Nojoto: Largest Storytelling Platform

Best विधानसभा Shayari, Status, Quotes, Stories

Find the Best विधानसभा Shayari, Status, Quotes from top creators only on Nojoto App. Also find trending photos & videos about विधानसभा चुनाव 2019 महाराष्ट्र, विधानसभा चुनाव 2019, विधानसभा महाराष्ट्र 2019, विधानसभा निवडणूक 2019, विधानसभा चुनाव परिणाम दिल्ली,

  • 11 Followers
  • 10 Stories
    PopularLatestVideo

Suresh Kumar

mute video

Manojkumar Srivastava

mute video

Ek villain

#विधानसभा चुनाव से स्थानीय मुद्दे गायक #proposeday #Society

read more
अंतिम परीक्षा की तारीख नजदीक है प्रदेश में 18 विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान 10 फरवरी को होना है इस फरवरी वार शास्त्र चरणों में मतदान संपन्न हुआ कोविड-19 टो काल के तहत आप चल रही चुनाव प्रक्रिया में प्रत्याशी राजनीतिक दलों को सीधा मतदाताओं के बीच पहुंचकर अपनी बात रखने का मौका मिला है वर्चुअल रैली और प्रेस कॉन्फ्रेंस के सहारे अब तक जो हर मतदाता के कानों तक पहुंचाया बेजुबा भी ज्यादा है चुनाव से जनता के असल मुद्दे या फिर कहें कि स्थानीय मुद्दे गायब है इसका एक कारण तो यह है कि प्रयास ही सीधे मतदाता तक पहुंच नहीं पा रहे तो इससे किसी स्थानीय दुखड़े रोए दूसरे स्थानीय मुद्दों की अनदेखी की करुणा की दाल मिल जाने से भी यह फलक तक नहीं पहुंच पा रहे हैं 10 फरवरी 11058 विधानसभा सीटों के मतदाता परिचय दें यही है कि अभी पहले चरण का मतदाता हुआ भी नहीं है और दूसरे चरण का मतदाता व्हेल क्षेत्रों में भी बड़े नेताओं के फिर बढ़ गए हैं पहले चरण के चुनाव वाले क्षेत्र के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने से लेकर अभी पार्टियों के बड़े नेताओं ने पूरी तरह मत डाला है यह कर्म जारी है लेकिन मतदाताओं के सामने सोचने वाली बात यह है कि आखिर किस आधार पर तय करेंगे कि पार्टी के प्रत्याशी को वोट देने है चुनाव से स्थानीय मुद्दे गायब हो तो वह वाली जानी है पहला चरण में चुनाव वाले जिला शामिल मुजफ्फरनगर मेरठ बागपत गाजियाबाद हापुड़ गौतम नगर बुलंदशहर अलीगढ़ मथुरा आगरा शामिल है हर जिले की अपनी कोई ना कोई स्थानीय समस्या है जिसके निदान का प्राथमिक दायित्व क्षेत्रीय विधायक का ही होता है

©Ek villain #विधानसभा चुनाव से स्थानीय मुद्दे गायक

#proposeday

Abundance

#विधानसभा चुनाव
पांच राज्यों में है चुनाव


मै आप हूँ ओर आप बीजेपी...
तब मेरी लिखी हुई पंक्ति का सन्दर्भ पूरा होगा l

©Mallika #Thoughts

RAKESH KUMAR. SINGH

चुनाव लड़ना और जीत हासिल करना ही एक कला है - #चाणक्यनिती #विकासइंडियापार्टी #लोकसभाचुनाव #विधानसभा

read more
mute video

Amol Wakse

#Politics 2019maharastra #विधानसभा

read more
काय पाहतोय सकाळी सकाळी आम्ही,ते आले खरंच आले... परत आले, झाले परत एकदाचे मुख्यमंत्री फडणवीस साहेब.बाहुबली ला कोण मारलं हा आजपर्यंत चा मोठा twist होता,पण त्यापेक्षा हि आजचा twist हा खूपच मोठा आहे,सारखं च झालं,आपण पाहत बसलो पण जवळच्या माणसांनीच घात केला.
घरच सोडून पळत्याच्या माग म्हणल्याप्रमाणे सेनेला मोठा च धक्का बसला.आम्ही आहोत तुम्ही बोला असं करत करत शिवसेनेला सत्तेची लालसा दाखवली अन अचानक पाठ फिरवली,हो हे असंच आहे सत्तेसाठी काही हि करत असाल तर असच होईल.
#The Best "Web series of 2019"Ends Here.
Director-Mr.Narendra Modi Sir
Producer-Amit Shaha Bhai
Lead actor-Devendra Fadnavis Saheb
Villains-आमचे आम्हीच 
#विधानसभा 2019#मोदीसरकार#महाराष्ट्र राज्य
                          -RJ अमोल वाकसे #politics 2019#maharastra

मानससूत्र

जरूरत तो रामराज्य की ही हैं ..पर रावण द्वारा चलाया न हो.!



