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Ravindra Yesansure

आदिवासी म्हणजे भारतीय उपखंडातील विषम आदिवासी गटांचा संदर्भ . [१] [२] [३] [४] हा शब्द एक संस्कृत शब्द आहे जो १९३० च्या दशकात राजकीय कार्यकर्त #Youtube #Song #Motivational #Trending #Train #Aajtak #VAIRAL #aadivasi #aadiwasi #Youtubeshorts #shortsvideo

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Rajkumar Siwachiya

में उसके चाहे बिन मरता ना जमा भोले का चेला डरता ना मनय उसके बिना कति सरता ना काम उसके खिलाफ़ी म करता ना ✨🕉️✨🔱📙🔭✍️ - Rajkumar Siwachiya ✍️ S #Shiva #Haryana #MyThoughts #शायरी #Haryanvi #bhiwani #rajkumarsiwachiya #oyedesi #Loharu #JhumpaKalan #Jhumpa_Kalan

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में उसके चाहे बिन मरता ना
जमा भोले का चेला डरता ना
मनय उसके बिना कति सरता ना
काम उसके खिलाफ़ी म करता ना
✨🕉️✨🔱📙🔭✍️
- Rajkumar Siwachiya ✍️

©Rajkumar Siwachiya में उसके चाहे बिन मरता ना
जमा भोले का चेला डरता ना
मनय उसके बिना कति सरता ना
काम उसके खिलाफ़ी म करता ना
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- Rajkumar Siwachiya ✍️
#S

Rajkumar Siwachiya

जो राम का स वो काम का स वरना दुनिया म हर बंदा कति बेकाम का स ✨🔱✨🕉️✨🔭✍️ 🙏 जय श्री राम ⛳⛳ - Rajkumar Siwachiya ✍️Hanuman #rajkumarsiwachiya # #Haryana #MyThoughts #शायरी #Haryanvi #bhiwani #oyedesi #Loharu #JhumpaKalan #Jhumpa_Kalan

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जो राम का स
वो काम का स
वरना 
दुनिया म हर बंदा
कति बेकाम का स
✨🔱✨🕉️✨🔭✍️
🙏 जय श्री राम ⛳⛳
- Rajkumar Siwachiya ✍️

©Rajkumar Siwachiya जो राम का स
वो काम का स
वरना दुनिया म हर बंदा
कति बेकाम का स
✨🔱✨🕉️✨🔭✍️
🙏 जय श्री राम ⛳⛳
- Rajkumar Siwachiya ✍️#Hanuman #rajkumarsiwachiya #

सुसि ग़ाफ़िल

आजकल किसानों की हालात पर यह कविता है। घात - शरीर , घणै - बहुत ज्यादा , इभी - अब भी , मान्दी - मानती , माड़ै - खराब , ढूंढ - मकान , कुर्ते #हरियाणा #खेतिहर #कृषिबिल2020 #खेती_बाड़ी

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कुर्ते पजामे पाट के , घात कति काले हो लिए ,
कर कर संशोधन बिला में , इस टैम घणै चालै हो लिये ।

मंडी बंद करण की बात अर फसलों के रेट कंपनी के हाथों में हो लिए ,
किसान खड़े लखावे कर्जे के मुंह में बहुत बड़े हो लिए ।

बैल बुग्गी छुटगी , बैंकों त लोन लेकर किसान दिवाले हो लिए,
सरकार इभी कोनी मान्दी , हालात बहुत घणै माड़ै हो लिए ।

कानून जो बदले सरकार ने , किसानों के अरमान मसलने वाले हो लिए ,
पेट की भूख , बालकां की पढ़ाई और ढूंढ के सपने चकनाचूर हो लिए ।

कुर्ते पजामे पाट के , घात कति काले हो लिए ,
कर कर संशोधन बिला में , इस टैम घणै चालै हो लिये । आजकल किसानों की हालात पर यह कविता है।

घात - शरीर , घणै - बहुत ज्यादा , इभी - अब भी , मान्दी - मानती , माड़ै - खराब , ढूंढ - मकान ,


कुर्ते

Rajkumar Siwachiya

तेरा हर सपना मानूंगा मेरा हर सपना तेरी हर रीज हर ख्वाहिश न तेरे अनुसार पुरी आर तेरे हर दुःख तकलीफ़ ग़म न तेरे बिन कहें आकूंगा सदा चढ़ती म #Haryana #Hum #MyThoughts #शायरी #Haryanvi #bhiwani #rajkumarsiwachiya #oyedesi #Loharu #JhumpaKalan #Jhumpa_Kalan

