Nojoto: Largest Storytelling Platform

Best समता Shayari, Status, Quotes, Stories

Find the Best समता Shayari, Status, Quotes from top creators only on Nojoto App. Also find trending photos & videos about समताप मंडल की ऊंचाई कितनी है, समतामूलक क्या है, समताप मंडल की विशेषता, समतामूलक समाज की स्थापना, समतापी का मतलब,

  • 9 Followers
  • 11 Stories
    PopularLatestVideo

कवि मनोज कुमार मंजू

मैंने खादी को समता का ढोल पीटते देखा है। 
और रेलियों में पूड़ी के टूंक फेंकते देखा है।।

©कवि मनोज कुमार मंजू #खादी 
#समता 
#ढोल 
#रेली 
#मनोज_कुमार_मंजू 
#मँजू 
#humantouch

मलंग

mute video

शिवानन्द

हम मजहबी नहीं,,, हम हिन्दुस्तानी है।
मत बांटो हमें जात धर्म में
👇
हम समता और एकता की जुबानी है। #हिन्दुस्तानी #समता #एकता #जात_धर्म 
#नदान_परिंदा #yqdidi #yqbaba #hindi

शिवानन्द

चमचम करते महल दुमहले,लम्बी लम्बी कारें,
#समता की  बातें सब  झूठी ,कैसे हम  स्वीकारें!
टप टप करती ये झोंपड़ियाँ,मानवता  को' चिढ़ाएं
व्यर्थ हुई  हैं  सभी  नीतियां, #सत्ता  को  धिक्कारे।
😔 #मेरादेश 
#नदान_परींदा
#yqdidi #yqbaba #yqquotes #hindi

शिवानन्द

देश बदलेगा समता और समानता के विचारों से।
कुछ बदला है कुछ बदलेंगे हम भाईचारे के नारे से।

🕊️🕊️ #नदान_परींदा 🕊️🕊️ 🕊️🕊️ #नदान_परींदा 🕊️🕊️ #समता #समनता #भाईचारा #yqbaba #yqdidi #yqquotes

शिवानन्द

देश बदलेगा समता और समानता के विचारों से।
कुछ बदला है कुछ बदलेंगे हम भाईचारे के नारे से।

🕊️🕊️ #नदान_परींदा 🕊️🕊️ 🕊️🕊️ #नदान_परींदा 🕊️🕊️ #समता #समनता #भाईचारा #yqbaba #yqdidi #yqquotes