#विधानसभा इलेक्शन #इलेक्शन#चुनाव

Ramesh Dixit

#OpenPoetry

read more
#OpenPoetry नेहरू था दगाबाज -
एरिया 16% आवादी 53 लाख
विधानसभा सीट  -47
और अब देखिए
एरिया 84%आवादी 84लाख
विधानसभा सीट  -43
बताइये न्याय है   या दगाबाजी
🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳

Ram Kumar

370(1) में यह प्रावधान है कि जम्मू और कश्मीर की सरकार से सलाह करके राष्ट्रपति के आदेश से संविधान के विभिन्न अनुच्छेदों को जम्मू और कश्मीर पर लागू किया जा सकता है. संविधान में प्रदत्त इन्हीं शक्तियों का इस्तेमाल करते हुए राष्ट्रपति के आदेश से धारा 370 की तमाम धाराओं को खत्म किया गया है.

ज्ञात हो कि जम्मू-कश्मीर में तनावपूर्ण हालात के बीच सरकार ने जम्मू-कश्मीर से धारा 35A और 370 (Article 35A and Article 370) को हटाने का एलान किया है.

भाजपा लंबे समय से धारा 370 और 35A का विरोध करती रही है. भारतीय संविधान की ये धाराएं जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देती हैं. गृहमंत्री अमित शाह ने राज्यसभा में इसकी घोषणा की है.

धारा 370 हटाने को लेकर जारी किये गए गजट नोटिफिकेशन की खास बातें जान लें-

संविधान के अनुच्छेद 370 के खंड 1 द्वारा प्रदत्त शक्तियों का इस्तेमाल करते हुए राष्ट्रपति, जम्मू और कश्मीर राज्य सरकार की सहमति से निम्नलिखित आदेश दिये हैं-

इस आदेश का नाम संविधान (जम्मू और कश्मीर पर लागू) आदेश 2019 है.

यह तुरंत प्रवृत्त होगा और इसके बाद यह समय-समय पर यथा संशोधित संविधान (जम्मू और कश्मीर पर लागू) आदेश, 1954 का अधिक्रमण करेगा.


जम्मू-कश्मीर पर सरकार के बड़े फैसले-

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने का संकल्प पत्र पेश

जम्मू-कश्मीर का विशेष राज्य का दर्जा खत्म किया गया

दो हिस्सों में बंटेगा जम्मू-कश्मीर राज्य

लद्दाख को जम्मू-कश्मीर से अलग किया गया

जम्मू-कश्मीर भी केंद्र शासित प्रदेश बनेगा

जम्मू-कश्मीर विधानसभा के साथ केंद्र शासित प्रदेश

लद्दाख बिना विधानसभा के अलग केंद्र शासित प्रदेश

जम्मू-कश्मीर पर संसद में सरकार ने बिल पेश किया

जम्मू-कश्मीर की भौगोलिक स्थिति बदलने के लिए बिल पेश

Article 370 को जानें-

जम्मू-कश्मीर को विशेष स्वायत्त राज्य का दर्जा

संसद के पास कानून बनाने के सीमित अधिकार

जम्मू-कश्मीर के नागरिकों को दोहरी नागरिकता

जम्मू-कश्मीर में अलग संविधान, अलग झंडा

विधानसभा का कार्यकाल 5 की बजाय 6 साल का

न तो आरक्षण, न ही न्यूनतम वेतन का कानून #RKSSM

Md wasi khan

हमारी पांच इंद्रियों में आंखों का स्थान काफी महत्वपूर्ण है। किसी के जीवन को रौशनी देना ही सबसे बड़ा पुण्य है| आज अंतर्राष्ट्रीय नेत्रदान दिवस के अवसर पर हम सभी को नेत्रदान का संकल्प लेकर, समाज में इसके प्रति जागरूकता लाकर किसी दृष्टिहीन व्यक्ति के जीवन में नई रौशनी लाएं। आप का अपना भाई #मो०वसी #खान #उपाध्यक्ष #युवा #एकता #मंच #हरियठ #विधानसभा 81 #अलीनगर #दरभंगा #पटना #बिहार

read more
 हमारी पांच इंद्रियों में आंखों का स्थान काफी महत्वपूर्ण है। किसी के जीवन को रौशनी देना ही सबसे बड़ा पुण्य है| आज अंतर्राष्ट्रीय नेत्रदान दिवस के अवसर पर हम सभी को नेत्रदान का संकल्प लेकर, समाज में इसके प्रति जागरूकता लाकर किसी दृष्टिहीन व्यक्ति के जीवन में नई रौशनी लाएं।
आप का अपना भाई 
#मो०वसी #खान 
#उपाध्यक्ष 
#युवा #एकता #मंच #हरियठ #विधानसभा 81 #अलीनगर #दरभंगा #पटना #बिहार
loader
Home
Explore
Events
Notification
Profile