवारो, खुश रहो,अपने आपको पैरो पर खड़ा करो, आत्म विश्वास पैदा करो अगर हम आदमी तुम्हारे साथ नही होगें तो तुम अपना जीवन या तुम्हारे सहारे होगा उसे कैसे संभालोगी,खूब सीखो खूब जियो।
हमारे काम थोड़े हम कर लेंगे थोड़े तुम करना, 
ये जमाना बदल गया है इसका परिचय यही होगा।💯

i Promise Aap sabke liye "Ghar" Ghar bana rahe eske liye main jald बहुत अच्छा काम करूंगी, आप साथ दे सके तो देना लेकिन मैं करूंगी देखिएगा आप सब🙏🏻

सभी युवा अपने घरों से #घरेलूहिंसा का अंत करें। #MissionMaanyMaang
#मिशनमान्यमांग #3M 
घरेलू हिंसा से मुक्त हमारे घर🏘️
manyaparmar8573

Manya Parmar

Silver Star
New Creator
streak icon5

ये कैसे संस्कार है कैसी संस्कृति है, विवाह जरूरी है लेकिन हर किसी के लिए जरूरी नहीं है, क्यों हर किसी को एक तरह की प्रक्रिया से गुजारा जाएं, माता पिता को बहुत कुछ सीखने की जरूरत है केवल कमाना और घर का काम करना ही जीवन नही है, बच्चें पैदा करना ही जीवन नही है। ऐसा नहीं है कि शादियां बुरी ही होती है लेकिन हम एक दुसरे का आदर नहीं करते,मालिक बनते है एक दुसरे के इसलिए शादियां बुरी बन जाती है। बच्चो को बुरी शादी से निकालना जितना जरूरी है उतना ही जरूरी है, बच्चें ना चाहे तो शादी ना कराना। केवल electronic device चलाने को आधुनिक युग या मॉर्डन जमाना नही कहा जाएगा। जब तक घर की नारी का जीवन आसान जीने लायक नही लगेगा तब तक कुछ सही नही होगा रिश्तों में। Dear parents. बेटियो को अक्षर ज्ञान ही ज़रूरी है तो आपको हमसे ज्यादा ज्ञान है आप ही क्यों नही ज्यादा कमा लेते ताकि हमारे सर से ये कमाने का भूत तो उतर जाए। हमें भी अपना नाम बनाना है। हमे प्यार में ही नही पड़ना, सजना ही नही है,घर के कामों में मारे ही नही जाना है। साथ दे दो हमारा भी भाई पिता।😡 हम अपने घरों को सुधारे तो कोई महानुभाव कोई सरकार कोई कानून कोई समाज सेवक पैदा नहीं होंगे, हमारे घरों में हमारी बहन बेटियों के हाल खराब है उन्हें बेहतर करने का जिम्मा हम औरों को दे?हम खुद घर में भेदभाव जैसी चीजे करते है तब समाज और जमाना हमारी बेटियो के साथ करता है। अगर जमाना बदला है तो हमें अपने घरों के वातावरण में भी बदलाव लाना होगा, हमारे अपने हमसे अपने मन की बात कह सके हम खुद उनसे कह सके फिर क्यों कोई तनाव में रहेगा। बाहर लोगो के सामने नहीं अपने घर की नारी के सामने सभ्य बनो उन्हें Mam कहो, उन्हें ज्यादा जरूरत है सम्मान की वे है तो हमारे घर हमारी नौकरी हमारी कमाई है।😊 हर मां बहन बेटी पत्नी हर नारी को कहो और अहसास दिलाओ की तुम घर के काम ही मत करों,हमारे फरमान ही पूरे मत करो ,अपने लिए जियो,अपना शरीर देखो, उसे सजाओ सवारो, खुश रहो,अपने आपको पैरो पर खड़ा करो, आत्म विश्वास पैदा करो अगर हम आदमी तुम्हारे साथ नही होगें तो तुम अपना जीवन या तुम्हारे सहारे होगा उसे कैसे संभालोगी,खूब सीखो खूब जियो। हमारे काम थोड़े हम कर लेंगे थोड़े तुम करना, ये जमाना बदल गया है इसका परिचय यही होगा।💯 i Promise Aap sabke liye "Ghar" Ghar bana rahe eske liye main jald बहुत अच्छा काम करूंगी, आप साथ दे सके तो देना लेकिन मैं करूंगी देखिएगा आप सब🙏🏻 सभी युवा अपने घरों से #घरेलूहिंसा का अंत करें। #MissionMaanyMaang #मिशनमान्यमांग #3M घरेलू हिंसा से मुक्त हमारे घर🏘️

36 Views