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तेरा हर सपना मानूंगा मेरा हर सपना
तेरी हर रीज हर ख्वाहिश न तेरे अनुसार पुरी आर 
तेरे हर दुःख तकलीफ़ ग़म न तेरे बिन कहें आकूंगा
 सदा चढ़ती म तेरा में मान सम्मान राखूंगा
जमा तेरे बापू माई माईका परिवार भाई ज्यू जमा तेरा में गुलाबों कति पुरा ध्यान राखूंगा
♥️✨🔭✍️

- Rajkumar Siwachiya ✍️

©Rajkumar Siwachiya तेरा हर सपना मानूंगा मेरा हर सपना
तेरी हर रीज हर ख्वाहिश न तेरे अनुसार पुरी आर 
तेरे हर दुःख तकलीफ़ ग़म न तेरे बिन कहें आकूंगा
 सदा चढ़ती म

विनोद कुमार

हे भगवान दया के सागर दया करण का फर्ज तेरा, निराकार साकार चराचर वेदा मैं ना दर्ज तेरा.. #कविता

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विनोद मेहरा

हे भगवान दया के के सागर दयाकरण का फर्ज तेरा, निराकार साकार सरासर वेदा मै ना दर्ज तेरा.. #कविता

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N S Yadav GoldMine

#Rajkapoor {Bolo Ji Radhey Radhey} 'सनातन धर्म' एवं 'भारतीय संस्कृति' का मूल आधार स्तम्भ विश्व का अति प्राचीन और सर्वप्रथम वाड्मय 'वेद' माना #पौराणिककथा

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{Bolo Ji Radhey Radhey}
'सनातन धर्म' एवं 'भारतीय संस्कृति' का मूल आधार स्तम्भ विश्व का अति प्राचीन और सर्वप्रथम वाड्मय 'वेद' माना गया है। मानव जाति के लौकिक (सांसारिक) तथा पारमार्थिक अभ्युदय-हेतु प्राकट्य होने से वेद को अनादि एवं नित्य कहा गया है। अति प्राचीनकालीन महा तपा, पुण्यपुञ्ज ऋषियों के पवित्रतम अन्त:करण में वेद के दर्शन हुए थे, अत: उसका 'वेद' नाम प्राप्त हुआ। ब्रह्म का स्वरूप 'सत-चित-आनन्द' होने से ब्रह्म को वेद का पर्यायवाची शब्द कहा गया है। इसीलिये वेद लौकिक एवं अलौकिक ज्ञान का साधन है। 'तेने ब्रह्म हृदा य आदिकवये'- तात्पर्य यह कि कल्प के प्रारम्भ में आदि कवि ब्रह्मा के हृदय में वेद का प्राकट्य हुआ।

आत्मज्ञान का ही पर्याय वेद है।

1 वेदवाड्मय-परिचय एवं अपौरुषेयवाद

2 मनुस्मृति में वेद ही श्रुति

3 वेद ईश्वरीय या मानवनिर्मित

4 दर्शनशास्त्र के अनुसार

5 दर्शनशास्त्र का मूल मन्त्र

6 वेद के प्रकार

7 टीका टिप्पणी और संदर्भ

8 संबंधित लेख

श्रुति भगवती बतलाती है कि 'अनन्ता वै वेदा:॥' वेद का अर्थ है ज्ञान। ज्ञान अनन्त है, अत: वेद भी अनन्त हैं। तथापि मुण्डकोपनिषद की मान्यता है कि वेद चार हैं- 'ऋग्वेदो यजुर्वेद: सामवेदो ऽथर्ववेद:॥'[5]इन वेदों के चार उपवेद इस प्रकार हैं—

उपवेदों के कर्ताओं में

1.आयुर्वेद के कर्ता धन्वन्तरि,

2.धनुर्वेद के कर्ता विश्वामित्र,

3.गान्धर्ववेद के कर्ता नारद मुनि और

4.स्थापत्यवेद के कर्ता विश्वकर्मा हैं।

©N S Yadav GoldMine #Rajkapoor {Bolo Ji Radhey Radhey}
'सनातन धर्म' एवं 'भारतीय संस्कृति' का मूल आधार स्तम्भ विश्व का अति प्राचीन और सर्वप्रथम वाड्मय 'वेद' माना

Usha Singh

raju Shrivastava 🕉 सन्ति #Quotes

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Kamalraj Official

जिन्दगीको गोरेटोमा कहिलेकाहीँ एक्लै हिंडने प्रयास पनि गर्नुपर्छ ! किनकी साथ दिन्छु भन्नेले कति बेला हात छोडी दिन्छन थाहै हुदैन😒😑😒😑 😭😭 #Shayari

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