PK Pappu Patel

चोरी चारी चुगली चमचा,
छोड़व ये जंजाल हे।
भेदभाव ल घलो छोड़व,
सबो मनखे कंकाल हे।

©PK Pappu Patel #समता
#छत्तीसगढ़ी

#friends

Tikam Bauddh

चलो आओ चलें, अंधकार से उजाले की ओर

भारत को विश्वगुरु, महाशक्ति बनाने के लिए हमें क्या करना चाहिए?     
सवाल - एक संघी मित्र ने कहा कि आप क्या यह सोचते हैं कि "यदि देश का बटवारा नहीं हुआ होता तो आज भारत दुनिया की एक बड़ी शक्ति होता ?"
विश्लेषण करने पर सामने आया कि 
"निश्चित रूप से परन्तु भारत दुनिया की एक बड़ी शक्ति बटवारे के बावजूद भी बन सकता था यदि देश में देशवासियों के ही एक वर्ग के प्रति दूसरे वर्ग से घृणा फैलाकर सत्ता पाने की राजनीति नहीं होती , नेताओं ने देश की उस शक्ति को बाँट दिया जो देश को दुनिया की एक बड़ी शक्ति बनाता"
शायद उसे उसके सवाल से अधिक का जवाब मिल गया परन्तु मेरे इस जवाब से कुछ सवाल पैदा हो गये।
श्रीलंका में अभी कुछ दिन पहले ही तमिलों के विरुद्ध सिंहलियों ने हिंसा की , और जैसे ही यह हिंसा फैलती श्रीलंका के तमाम सिंहली क्रिकेटर और अन्य सेलेब्रिटी तमिलों के समर्थन में आ गये , उनके समर्थन में बयान दिया और वह हिंसा खत्म हो गयी।
काश कि भारत में भी ऐसा होता।
साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज हाशिम अमला शक्ल और स्वभाव से एक कट्टर मुसलमान हैं , उनके चेहरे पर इस्लामिक दाढी है और वह पूरी तरह इस्लाम को फालो करते हैं।
ऑस्‍ट्रेलिया के ही पूर्व क्रिकटर डीन जोन्‍स ने लाइव कमेंट्री के दौरान हाशिम अमला को आतंकवादी कहा , पूरे दक्षिण अफ्रीका ने एक होकर डीन जोन्स का विरोध किया तो डीन जोन्स को माफी माँगनी पड़ी , स्टार चैनल ने इसी विरोध के कारण डीन जोन्स से हुआ करार रद्द किया और डीन जोन्स के कमेन्टेटर का खेल खत्म हो गया।
हाशिम अमला हों या आज की इंग्लैंड की टीम देखता हूँ जिसमें वैसी ही दाढी रखे मुसलमान मोईन अली और आदिल रशीद प्रमुख खिलाड़ी हों तो सोचता हूँ कि ऐसे इस्लामिक दाढ़ी रखे मुसलमान खिलाड़ी भारत की क्रिकेट टीम में होते तो देश में क्या प्रतिक्रिया होती ? बताने की आवश्यकता नहीं है।
भारत का दुनिया की महाशक्ति ना बन पाने का मेरी समझ से एक मात्र कारण नेताओं द्वारा देशवासियों को ही आपस में लड़ा कर उनके वोट से सत्ता प्राप्त करना रहा है।
आप अमेरिका , ब्रिटेन , कनाडा , जर्मनी , फ्रांस , चीन इत्यादि के चुनाव और उनकी आंतरिक राजनीति पर ध्यान दीजिए , वह वैश्विक रूप से आपको भले मुसलमान या इस्लाम विरोधी दिखते हों परन्तु अपने देश में किसी भी आधार पर वह ना तो देश वासियों में बिखराव पैदा करके राजनीति करते हैं ना ही देश को कमजोर करते हैं, यह देश इसीलिए विश्वशक्ति हैं।
जब देश की जनता आपस में ही लड़ती रहेगी तो देश की उर्जा और संसाधन एक तो बिखर जाएँगे और दूसरे शेष संसाधन आंतरिक सुरक्षा पर खर्च होंगी , बाकी सीमा पर तो खर्च निश्चित है ही।
मेरा आकलन है कि यह देश भारत अपने संसाधनों का "सुरक्षा" के संदर्भ में जितना खर्च करता है वह यदि ना हो तो इस देश को विश्वशक्ति बनाने से कोई रोक नहीं सकता।
अमेरिका , ब्रिटेन , कनाडा , जर्मनी , फ्रांस , चीन के विश्वशक्ति बनने का यह एक महत्वपूर्ण कारण है कि वह अपनी आंतरिक और वाह्य सुरक्षा को लेकर निश्चिंत हैं और अपने संसाधनों का प्रयोग देश को विश्वशक्ति बनाने में खर्च कर रहे हैं और हम देश के अंदर शांति बनी रहे इस पर।
पर नेता यह बात नहीं समझते और देश की जनता तो 99% मुर्ख है ही। आज देश ऐसे मुहाने पर खडा हे जहां साम्प्रदायिकता सिर चढ़कर बोल रही है। हर एक आदमी दूसरे को नफरत भरी निगाहों से देख रहा है। सरकारों के मंत्री साम्प्रदायिकता फैला रहे हैं। भारत का संविधान जलाया जा रहा है। सनातन संस्था के कार्यकर्ता वैभव राउत के घर में बड़ी संख्या में गोलाबारी का सामान एटीएस के छापे में मिलता है। नक्सलवाद से कनेक्शन के शक में मानवाधिकार कार्यकर्ताओं पत्रकार को गिरफ्तार किया गया। भारत देश आज के समय में Deep state politics के शिकंजे में हे। ईवीएम capturing हो गई है। देश के 2022 के चुनाव भी ऐसा लगता है कि स्वतंत्र रूप से नहीं होने वाले हैं। दलित व सवर्ण कानून को लेकर आमने सामने की लड़ाई लड़ने को तैयारी कर रहे हैं। भारत के हर एक नागरिक को समझने की जरूरत है। साम्प्रदायिकता के खिलाफ खड़े होने की जरूरत है। हम जैसे लोगों को भारत को #समाजवादी, #पंथनिरपेक्ष, #समता, #बंधुत्व #न्याय, #भाईचारा की भावना मन में भरने का काम शुरू कर देना चाहिए। जिसके बाद भारत सम्पूर्ण प्रभुत्व संपन्न गणराज्य बन सकता है।                         इस समय दुष्यंत कुमार की गजल चंद पंक्तियों के माध्यम से कहना चाहता हूं कि "": 'हर सड़क पर हर गली में, हर नगर हर गांव में। हाथ लहराते हुए, हर लाश चलनी चाहिए।आज यह दीवार परदों की तरह हिलने लगी, शर्त थी कि ये बुनियाद हिलनी चाहिए। सिर्फ हंगामा खड़ा करना मेरा मकसद नहीं यारों, मेरी कोशिश है कि यह सूरत बदलनी चाहिए। edited by Tikam Shakya

©The Voice Of Justice #Diwali

Champak

पुकारती
समता मूलक हर आत्मा
हो जातिवाद का खात्मा
तब ना कोई कट्टरता
न दुश्मन होगा
मानवता का सुंदर
रहन सहन होगा
भारतीय  सत्य सज्जन होगा #समाज मे #समता

TARUN KUMAR VIMAL

प्रेम प्यार समता को खोया विप्र के गलत विचारो ने,
भारत को बर्बाद किया इन धर्म के ठेकेदारो ने....
#tarun_kumar_vimal #प्रेम #प्यार #समता को #खोया #विप्र के #गलत #विचारो ने,
#भारत को #बर्बाद किया इन #धर्म के #ठेकेदारो ने....
#tarun_kumar_vimal
loader
Home
Explore
Events
Notification
Profile