Nojoto: Largest Storytelling Platform

White कभी एक छोटे से गाँव में, एक लड़का नामित अर्ज

White कभी एक छोटे से गाँव में, एक लड़का नामित अर्जुन रहता था। वह बहुत ही होशियार और मेहनती था, लेकिन उसके परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी। अर्जुन का सपना था कि वह बड़े होकर एक सफल इंजीनियर बने और अपने परिवार को गरीबी से बाहर निकाले।

अर्जुन के गाँव में एक पुरानी लाइब्रेरी थी, जहाँ बहुत सारी किताबें थीं। हर दिन स्कूल के बाद, अर्जुन वहाँ जाकर इंजीनियरिंग से संबंधित किताबें पढ़ता। लाइब्रेरी के दादाजी उसे हमेशा प्रोत्साहित करते और उसे नई-नई किताबें पढ़ने को देते।

एक दिन, गाँव में एक बड़े इंजीनियरिंग कॉलेज की प्रवेश परीक्षा की घोषणा हुई। अर्जुन के पास परीक्षा की फीस भरने के पैसे नहीं थे। फिर भी, उसने हिम्मत नहीं हारी और अपने शिक्षक से मदद मांगी। उसके शिक्षक ने उसकी मेहनत और लगन देखकर उसकी मदद की और उसकी परीक्षा की फीस भर दी।

अर्जुन ने पूरे दिल से तैयारी की और परीक्षा दी। जब परिणाम आया, तो उसने पूरे राज्य में सबसे अधिक अंक हासिल किए थे। उसकी मेहनत और लगन का फल उसे मिल चुका था। उसे न केवल कॉलेज में दाखिला मिला, बल्कि एक अच्छी स्कॉलरशिप भी मिली।

अर्जुन ने अपने सपनों को पूरा किया और गाँव का नाम रोशन किया। वह अपने परिवार को गरीबी से बाहर निकालकर एक सफल इंजीनियर बना। उसकी कहानी ने गाँव के सभी बच्चों को यह सिखाया कि मेहनत और लगन से कुछ भी हासिल किया जा सकता है।

©Pooja
  #Moral story